Ticker

6/recent/ticker-posts
1 / 1

आत्मानंद महामंडलेश्वर होंगे, 14 जुलाई को पट्टा रोपण.. पथरिया के लखरोनी में जूना अखाड़े के संतों की होगी उपस्थित.. जटाशंकर पत्रकार वार्ता में दी गई महत्वपूर्ण जानकारी..

आत्मानंद महामंडलेश्वर होंगे, 14 जुलाई को पट्टा रोपण

दमोह। आत्मानंद महाराज महामंडलेश्वर के रूप में मनोनीत होने जा रहे हैं 14 जुलाई को मध्य प्रदेश के दमोह जिले के अंतर्गत आने वाले पथरिया के ग्राम लखरोनी मैं आयोजित भव्य धार्मिक आयोजन के दौरान पट्टा रोहण किया जाएगा। कार्यक्रम के संबंध में आयोजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान जहां मनोज देवलिया ने आयोजन के प्रयोजन के संबंध में विस्तार से बात रखते हुए सभी से कार्यक्रम में उपस्थित की प्रार्थना की।

 वही आत्मानंद महाराज ने पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर भी दिए। आत्मानंद महाराज ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि मैं नवनिर्मित भव्य मंदिर में श्री राम लाल की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ठुकराना और शंकराचार्य के द्वारा प्रश्न चिन्ह अंकित करना दुर्भाग्य जनक रहा। इसी बात से दुखी होकर मैंने सभी का विरोध किया था श्री राम लला सभी के हैं और इसका विरोध शंकराचार्य एवं विरोधियों के द्वारा किया जाना सही नहीं था। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म ही शाश्वत सत्य है धर्म है बाकी सभी पंथ है। 
श्री राम मंदिर के गर्भ ग्रह में पानी टपकने की बात को उन्होंने नकारते हुए कहा लगातार भ्रम फैलाने की स्थिति बनाई जा रही है जो सही नहीं है मंदिर में ईट कार्य का कोई उपयोग नहीं किया गया है मंदिर की गुंबद पर जो प्रकाश के लिए खिड़की बनाई गई है उसे कुछ बारिश का पानी आया है। आत्मानंद महाराज के द्वारा देव जागेश्वर नाथ मंदिर बांदकपुर कॉरिडोर के संबंध में विचार व्यक्त करते हुए कहा मध्य प्रदेश शासन के पर्यटन धर्मस्य और संस्कृति मंत्री धर्मेंद्र सिंह लोधी के द्वारा बजट उपलब्ध करा दिया गया है अब हम सब की जिम्मेदारी है कि निर्माण में आने वाली बाधाओं को दूर करने में अपना योगदान दें।

 उन्होंने कहा कि 14 जुलाई के बाद मैं स्वयं बांदकपुर जाकर कॉरिडोर निर्माण में आने वाले व्यवधान को दूर करने के लिए प्रयास करूंगा। उन्होंने 14 जुलाई को पथरिया के ग्राम लखरोनी में आयोजित धार्मिक आयोजन में सभी पत्रकारों की उपस्थिति के लिए आग्रह किया।

Post a Comment

0 Comments