Ticker

6/recent/ticker-posts

सीएम हेल्पलाइन और लोक सेवा गारंटी के प्रकरणों का निराकरण नहीं होने पर होगी कार्रवाई.. बायो मेडिकल वेस्ट खुले में फेंकने पर पेथोलाजी लैब पर 5000 रुपये का जुर्माना.. नोहटा में अवैध बोर कर रही बोरवेल मशीन जप्त..

समय.सीमा बैठक, दिए गये अहम् दिशा निर्देश

दमोह।  बारिश के पहले जहां.जहां पर पेड़ों की कटिंग कराई जाना आवश्यक होए कर ली जाए। विद्युत वितरण कंपनी उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया जाएए ताकि आवश्यक होने पर उपभोक्ता उक्त नंबर पर कॉल कर सकें। इस आशय के निर्देश कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने आज समय.सीमा बैठक के दौरान विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को दिए। उन्होंने स्कूलों में विद्युतीकरण कार्य के संबंध में चर्चा करते हुए कार्य तत्परता से करने के लिए कहा। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा और एडिशनल कलेक्टर मीना मसराम एसडीएम सहित अन्य जिला अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री कोचर ने कहा अनुसूचित जाति जनजाति के छात्रोंए जिनके आधार समग्र के साथ जाति प्रमाण पत्र और जन्मतिथि की तकनीकी समस्या है निराकरण के लिए दिशा निर्देश देते हुए कार्रवाई समय सीमा में करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों से कहा इस कार्य को अभियान के रूप में किया जाना है।

कलेक्टर श्री कोचर ने सभी जिला अधिकारियों से कहा है सीएम हेल्पलाइनए दमोह हेल्पलाइन और लोक सेवा गारंटी के तहत प्रकरणों का समय पर निराकरण सुनिश्चित किया जाए अन्यथा की स्थिति में कार्यालय प्रमुखों के वेतन से राशि काटी जाएगी। उन्होंने कहा सभी अधिकारी सुनिश्चित कराये प्रकरणों का निराकरण समय.सीमा में हो जाए। कलेक्टर ने कहा इन कार्यों में कोताही बरतने वाले अधिकारियों के विरुद्ध नोटिस जारी किए जा रहे हैं।

आयोजित इस बैठक में कलेक्टर श्री कोचर ने फूड एंड सेफ्टी विभाग द्वारा प्रतिदिन की जा रही कार्रवाई की सराहना की। उन्होंने कहा गत दिनों समन्ना बाईपास पर बिना लाइसेंस के पानी पाउच निर्माण एवं विक्रय करने पर वाटर प्लांट को सील किया गया। लगातार कार्रवाई के निर्देश दिए गए।

बायो मेडिकल वेस्ट खुले में फेंकने पर पेथोलाजी लैब पर  5000 रुपये का जुर्माना.. दमोह। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा दिये गए निर्देशों के तहत नगर पालिका दमोह द्वारा जुर्माने की कार्यवाही की जा रही हैं। इसी क्रम में बायो मेडिकल वेस्ट खुले में फेंकने को लेकर नगर पालिका की टीम ने घंटाघर के पास इंडियन पेथोलाजी लेब पर 5000 रुपये का जुर्माना किया।

इस सबंध में सीएमओ सुषमा धाकड़ ने  बताया कोई भी अस्पताल लैब खुले में या कचरा गाड़ी में बायो मेडिकल वेस्ट न डालें। इसके लिए गाइडलाइन तय की गई है और इस कचरे के डिस्पोजल को लेकर भी मानक बनाये गए हैं जिसका उपयोग किया जाए। इस दौरान विकास तिवारी अभिषेक शुक्ला सहित अन्य अधिकारी.कर्मचारीगण मौजूद रहे।

नोहटा में अवैध बोर कर रही बोरवेल मशीन जप्त.. दमोह। जिले के नोहटा क्षेत्र में अवैध बोर कर रही ण्क बोरवेल मशीन को यूचना मिलने पर कार्यवाही करते हुए तहसीलदार ने मौके पर पकड़कर  जप्त करने की कार्यवाही की है। जलभाव के हालात को ध्यान मे रखकर जिले में 30 जून तक नए बोर होने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। इसके बाद भी से बोर कराए जा रहे है।

गर्मी को ध्यान में रखते हुए पेयजल संरक्षण अधिनियम अंतर्गत नए बोरवेल खुदाई पर कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर द्वारा 30 जून तक प्रतिबंध लगाया गया है। उन्होंने आमजन से आग्रह किया था कि गर्मी को देखते हुए 30 जून तक प्रतिबंध का पालन किया पालन किया जाये। यदि बोरवेल किया जाना है तो उसकी सक्षम स्तर से अनुमति प्राप्त करें। बिना अनुमति के यदि बोर किया जाता है तो सख्त कार्रवाई की जायेगी जिसमें जुर्माना या कार्यवास अथवा दोनों की सजा हो सकती है।

 

Post a Comment

0 Comments