Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

हाईवा से भिड़ंत में बाइक सवार की मौत.. 108 घायल पत्नी को भी नही ले गई, सड़क पर घंटों पड़ा रहा शव.. बाबाजी ने दिखाई मानवता..

पत्नी के सामने सड़क पर देर तक पड़ा रहा शव-
दमोह। पथरिया रोड पर खोजखेड़ी के समीप शनिवार दोपहर बाइक सवार दंपत्ति को एक तेज रफ्तार बाइक और हाईवा में भिड़ंत हो गई। हादसे में बाइक चला रहे पति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं पीछे बैठी पत्नी उछलकर दूर गिरी तथा उसका एक पैर फैक्चर हो गया।
इस दुखद एवं दर्दनाक हादसे के बाद एक दुखद और आमानवीय पहलू भी सामने आया है। हाईवा से टक्कर के बाद सड़क पर गिरे मोनपुर निवासी प्रकाश पटेल और उनकी पत्नी के घायल हो जाने पर राहगीरों ने तत्काल 108 एंबुलेंस को सूचना दी। लेकिन जब तक 108 मौके पर पहुंची तब तक प्रकाश पटेल की सांस थम चुकी थी वहीं उनकी पत्नी पैर में फैक्चर हो जाने से वह सड़क पर  कराह रही थी।

हादसे के बाद का जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है  उसमें दमोह पथरिया मार्ग पर लोगों की काफी भीड़ लगी दिख रही है। वाहनों की आवा जाही जारी है और सड़क पर शव पड़ा हुआ है। कुछ दूरी पर घायल महिला भी सड़क पर बैठी हुई है। वहीं 108 एंबुलेंस मौके पर पहुंचने के बाद खाली ही वापस लौट जाती है।
बताया जा रहा है कि प्रकाश पटेल की मृत्यु हो जाने पर पुलिस की पंचनामा कार्यवाही आदि का हवाला देकर 108 की टीम खाली एंबुलेंस लेकर आगे बढ़ गई। इस दौरान घायल महिला को भी इलाज हेतु ले जाना जरूरी नहीं समझा गया। वहीं करीब घंटे भर बाद तक मौके पर पुलिस नहीं पहुंचने से इसी तरह का दुखद नजारा देखने को मिलता रहा।
इसी दौरान पूर्व मंत्री बुंदेलखंड विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामकृष्ण कुसमरिया और पथरिया मंडी के अध्यक्ष खरगराम पटेल को जब दुखद हादसे की जानकारी लगी तो उन्होंने उच्च अधिकारियों को सूचना दी। तब कहीं मौके पर पुलिस तथा शव वाहन पहुंचा और प्रकाश पटेल के शव तथा उनकी घायल पत्नी को अस्पताल रवाना किया गया।

हादसे के संदर्भ में बताया जा रहा है कि हाइवा क्रमांक MP 53 HA-1948 पथरिया की तरफ जा रहा था। जबकि मोनपुर गांव से प्रकाश पटेल बाइक पर अपनी पत्नी को बैठा कर अपनी बहन के घर समन्ना मिठाई खिलाने जा रहे थे। इसी बीच खोजखेड़ी व पिपरिया के बीच इनकी बाइक और हाईवा के बीच भिड़ंत हो गई। अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया।
दुखद हादसे की की जानकारी लगने पर परिजनों के साथ ग्रामीणों में गमगीन माहौल बना हुआ है। वहीं दुर्घटना स्थल पर निर्मित हुए अमान्य अमानवीय शून्यता जैसे हालात ने लोगोंं को झकझोर कर रख दिया है। घायल महिला को  पैर में गंभीर चोट व फैक्चर होने से जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर किए जाने की  जानकारी भी सामने आई है। दुर्घटना स्थल से शंकर कुर्मी की रिपोर्ट 

Post a comment

0 Comments