Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

हटा नाके पर कार में मिले 3 लाख.. कलेक्टर एसपी के वाहन चेकिंग अभियान का जायजा लेते ही हड़कंप मची..

 कलेक्टर व एसपी ने देखें वाहन चेकिंग के हालात-
दमोह। विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते  पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों को अब पूरी तरह से  फ्री हैंड वर्क करने का अवसर प्राप्त हो रहा है। वहीं चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार जिले के दोनों युवा अधिकारियों के नेतृत्व में प्रशासनिक अमला कुछ अधिक ही उत्साह व सजगता से कार्य करता नजर आ रहा है।
शुक्रवार रात कलेक्टर विजय कुमार जे तथा एसपी विवेक अग्रवाल ने अचानक हटा नाका मुक्तिधाम चौराहे पहुंचकर वाहनों की जांच मुहिम का जायजा लिया। इस दौरान एसएसटी दल भी मौके पर नहीं पहुंचा पाया था। कलेक्टर एसपी की मौजूदगी में जैसे ही एक कार की जांच की गई तो उसमें सवार व्यक्ति से 3 लाख की रकम मिलने से सनसनी के हालात निर्मित हो गए। हालांकि जांच के दौरान बाद में उक्त व्यक्ति के साथ के लोगों द्वारा रुपयों से संबंध के दस्तावेज प्रस्तुत किए जाने पर रकम वापिस कर दी गई।

 
चेकिंग अभियान के दौरान विभिन्न वाहनों की जांच में कमियां सामने आई। एंबुलेंस के रूप में उपयोग हो रहे एक वाहन के पेपर और चालक का लाइसेंस नही मिला। एक अन्य वाहन का पंजीयन के  अनुरूप  वाहन की सरंचना नही थी। जिस पर नियमानुसार कार्यवाही की गई वाहन चालक का कहना था मजदूरों को लेने जा रहा है।
इस दौरान परिवार सहित यात्रा कर रहे वाहनों में से वाहन चालक का नाम पता एवं गाड़ी का नंबर नोट किया गया। कुछ वाहनों से कांच में लगी काली फिल्म आगे लगे बंपर व अतिरिक्त लाइटें हटवाने कार्यवाही की गई। जो लोग कलेक्टर एसपी को जानते थे वह है उनको कार्रवाई स्थल पर देख कर आश्चर्य में पढ़ते नजर आए। वहीं पुलिस विभाग का अमला ज्यादा चुस्त दुरुस्त रहकर चेकिंग करता दिखा।
  कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने हटा नाके पर एसएसटी दल विलंब से पहुँचने पर नाराजगी जताई। इस अवसर पर  एसडीएम  संजीव साहू, सीएसपी आलोक कुमार शर्मा, देहात थाना टी आई  अनिल सिंह  कोतवाली टीआई  रविंद्र गौतम सहित पुलिस स्टाफ की मौजूदगी रही।  अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments