Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

तालाब में नहाने गए 4 बच्चों की मौत.. एक दूसरे को बचाने में बड़याऊ तालाब डूब गए 4 बच्चे.

नोहटा थाना के बड़याऊ तालाब में दुखद हादसा-
दमोह। जिला मुख्यालय से करीब 17 किलोमीटर दूर नोहटा थाना अंतर्गत हथनी इमलिया मार्ग पर बड़याऊ गांव के पास एक तालाब में नहाने के लिए गए 4 मासूम बच्चों की जल समाधि हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है। मृतकों में दो सगे भाई बहन शामिल है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बड़याउ गांव निवासी मुस्लिम शाह परिवार के चार बच्चे शुक्रवार दोपहर गांव के बाहर तालाब में नहाने के लिए गए थे। चारों बच्चों ने अपने अपने कपड़े, जूते, चप्पल आदि तालाब के घाट के बाहर उतार दिए तथा  कपड़े धोने के बाद चारों बच्चे नहाने के लिए पानी में उतर गए। गहरे पानी में चले जाने पर एक बच्चे के डूबने पर एक दूसरे को बचाने के चक्कर में चारों बच्चे डूबते चले गए।
शाम तक जब चारों बच्चे घर वापस नहीं लौटे तो परेशान परिजन तालाब पर पहुंचे तथा तालाब के बाहर उनके कपड़े देखकर उन्हें बच्चों के डूबने की आशंका हुई तथा शाम करीब 6 बजे घटना की जानकारी हंड्रेड डायल और पुलिस को दी गई। कुछ ही देर में नोहटा थाना प्रभारी जे एस भदौरिया प्रधान आरक्षक अशोक कुमार आरक्षक जितेंद्र यादव एवं यासीन खान मौके पर पहुंचे।
अंधकार हो जाने के बावजूद पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से तालाब में चारों बच्चों की तलाश कराकर बरामद किया तथा उन्हें जिला अस्पताल लाया गया। जहां जांच के बाद  डॉक्टर ने चारों को मृत घोषित कर दिया गया। मृतकों में 3 बच्चियां तथा एक बच्चा शामिल है। जिनमें दो मासूम सगे भाई बहन हैं। मृतकों की पहचान आनंद शाह की बेटी आयशा 16 वर्ष एवं पुत्र फरयाज 12 वर्ष के अलावा मकसूद शाह की पुत्री फिजा 10 वर्ष एवं लल्ली शाह की पुत्री नगमा 12 वर्ष के तौर पर की गई है।
घटना की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में ग्रामीण जन तालाब के पास एकत्रित हो गए थे। बाद में जिला अस्पताल में भी ग्रामीणों की भीड़ लगी रही। चारों शवों को शव गृह में रखवा दिया गया है। शनिवार को सुबह पोस्टमार्टम पश्चात शव परिजनों को सौंपे जाएंगे। इस दुखद हादसे से संपूर्ण क्षेत्र में गमगीन माहौल बना हुआ है। परमपिता परमेश्वर मासूम बच्चों की आत्मा को अपने चरणों में जगह दे। और दुखी परिजनों को यह दुख सहने की शक्ति प्रदान करें। ओम शांति शांति शांति
अटल राजेंद्र जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments