Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

पंचायत मंत्री श्री प्रहलाद पटैल के जन्म दिवस पर विविध आयोजन.. जरारूधाम एवं गुबरा गौशाला में 64-64 पौधे रोपित किए गए.. वृद्ध आश्रम में भोजन और फलों का वितरण किया गया..

जरारुधाम में आम और जामुन के 64 पौधे रोपित किए गए.. दमोह। मध्य प्रदेश शासन के पंचायत ग्रामीण विकास मंत्री एवं दमोह के पूर्व सांसद प्रहलाद सिंह पटेल के 64 वें जन्म दिवस के अवसर पर देश भर में उनके समर्थकों के द्वारा विविध प्रकार के आयोजन किए गए। दमोह जिले के अंतर्गत आने वाले बटियागढ़ के जरारूधाम गौ अभ्यारण में 64 पौधे आम और जामुन के रोपित किए गए। नर्मदा सेवा खंड संस्थान गौ अभ्यारण समिति के अध्यक्ष नरेंद्र बजाज के नेतृत्व में बड़ी संख्या में उनके शुभ चिंतकों के द्वारा वृक्षारोपण किया गया।

गौ अभ्यारण जरारू धाम में आयोजित कार्यक्रम को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने स्वयं देखा और सभी की उन्होंने एक्स पर कार्यक्रम का वीडियो और फोटो शेयर करते हुए लिखाए इस प्रकार के आयोजन सच्ची शुभकामनाएं हैं। ज्ञात हो कि देश भर से शुभचिंतकों के द्वारा मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटेल को शुभकामनाएं प्रेषित की जा रही है। जरारूधाम में आयोजित वृक्षारोपण कार्यक्रम के दौरान नरेंद्र बजाज ने अपने संदेश में कहा यहां पर जितने भी वृक्ष लगाए गए हैंए वह सभी स्वस्थ हैं। इस वर्ष दस हज़ार पौधे रोपित करने की तैयारी लगभग पूर्ण हो चुकी है। बंजर पड़ी यह भूमि अब वन से आच्छादित हो गई है। बड़ी संख्या में यहां पर गौ वंश को संरक्षण मिला है आने वाली समय में और विस्तार किया जाएगा।
इस अवसर पर कविता बजाज नरेंद्र व्यास गोपाल पटेल सुशील गुप्ता एलएन वैष्णव मनीष सोनी सरपंच गंगा अभ्यारण में नर्सरी का कार्य देख रहे नरेंद्र विमल असाटी संतोष आठिया अनीता खरे साहित बड़ी संख्या में लोगों ने वृक्षारोपण में सहभागिता कीस इस दौरान सभी ने वृक्षों के संरक्षण और संवर्धन का संकल्प भी लिया..

गुबरा में नव निर्मित गौशाला ग्राउंड में  64 पौधों का रोपण.. दमोह। मध्य प्रदेश के संस्कृति पर्यटन धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मेंद्र सिंह लोधी ने गुबरा में नव निर्मित गौशाला ग्राउंड में पंचायत एवं ग्रामीण विकास एवं श्रम मंत्री श्री प्रहलाद सिंह पटैल जी के 64 वें जन्मदिन के अवसर पर 64 पौधों का रोपण किया।

इस अवसर पर राज्यमंत्री श्री लोधी ने कहा सभी को अपने जन्मदिन के अवसर पर एक पौधे का रोपण अवश्य करना चाहियेए एक पेड़ को लगाने से लगभग 1 करोड़ रुपए की ऑक्सीजन प्राप्त होती है। उन्होंने कहा मंत्री श्री प्रहलाद पटेल जी 10 साल दमोह लोकसभा से सांसद रहे हैं और उन्होंने निरंतर विकास के कार्य किए हैं और हम सब के वरिष्ठ और प्रेरणा स्रोत नेता रहे हैं आज उनके जन्म दिवस पर प्रत्येक वर्ष के अनुसार 64 पौधों का रोपणकर किया है। इस दौरान सभी क्षेत्रवासियों के साथ सहभोज किया ।
कार्यक्रम में रुपेश सेन राजेश जैन मुलायम बाबा सिंग्रामपुर सरपंच प्रतिनिधि अजय सोनकर मंदीप यादव बंटी दुबे सहारा ठाकुर अजय राय गोलू साहू जयसींग कड़ोपा सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रवासियों की उपस्थिति रही।

वृद्ध आश्रम में भोजन और फलों का वितरण किया..  दमोह के पूर्व सांसद और मध्यप्रदेश सरकार के पंचायत एवं ग्रामीण विकास कैबिनेट मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के 64 वें जन्म दिवस के उपलक्ष्य में दमोह के बृद्ध आश्रम में भोजन और फलों का वितरण वृद्धजनों के बीच किया गया। साथ ही दमोह नगर की विभिन्न वस्तियों में बच्चों के लिए फलों का वितरण किया गया। साथ ही गौ-माता के लिए भी फल खिलाकर जन्मदिवस मनाया गया।

इस दौरान वृद्धजनों के बीच केक काटा गया। इस दौरान वरिष्ठ साहित्यकार नरेन्द्र दुबे, पूर्व सांसद प्रतिनिधि डॉ आलोक गोस्वामी, नगरपालिका के पूर्व सांसद प्रतिनिधि और भाजपा पार्षद यशपाल ठाकुर, रोगी कल्याण समिति के पूर्व सांसद प्रतिनिधि अनुपम सोनी, दूरसंचार विभाग के पूर्व सांसद प्रतिनिधि मोंटी रायकवार, भाजपा जिला उपाध्यक्ष अमित बजाज गोलू, वरिष्ठ समाजसेवी कैलाश शैलार, भाजपा नेता मनीष सोनीदि ने अपनेे विचार रखे।
इस अवसर पर  सुशील गुप्ता, प्रीतम चौकसे, सुशील सोनी, पवन तिवारी, कृष्णा राज, साजिद रिजवी, संदीप शर्मा, जुगल अग्रवाल, अनुज वाजपेई, त्रिपाल सिंह, नीरज लोधी, प्रदुम्न सोनी, नर्मदा कुमार की विशेष रूप से मौजूदगी रही।

 

Post a Comment

0 Comments