Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

विजयादशमी पर शस्त्र पूजन.. पुलिस लाइन में आधुनिक शस्त्रों का वरिष्ठ अधिकारियों ने किया पूजन..

पुलिस लाइन में संपन्न हुआ शस्त्र पूजन समारोह-
दमोह। असत्य पर सत्य की विजय के प्रतीक दशहरा पर्व के मौके पर शस्त्र पूजन की परंपरा बरसो पुरानी है। इस दिन आर एस एस सहित विभिन्न सामाजिक संगठनों के अलावा पुलिस की शस्त्र पूजन परंपरा आजादी के पूर्व से चली आ रही है। 
इसी कड़ी में इस बार भी विजयदशमी के मौके पर पुलिस लाइन में शस्त्र पूजन समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर एसपी विवेक अग्रवाल ने मंत्रोच्चार के बीच विधिवत शस्त्र पूजन संपन्न कराते हुए परंपरा का निर्वहन किया। इस दौरान एडिशनल एसपी विक्रम कुशवाहा सीएसपी अशोक शर्मा, रक्षित केंद्र निरीक्षक सूबेदार थानेदारो सहित पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की मौजूदगी रही।
पुलिस के शस्त्र पूजन समारोह के अवसर पर इस बार स्थानीय मीडिया कर्मियों को भी आमंत्रित किया गया था। जिन्हें अपने मोबाइल कैमरों में पूजन के अलावा पुलिस के उन अत्याधुनिक हथियारों की तस्वीरें भी लेने का अवसर प्राप्त हुआ, जो आम आदमी की नज़रों से दूर बने रहते हैं।

आमतौर पर बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों में इस तरह के शस्त्रों का प्रदर्शन करते हुए फिल्मी पुलिस अधिकारी नजर आते हैं। आम नागरिक इस बात से  अनभिज्ञ रहते हैं कि इस तरह के आधुनिक शास्त्र स्थानीय पुलिस के पास भी उपलब्ध हैं। जिन का उपयोग इमरजेंसी में उच्चाधिकारियों के आदेश से करने से पुलिस करती है।
 विजयादशमी पर्व दशहरा की मंगल शुभकामनाओं के साथ यही कामना करते हैं की असत्य पर सत्य की विजय की तरह भ्रष्ट आचरण पर सदाचरण की जीत हो। प्रतिस्पर्धा की अंधी दौड़ की होड़ से बाहर निकल कर सभी लोग देश के समृद्ध विकास मैं सहायक बने।
 नई पीढ़ी मोबाइल की दुनिया से बाहर निकल कर देश के जमीनी हालातों में जीने का जुनून पैदा करें। समृद्ध राष्ट्र विकसित राष्ट्र, समृद्ध समाज विकसित समाज की कामना के साथ आप सभी को विजयादशमी पर्व की बहुत-बहुत हार्दिक शुभकामनाएं। अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments