Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

आजादी के बाद न सड़क न आवागमन सुविधा.. साल भर पहले स्वीकृत सड़क के निर्माण की मांग को लेकर कलेक्टर से मिले धमारा के लोग, 7 जनवरी से करेंगे सत्याग्रह..

धमारा में सड़क के लिए कलेक्टर को दिया ज्ञापन-
दमोह। विकासखंड के धमारा-गंभीरा सड़क मार्ग का निर्माण कार्य की मांग को लेकर पूर्व में चुनाव बहिष्कार की धमकी दे चुके ग्रामीणों ने आज पुनः सड़क का  निर्माण कार्य तुरंत शुरू कराने की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे। 
ग्रामीणों ने समाजसेवी संतोष भारती के साथ कलेक्टोरेट कार्यालय पहुंचकर नवागत कलेक्टर नीरज कुमार सिंह से मुलाकात करते हुए अपनी समस्या बताई। एवं जल्द से जल्द सड़क निर्माण प्रारंभ कराने की मांग का एक और स्मरण पत्र सौंपा। जिसमे 6 जनवरी तक सड़क निर्माण कार्य प्रारंभ नही होने पर अर्थखेड़ा में धरना, सत्याग्रह की चेतावनी दी गई है।

 ग्रामीणों का कहना था कि सड़क नहीं होने की वजह से उन्हें बारिश के दिनों में मरीजों को चारपाई पर लेकर आना पड़ता है। पिछले दिनों विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की धमकी गांव वालों द्वारा दी गई थी। जिस पर समाजसेवी संतोष भारती ने ग्रामीणों को समझाकर मतदान करने के लिए तैयार किया था। वहीं गांव के लोगों की नाराजगी की वजह से दमोह विधानसभा क्षेत्र में बरसों बाद परिवर्तन की हालात निर्मित होने की बात भी कही जा रही है।

 उल्लेखनीय है कि उक्त सड़क मार्ग मध्य प्रदेश ग्रामीण सड़क विकास प्राधिकरण के तहत करीब सालभर पूर्व स्वीकृत हो चुका है। इसके बावजूद निर्माण कार्य नहीं होने से ग्रामीणों को देश की आजादी के इतने वर्षों बाद भी सड़क सुविधा का लाभ नहीं मिल सका है। जिसको लेकर अब ग्रामीण कमर कसते आंदोलन की राह पकड़ते नजर आ रहे हैं। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments