Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

कलेक्टर जे विजयकुमार की विदाई समारोह में भावुक हुए अधिकारी..स्मृति चिन्ह भेंट कर किया गया सम्मान..

कलेक्टर विजयकुमार का बिदाई व सम्मान समारोह-
दमोह। मैं यहॉ आज अपना सम्मान कराने नहीं आया हूं, बल्कि उन तमाम अधिकारियों, कर्मचारियों को सम्मानित करने, पुरूष्कृत करने आया हूं, जिन्होंने विधानसभा निर्वाचन में अहृ भूमिका निभाई है, मेरे कार्यकाल में बहुत अच्छा काम किया है। मैं पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल को भी धन्यवाद देता हूं, उन्होंने और उनके स्टाफ ने विधानसभा निर्वाचन में अच्छा सहयोग दिया। 
इस आशय के विचार आज विदा लेते हुये कलेक्टर डॉ. जे.विजय कुमार ने स्थानीय मानस भवन में आयोजित बिदाई एवं सम्मान समारोह में व्यक्त किये। इस मौके पर जिला प्रशासन द्वारा निवर्तमान कलेक्टर डॉ. जे. विजय कुमार का स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मान किया गया। डॉ. कुमार ने विधानसभा निर्वाचन कार्य से जुड़े अधिकारियों-कर्मचारियों को प्रमाण पत्र भेंट कर सम्मानित किया।
  उन्होंने कहा मेरे साथ पुलिस अधीक्षक और आप लोगों ने समन्वय से काम किया। उन्होंने अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा की सराहना करते हुये कहा निर्वाचन के कार्य में एडीएम साहब ने बहुत अच्छा काम किया है, उन्होंने अपर कलेक्टर को निर्वाचन कार्य की डिक्सनरी बताया। कलेक्टर डॉ. कुमार ने सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों की सराहना करते हुये कहा सभी अधिकारी-कर्मचारी लगन से कार्य करते है। उन्होंने कहा हमने निर्वाचन में जिले के जितने भी टीचर्स है, मास्टर ट्रेनर्स, सुपरवाईजर है, सभी ने अच्छी ट्रेनिंग दी इस कारण से हम अच्छे से चुनाव कर सके है, उन्होंने कहा इन सभी से लोकसभा निर्वाचन में भी उपयोग लें। 
विधानसभा निर्वाचन में हमारा वोट का प्रतिशत भी बढ़ा है इसके लिये जिला सीईओ डीएस रणदा और उनकी टीम धन्यवाद की पात्र है। उन्होंने कहा निर्वाचन की आचार संहित लगते ही हमने शुरूआत से कठोर कार्यवाही की, सेक्टर आफिसर्स और सभी आफिसर्स ने मिलकर अच्छे से कार्य को अंजाम दिया । नगर पालिका अधिकारी कपिल खरे और बिजली विभाग के स्टाफ ने भी बहुत अच्छा काम किया, हमें निर्वाचन में कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया।
नवागत कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने कहा मेरे लिये यह बड़े सौभाग्य की बात है कि इस जिले का पदभार कलेक्टर डॉ. जे.विजय कुमार के बाद संभाल रहा हूं। उन्होंने कहा जिले में हमने अच्छा काम किया है तो एक प्रेरणा मिलती है और बना बनाया बेस भी मिल जाता है जिससे आप अपने कार्यो को आगे बढ़ा सकते है। उन्होंने डॉ. जे.विजय कुमार को दिल से धन्यवाद देते हुये कहा उन्होंने एक अच्छा बेस तैयार करके दिया है जिससे प्रशासन और अच्छा कार्य कर सके और शासन की योजनाओं को बेहतर तरीके से क्रियान्वित कर सकेगे। उन्होंने कहा विजय कुमार सर डॉ. तो है ही वह एमडी डाक्टर है, उन्होंने कहा बहुत ही सम्मान का विषय है कि वे डॉक्टर के साथ आईएएस भी है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने उनके कार्यकाल की सराहना की और उन्हें धन्यवाद ज्ञापित किया।
पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने कहा पूरे जिले में आप सभी की जागरूकता, लगन, निष्पक्ष और सक्रिय भूमिका के कारण आसान तरीके से, निष्पक्ष तरीके से, निर्विवाद तरीके से, बिन किसी समस्या के विधानसभा निर्वाचन सम्पन्न हुआ। वास्तव में भूमिका आप सभी की है जिन्होंने प्रत्येक मतदान केन्द्रों में, प्रत्येक बीएलओ से लेकर तमाम अधिकारियों-कर्मचारियों ने अच्छी भूमिका से काम किया और मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ।
 उन्होंने कहा विधानसभा निर्वाचन में हम और कलेक्टर साहब साथ में रहे और आप लोगों को सहयोग करते रहे। बहुत ही भावुक क्षण है जब आज हमारे बीच से बहुत ही अच्छे कलेक्टर डॉ. कुमार बिदा लेंगे और उसी के साथ नई शुरूआत भी होगी जब कलेक्टर नीरज कुमार हमारे बीच में इस जिले की कमान संभाल रहे है, हम सभी के बीच में नई उर्जा के साथ अपना निर्वहन करेंगे। उन्होंने कहा लोकसभा निर्वाचन भी हमारे सामने है, सभी तैयारियों में जुट चुके है, हम संकल्प लें कि जिस उर्जा के साथ, मनोवृत्ति के साथ कार्य में लगे रहे है, उससे भी अघिक कर्मठता के साथ लगन और ईमानदारी के साथ काम करेंगे।
अपर कलेक्टर आनंद कोपरिहा ने कहा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.जे.विजय कुमार के मार्गदर्शन में निष्पक्षता और शांतिपूर्ण चुनाव सम्पन्न हो गया है। उनके दिशा निर्देश में हमने काम किया, बहुत अच्छे तरीके के चुनाव कराया इसका सारा श्रेय कलेक्टर डॉ.जे.विजय कुमार को जाता है। उन्होंने निर्वतमान कलेक्टर डॉ. कुमार को बहुत-बहुत धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन सीईओ जिला पंचायत डीएस रणदा ने और संचालन डॉ.आलोक सोनवलकर ने किया।
इस अवसर पर सहायक कलेक्टर कुमार सत्यम, एसडीएम दमोह रविन्द्र चौकसे, एसडीएम हटा नाथूराम गौड़, एसडीएम जबेरा नारायण सिंह ठाकुर, एसडीएम पथरिया भारती देवी मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर संजीव साहू, तहसीलदार डॉ. बबीता राठौर, नायब तहसीलदार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।

Post a comment

0 Comments