Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

तेंदूखेड़ा में 14 जुलाई को सामूहिक विवाह सम्मेलनं 1932 जोड़े परिणय सूत्र में बंधेगे.. मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव देंगे नव दंपित्तयों को आर्शीवाद.. मंत्री धर्मेंद्र सिंह ने तैयारी बैठकों में दिए आवश्यक निर्देश

तेंदूखेड़ा में सामूहिक विवाह सम्मेलनं 14 जुलाई को

दमोह। प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह निकाह योजना के तहत आयोजित बैठक में कहा यह हम सभी के लिए सौभाग्य की बात होगी की प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी हम सभी के बीच में आयेंगे। 14 जुलाई को होने वाले वैवाहिक कार्यक्रम में सभी व्यवस्थाए सुदृण और सुनिश्चित रहे पुलिस की तदानुसार ड्यूटी लगाई जाए। यहाँ बड़ा और भव्य कार्यक्रम होना हैं। श्री लोधी ने कहा आम नागरिकों को किसी प्रकार की परेशानी ना हो ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। बरसात का मौसम है तो थोड़ी चुनौतियां और ज्यादा होगी। इस आशय के विचार प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार श्री धर्मेन्द्र सिंह लोधी ने आज तेंदूखेड़ा में मुख्यमंत्री कन्या विवाह निकाह संबंधी बैठक के दौरान व्यक्त किये।

राज्यमंत्री श्री लोधी ने कहा इस अवसर पर लगभग 1932 जोड़ों के विवाह संपन्न होने जा रहे हैं मैं मानता हूं कि यह प्रदेश का सबसे बड़ा आयोजन है मुख्यमंत्री जी से भी बात हुई है उनका आना प्रस्तावित है। उन्होंने कहा वर.वधु को स्थल तक पहुंचाने हेतु मार्गो को चिन्हित किया जाए मार्ग का नाम सूचना सहित जानकारी हेतु चस्पा की जाए जो लोग बाहर से आ रहे हैं उन्हें पता होना चाहिए कि कहां जाना है। तारादेही तिराहा और बस स्टैंड पर पूछताछ केंद्र बनाए जाएं यदि किसी को कोई दिक्कत है तो वहां से पूछताछ कर सकते हैं।

राज्यमंत्री ने कहा पिछले वर्ष में दो बड़े विवाह सम्मेलन किए थे एक सम्मेलन नोहटा में जिसमें 726 बेटियों के विवाह किए गए थे और दूसरा सम्मेलन तेंदूखेड़ा में किया गया था जिसमें 866 बेटियों के विवाह किए गए थे। राज्य मंत्री श्री लोधी ने कहा सम्मेलन के दौरान पंडाल व्यवस्था पेयजल भोजन वर.वधु के तैयार होने के साथ बुनियादी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं। इसके पूर्व बैठक में एसडीम अविनाश रावत ने वैवाहिक सम्मेलन के संबंध में विस्तृत जानकारी दी और सम्मेलन को सुचारू रूप से संपन्न कराने की बात कही। जनपद सीईओ श्री बागरी ने सम्मेलन की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
इस अवसर पर प्रभारी कलेक्टर श्री अर्पित वर्मा अपर कलेक्टर मीना मसराम एडिशनल एसपी संदीप मिश्रा नगर परिषद अध्यक्ष श्री सुरेश जैन तहसीलदार सोनम पांडे रूपेश सेन एसडीओपी श्री ठाकुर जबेरा सीईओ रामेश्वर पटेल तेंदूखेड़ा सीईओ मनीष बागरी ट्रैफिक सूबेदार दलवीर सिंह मार्को सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी गण तथा आम नागरिक मौजूद थे।

एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत राज्यमंत्री श्री लोधी ने तेंदूखेड़ा कन्या शाला में किया पौधारोपण..
दमोह।  प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेंद्र सिंह लोधी तेंदूखेड़ा के एकीकृत शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला में पहुंच कर एक पेड़ मां के नाम के तहत पौधों का रोपण किया।

राज्यमंत्री श्री लोधी ने कहा एक पेड़ मां के नाम रोपण कर उसकी रक्षा करने का संकल्प ले। उन्होंने कहा सतत जीवन शैली अपनाने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप पौधे का रोपण करें।
राज्यमंत्री ने सभी से आग्रह करते हुए कहा कि आप भी अपने शहर प्रदेश और देश को बेहतर बनाने में योगदान दें। अपनी मां के साथ मिलकर उनके सम्मान में एक पेड़ अवश्य लगाइए। यह आपकी तरफ से माँ को एक अनमोल उपहार होगा। इस अवसर पर नगर परिषद अध्यक्ष सुरेश जैन रुपेश सेन मूरत सिंह लोधी सत्येंद्र सिंह लोधी सहित जनप्रतिनिधि क्षेत्रवासियों छात्र.छात्राएं शिक्षकगण की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments