Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह में शराब दुकान पर प्रशासन का बुलडोजर चला.. चुनाव से फ्री होते ही अवैध निर्माण पर प्रशासन की बड़ी कार्यवाही..

 दमोह में शराब दुकान पर प्रशासन का बुलडोजर 

दमोह के जबलपुर नाका क्षेत्र में संचालित आम चोपड़ा शराब दुकान के ऊपर शुक्रवार को बुलडोजर कार्यवाही की गई पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में नगर पालिका की जेसीबी ने देखते ही देखते शराब दुकान को ध्वस्त कर दिया।

दरअसल इस शराब दुकान का संचालन लंबे समय से अवैध रूप से कब्जा करके बनाए गए कमरे से किया जा रहा था। एक रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी पुरुषोत्तम तिवारी द्वारा यहां पर कब्जा करके शराब दुकान के संचालन हेतु किराए पर यह कमरा दिया गया था। जबकि यह नाले की जगह होने से बारिश के दिनों में पानी अवरोध होने से कॉलोनी के लोगों को परेशानी होती थी। 

लंबे समय से स्थानीय लोग शराब दुकान को हटाने के लिए मांग कर रहे थे ज्ञापन दे रहे थे आंदोलन कर रहे थे लेकिन प्रशासन चाह कर भी कुछ नहीं कर पा रहा था। इस दमोह कलेक्टर सुधीर कोचर को सरपंच जयपाल यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि उपरोक्त शराब दुकान कब्जे की जमीन में चल रही है। 

इसके बाद राजस्व न्यायालय ने कार्यवाही करते हुए 30 मई को तहसीलदार द्वारा बेदखली आदेश जारी कर दिया गया था। साथ ही ₹20000 की जुर्माना की कार्रवाई भी की गई थी। इसके बाद भी उपरोक्त कब्जा नहीं हटने पर आज जिला प्रशासन द्वारा शराब दुकान को बुलडोजर से धवस्त कर दिया गया। हालांकि उसके पहले ठेकेदार द्वारा दुकान में रखी शराब को हटा लिया गया जिस वजह से शराब का तो कोई नुकसान नहीं हुआ लेकिन रिटायर  पुलिसकर्मी के द्वारा कराए गए अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया।

प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से यहां पर संचालित देसी शराब दुकान वाला हिस्सा तो ध्वस्त हो गया है लेकिन अंग्रेजी शराब वाला हिस्सा जहां का कहां बरकरार है जिस पर लोगों द्वारा आपत्ति दर्ज कराई जा रही है प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल उठाए जा रहे हैं। 

सरपंच जयपाल यादव एवं मनीष तिवारी के साथ स्थानीय महिलाओं ने बताया कि यह पूरी जगह नाले के बहाव वाली जगह है। वही बेदखली आदेश के बावजूद शराब दुकान के आधे हिस्से को भी तोड़ा जाना आश्चर्यजनक है। यहां की पूरी जगह का सीमांकन करने के लिए तहसीलदार मोहित जैन को जहां ज्ञापन दिया गया है वही इसको लेकर शीघ्र ही स्थानीय निवासी कलेक्टर से मुलाकात करेंगे।

Post a Comment

0 Comments