Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

चुनावी साल में एक और बस स्टैंड का भूमि पूजन.. हटा नाके पर सांसद पटेल के साथ मंत्री मलैया ने किया शिलान्यास..

हटा नाका मार्ग पर भी मिलेगी बस स्टैंड की सुविधा

दमोह। चुनावी साल में शिलान्यास, भूमि पूजन और लोकार्पण समारोह की धूम मची हुई है। आचार संहिता के डर से श्राद्ध पक्ष में भी भूमि पूजन लोकार्पण समारोह आयोजित हो रहे हैं। इसी कड़ी में दमोह के एक और नाका क्षेत्र में बस स्टैंड के भूमि पूजन शिलान्यास समारोह का आयोजन किया गया। समारोह के मुख्य अतिथि सांसद प्रहलाद पटेल रहे। अध्यक्षता स्थानीय विधायक और मंत्री जयंत मलैया ने की। 

इस साल होने वाले मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जिस तरह से क्षेत्रीय दल और जाति वर्ग आधारित संगठनों की राजनीतिक सक्रियता प्रमुख दलों की नींद उड़ा रही है। उसी तरह सत्तारूढ़ दल से जुड़े नेता एक के बाद एक धड़ाधड़ भूमि पूजन शिलान्यास और लोकार्पण कार्यक्रमों के जरिए दूसरों के लिए कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। 



प्रदेश में भाजपा सरकार के 15 साल के कार्यकाल के कांग्रेस के जमाने के बस स्टैंड की दुर्दशा सुधारने ध्यान नहीं दिया गया। जिससे प्रदेश के सबसे गंदे बस स्टैंड की श्रेणी में दमोह का नाम भी शुमार रहा। वहीं चुनावी साल में कांग्रेसियों को बस स्टैंड के कीचड़ में बेशरम के फूल खिलाने का मौका मिल गया था।

शहर के बीचोबीच स्टेशन से नजदीक सभी के लिए उपयोगी  वर्तमान बस स्टैंड के कायाकल्प के बजाय विधानसभा चुनाव के ठीक पहले स्थानीय निवासियों को एक नहीं दो-दो बस स्टैंड के भूमि पूजन शिलान्यास देखने का मौका मिलता नजर आया है। स्थानीय विधायक और प्रदेश के वित्त मंत्री जयंत मलैया की दूरगामी सोच के चलते सागर नाका बाईपास पर पिछले दिनों 34 करोड़ की लागत वाले सर्व सुविधा युक्त अत्याधुनिक बस टर्मिनल का शिलान्यास समारोह हुआ था।

 आज सांसद प्रहलाद पटेल की निधि से नगर पालिका की भूमि पर हटा नाका मुक्तिधाम के आगे क्षेत्रीय बस स्टैंड का भूमि पूजन संपन्न हुआ। इस अवसर पर मंत्री जयंत मलैया की मौजूदगी में सांसद प्रहलाद पटेल ने बड़ी ही बेबाकी के साथ कहा कि अगर कोई प्रभावशाली व्यक्ति अपना हित सोच कर अपने ही क्षेत्र में विकास करता रहे तो कोई भी शहर हो या गांव कभी आगे नहीं बढ़ पाएंगे। कुछ सालों से यही देखा गया। 


सांसद श्री पटेल ने कहा कि समाज हो या जिला हो चाहे पंचायतें हो अब विकास पीछे की श्रेणी से चालू होना चाहिए। सबसे पिछड़ा एरिया को सच में विकास की जरूरत है। यहा विकास तभी होगा जब विकास की परिभाषा प्रधानमंत्री के कहे अनुसार होगी। विकास पीछे के क्रम से चालू होना चाहिए जो एरिया सबसे ज्यादा पिछड़ा है वहां विकास पहले होना चाहिए। इसी क्रम में आज यहां पर क्षेत्रीय बस स्टैंड का भूमि पूजन किया जा रहा है जो इलाके में विकास के द्वार खोलेगा।


समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री श्री जयंत मलैया ने कहा यह प्रतीक्षालय आगे जाकर बहुत बड़े बस स्टैंड का रूप लेगा और सिंगपुर गांव वालों को यहां बस स्टैंड बनने से यह क्षेत्र भी अब शहर में आ जाएंगा। कार्यक्रम में नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी, उपाध्यक्ष नरेंद्र चंदेल , जिला पंचायत अध्यक्ष शिवचरण पटेल, जिला भाजपा अध्यक्ष देव नारायण श्रीवास्तव, महामंत्री रमन खत्री और धर्मेंद्र सिंह पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र व्यास, नगर पालिका अधिकारी कपिल खरे सहित बड़ी संख्या में सांसद समर्थकों और पार्षदों भाजपा नेताओ, कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही। अटल राजेन्द्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments