Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

दमोह पुलिस के बेड़े में शामिल हुआ.. सीसीटीवी सर्विलांस वाहन..

अब सीसीटीवी सर्विलांस वैन से रखी जायेगी नजर-
दमोह। जिले के जिन क्षेत्रों तक सीसीटीवी कैमरों की पहुंच नहीं है वहा भी अब सीसीटीवी की नजर रहेगी। आगामी त्योहारों कथा निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान सतत निगरानी करने के लिए जिला पुलिस बल को एक सीसीटीवी मोबाइल वाहन उपलब्ध कराया गया है। जिसे एडिशनल एसपी विक्रम सिंह कुशवाहा ने आज रवाना किया।

पुलिस मुख्यालय भोपाल प्रदान किए गए सीसीटीवी सर्विलांस वाहन में 3 डोम तथा एक PTZ कैमरा की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। जिन क्षेत्रों में फिक्स सीसीटीवी कैमरे नहीं है तथा ग्रामीण और थाना क्षेत्रों में त्वरित निगरानी अर्थात हालात पर नजर बनाए रखने की आवश्यकता होगी वहां पर यह सीसीटीवी मोबाइल वाहन तुरंत पहुंच कर अपनी सेवाएं प्रदान करेगा।

एसपी विवेक अग्रवाल ने बताया कि सीसीटीवी  सर्विलांस वाहन के उपलब्ध हो जाने से अब नगर तथा जिले के उन क्षेत्रों में भी तीसरी आंख के जरिए पुलिस कंट्रोल रूम से निगरानी की जा सकेगी जहां तक पर अभी तक पुलिस के सीसीटीवी कैमरे नहीं लग सके थे। डोम तथा कैमरों से सुसज्जित इस वाहन के जरिए अपराध पर नियंत्रण के साथ हालात पर नजर रखने में मदद मिलेगी।

 आगामी त्योहारों नवरात्र, दशहरा एवं निर्वाचन कार्य के दौरान यह वाहन बहु उपयोगी साबित होगा। ऐसे में वह लोग सावधान हो जाएं जो पुलिस की तीसरी आंख से बचकर वारदात को अंजाम दे जाते थे। तथा चाह कर भी इनका पता लगाने में पुलिस को पसीना बहाना पड़ता था। अभिजीत जैन की रिपोर्ट

Post a comment

0 Comments