Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पन्ना पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए यूपी एमपी के अलग-अलग शहरों के निवासी पांच बदमाशों को पकड़ा.. कट्टा कारतूस धारदार हथियार व सामग्री जब्त...

डकैती की योजना बनाते हुए 05 बदमाश गिरफ्तार

पन्ना। पन्ना पुलिस ने डकैती की योजना बनाते हुए पांच बदमाशो को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक 12 बोर का अवैध कट्टा, 01 जिन्दा कारतूस, 02 धारदार तलवार, 01 बका एवं 01 लोहे की छड़ जप्त की है। खास बात यह है कि आरोपी पन्ना जिले के बजाए मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों तथा यूपी के इलाहाबाद के निवासी हैं ऐसे में समझा जा सकता है कि बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में पन्ना में एकत्रित हुए थे लेकिन इसके पहले ही पुलिस को इनके बारे में भनक लग गई तथा इनके मंसूबो पर पानी फिर गया और यह पकड़े गए।

घटना का संक्षिप्त विवरण - दिनांक 25/06/24 को थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना निरीक्षक रोहित मिश्रा को मुखबिर द्वारा सूचना प्राप्त हुई कि 05 संदेही व्यक्ति धरमसागर तालाब रिंग राउण्ड रोड के पीछे भटिया जंगल  में छिपे बैठे हैं । जो बेनीसागर मोहल्ला  सरदार गुरविंदर सिंह उर्फ सोनी कोहली के घर में डकैती डालने की योजना बना रहे हैं ।

पुलिस द्वारा की गई कार्यवाही - थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना निरीक्षक रोहित मिश्रा द्वारा तत्काल मुखबिर सूचना  की जानकारी वरिष्ठ पुलिस अधिकरियों को दी गई । पुलिस अधीक्षक पन्ना श्री साई कृष्णा एस. थोटा द्वारा उक्त मुखबिर सूचना को गंभीरता से लिया गया । मामले में पुलिस अधीक्षक पन्ना के निर्देशन, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पन्ना श्रीमति आरती सिंह व अनुविभगीय अधिकारी पुलिस पन्ना श्री एस पी सिंह बघेल के मार्गदर्शन एवं थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक रोहित मिश्रा के नेतृत्व में वैधानिक कार्यवाही हेतु एक पुलिस टीम गठित की गई । थाना प्रभारी कोतवाली द्वारा वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के उचित मार्गदर्शन में गठित पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुँचकर टीम को अलग-अलग 02 दलो में विभाजित करके मुखबिर के बताये अनुसार धरमसागर तालाब रिंग राउण्ड रोड के पीछे भटिया जंगल में घेराबंदी की गई । 

मौके पर दोनो पुलिस दल के दल प्रभारियों उनि शक्ति प्रकाश पाण्डेय चौकी प्रभारी सिविल लाइन एवं सउनि रामकृष्ण पाण्डेय द्वारा अपने अपने पुलिस दल के साथ मुखबिर के बताये स्थान पर पहुँचकर देखा तो मौके पर 05 व्यक्ति धरमसागर तालाब रिंग राउण्ड रोड के पीछे भटिया जंगल के पास झाड़ियों के पीछे बैठे दिखे, जैसे ही उक्त व्यक्तियों ने पुलिस टीमो अपने पास आते हुये देखा तो मौके से भागने की कोशिस करने लगे । पुलिस टीमो द्वारा घेराबंदी कर मौके से सभी 05 संदेहियों को पुलिस अभिरक्षा में लिया गया । पुलिस टीम द्वारा संदेहियों से नाम पता पूँछकर उक्त सभी संदेही व्यक्तियों की तलाशी ली गई तो आरोपियों के कब्जे से घटना कारित करने हेतु 01 अवैध कट्टा, 01 जिन्दा कारतूस, 02 धारदार तलवार, 01 बका एवं 01 लोहे की छड़ बरामद हुआ जिसे पुलिस टीम द्वारा मौक से जप्त किया गया । पुलिस टीम द्वारा कड़ाई से पूँछताछ किये जाने पर उक्त आरोपियों द्वारा बताया गया कि हम लोग बेनीसागर मोहल्ला के सरदार गुरविंदर सिंह उर्फ सोनू कोहली के घर में डकैती डालने के उद्देश्य से यहाँ पर एकत्रित हुये थे । गठित पुलिस टीम द्वारा एक बड़ी घटना को घटित होने से पूर्व आरोपियों को गिरफ्तार किया जाकर महत्वपूर्ण सफलता प्राप्त की गई है । आरोपियों के विरूद्ध थाना कोतवाली पन्ना में डकैती की योजना बनाने एवं अवैध शस्त्र लिये पाये जाने पर अपराध क्रमांक 680/24 कायम किया जाकर विवेचना में लिया गया है । गिरफ्तारशुदा आरोपियों को माननीय न्यायालय पेश किया गया है । 

जप्त सामग्री – पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के कब्जे से एक 12 बोर का अवैध कट्टा, 01 जिन्दा कारतूस, 02 धारदार तलवार, 01 बका एवं 01 लोहे की छड़ जप्त की गई है । 

गिरफ्तार आरोपी – 1. वजूद सिंह पिता प्रेम सिंह निवासी मुड़रा बादरा थाना पिपरई जिला अशोकनगर म.प्र ।

2. भीम सिंह पिता दातार सिंह पारधी निवासी ज्ञानपुरा गुलगाँव साँची रायसेन म.प्र. ।

3. राहुल बंजारा पिता केश कुमार बंजारा निवासी घूरपुर इलाहाबाद उ.प्र. ।

4. विष्णु बंजारा पिता बसंत बंजारा निवासी घूरपुर इलाहाबाद उ.प्र. ।

5. दुर्योधन पिता अनूप मेंगिया निवासी ज्ञानपुरा गुलगाँव साँची रायसेन म.प्र.।

सराहनीय योगदान  - उक्त सम्पूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली पन्ना निरीक्षक रोहित मिश्रा, चौकी प्रभारी सिविल लाइन उनि शक्ति प्रकाश पाण्डेय, सउनि रामकृष्ण पाण्डेय, भगवत मिश्रा, प्र.आर. बृषकेतु रावत अशोक कुमार, जयपाल सिंह, नीरज रैकवार, सतेन्द्र बागरी, आर. नीलेश, अभिषेक यादव, बेटालाल एवं सत्यनारायण का सराहनीय योगदान रहा है पुलिस अधीक्षक पन्ना द्वारा उक्त पुलिस टीम को पुरुस्कृत किये जाने की घोषणा की गई है ।

Post a Comment

0 Comments