Ticker

6/recent/ticker-posts

नीट परीक्षा में श्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थि सम्मानित.. बेलाताल मॉडल रोड का काम जल्द कराने ज्ञापन.. नगर पालिका ने की मांस विक्रय दुकानों में तालाबंदी.. आमचोपरा शराब दुकान अवैध निर्माण हटाया जायेगा..

नीट परीक्षा में श्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को कलेक्टर ने किया सम्मानित.. दमोह।  कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने नीट परीक्षा में श्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाले दमोह जिले के तीन विद्यार्थियों को पुष्प गुच्छ एवं पुस्तक भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने सभी विद्यार्थियों से रू.ब.रू चर्चा की और विद्यार्थियों से सफलता प्राप्त करने के संबंध में विस्तृत चर्चा कर उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। उन्होंने इन प्रतिभावान छात्रों से आगे अपने भावी जीवन के मुख्य ध्येय के बारे में चर्चा करते हुये उत्साहवर्धन किया। इस अवसर पर डिप्टी कलेक्टर सौरभ गंधर्वए जिला शिक्षा अधिकारी एसके नेमाए  एपीसी मोहन राय एवं एडीपीण्सी शैलेन्द्र असाटी मौदूज थे।

कुमारी तमन्ना दीक्षित ने 720 में से 668 अंक प्राप्त किये शाश्वत दुबे ने 647 एवं सुयश असाटी ने 645 अंक प्राप्त किये। विद्यार्थी तमन्ना दीक्षित महर्षि विद्यालय के प्राचार्य राजेश दीक्षित की भतीजी व मनीषा दीक्षित प्रभारी प्राचार्य शासकीय हाई स्कूल हृदयपुर की पुत्री हैं।
शाश्वत दुबे इमलाई हायर सेकेण्ड्री विद्यालय में पदस्थ संजय दुबे उच्च माध्यमिक शिक्षक के सुपुत्र हैं शाश्वत की मां विशाखा दुबे नव जागृति हायर सेकेण्ड्री विद्यालय में व्याख्याता पद पर पदस्थ हैं। सुयश असाटी श्रीमती मंजू असाटी के पुत्र हैं इनके पिता कमलेश असाटी जो की साधना स्टेशनरी के मालिक थे इनका 3 वर्ष पूर्ण आकस्मिक निधन हो जाने के बावजूद मां के मार्गदर्शन व प्रयासों से सुयश ने इस सफलता को प्राप्त किया है। 

 मॉडल रोड का काम जल्द कराने कलेक्टर को ज्ञापन.. दमोह। नगर के सबसे महत्वपूर्ण सड़क मार्ग में से एक मॉडल रोड के रूप में प्रचारित बेलाताल से जबलपुर नाका मार्ग की हालत बद से बदतर बनी हुई है। जबकि इस मार्ग पर कलेक्ट्रेट एसपी ऑफिस से लेकर अन्य महत्वपूर्ण कार्यालय तथा अधिकारियों जनप्रतिनिधियों के बंगले स्थित है। इसके बाद भी इस मार्ग का निर्माण कार्य नहीं हो पाने की वजह से राहगीर वाहन चालकों से लेकर आम नागरिकों को जमकर परेशानी उठाना पड़ रही है

प्रतिदिन हद से हो रहे हैं और बाहर से दमोह आने वाले लोगों की नजर में दमोह शहर की छवि लगातार खराब हो रही है इसके बावजूद जनप्रतिनिधि यों से लेकर उच्च अधिकारी सड़क को कंप्लीट करने ध्यान नहीं दे रहे हैं। लोक सभा चुनाव परिणाम आज आने के बाद बेलाताल से जबलपुर नाका महाराणा प्रताप स्टेच्यू तक बनने बाली मॉडल रोड की प्रगति को लेकर सिविल 2 पार्षद दुर्गेश नंदनी शैलेन्द्र सिंह ने कलेक्टर से की मुलाकात की। उनको एक मांग पत्र सोपा तथा जल्द सड़क का कार्य शुरू कराकर कंपलीट करने की मांग की।

 
मांस विक्रय करने पर नगर पालिका ने की दुकानों में तालाबंदी.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में नगर पालिका स्वामित्व की पुरैना तालाब स्थित मेकेनिकल काम्प्लेक्स में खुले में बगैर स्वीकृति के मांस विक्रय किये जाने की सूचना प्राप्त हुई। इस सम्बंध में नगर पालिका अधिकारी सुषमा धाकड़ ने बताया संबंधित काबिज दुकानदारो को उक्त कार्य तत्काल बंद किये जाने के नोटिस जारी किये गये थे..

किन्तु संबंधितों द्वारा दुकानों में मांस विक्रय करने का कार्य बंद नहीं किये जाने के आरोप में दुकान नम्बर 6ए 26ए 31ए 42ए 43ए 44 एवं 45 में नगर पालिका के राजस्व एवं सर्वेयर शाखा के कर्मचारियों द्वारा तालाबंदी की कार्यवाही की गई हैं।

 आमचोपरा शराब दुकान को जिला प्रशासन के द्वारा हटाया जायेगा.. दमोह। जबलपुर नाका पर आम चोपड़ा शराब दुकान को हटाए जाने की कार्रवाई जिला प्रशासन द्वारा जल्द की जा रही है हो सकता है कल ही इस दुकान के अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई करने के लिए प्रशासन का अमला पहुंच जाए। इस नाले पर अतिक्रमण के कारण आमचोपरा सहित शिवनगर कॉलोनी, वैशाली नगर, श्याम नगर कालोनी, पुलिस लाइन, सुभाष कॉलोनी, ग्राम हर्दयपुर में बरसात के समय जलनिकासी की समस्या होती है


ज्ञात हो कि जहां पर शराब दुकान खुली हुई है, उस जगह पर सरकारी नाला निकलता है इस नाले पर रिटायर्ड पुलिस कर्मचारी परसोत्तम तिवारी के द्वारा अतिक्रमण कर शराब ठेकेदारों को प्रतिवर्ष किराये पर दिया जाता है। स्थानीय निवासियों के द्वारा बार बार शिकायत करने पर कलेक्टर महोदय के द्वारा शिकायत की जांच कराई गई। और उसके बाद न्यायालय तहसीलदार द्वारा उपरोक्त अतिक्रमण हटाने को नोटिस जारी करते हुए जुर्माना की कार्यवाही भी की गई है।
  

Post a Comment

0 Comments