Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह में 112 निजी क्लीनिकों के लायसेंस निरस्त.. अब भू माफियाओं के खिलाफ दस्तावेज आवेदन देने पर होगी त्वरित कार्यवाही.. वाहनों की समुचित पार्किंग व्यवस्था हेतु कलेक्टर ने समिति गठित की..

 दमोह में 112 निजी क्लीनिकों के लायसेंस निरस्त
दमोह। दमोह कलेक्टर के निर्देशन में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के द्वारा जिले की 112 निजी क्लिनिको का नवीनीकरण ;लाइसेंस रिन्यू द्ध न कराने के कारण निरस्त किए गए है। निरस्त किए गए निजी क्लिनिको में अनेक नामचीन डाक्टरों के दवाखाने शामिल है..

यह पहला मौका है जब एक साथ 112 निजी क्लीनिकों के लायसेंस निरस्त किए जाने की कार्यवाही एक साथ की गई है। झोलाछाप डाक्टरों के बाद बड़े स्तर पर निजी क्लिनिको  के लायसेंस निरस्त कर दिए जाने के बाद देखना होगा कि कल से इन डाक्टरों के दवाखाने पूव्र की तरह संचालित होते है अथवा नहीं।

वाहनों की समुचित पार्किंग व्यवस्था हेतु कलेक्टर ने समिति गठित की.. दमोह।  दमोह नगर में मुख्य मार्गों एवं बाजारों में दुपहियाचार पहिया वाहनों की समुचित पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से न केवल यातायात विपरीत रूप से प्रभावित हो रहा हैंए बल्कि जनसामान्य को भी अत्यधिक असुविधा का सामना करना पड़ रहा हैं। इस सबंध में सोशल मीडियाए अन्य माध्यमोंए आमजन से प्राप्त सुझाव के आधार पर कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने नगर में दुपहियाध्चार पहिया वाहनों की पार्किंग हेतु समुचित स्थानों को चिन्हित करने सबंधी समिति का गठन किया हैं। गठित समिति में अनुविभागीय अधिकारी ;राजस्व दमोह नगर पुलिस अधीक्षक दमोह मुख्य नगर पालिका अधिकारी दमोह एवं उप पुलिस अधीक्षक ;यातायात दमोह शामिल हैं। कलेक्टर ने कहा उपरोक्त समिति पार्किंग हेतु स्थलों के चिन्हांकन की कार्यवाही पूर्ण कर अपना प्रतिवेदन 31 मई 2024 तक प्रस्तुत करेगी। 

अब भू.माफियाओं के खिलाफ दस्तावेज सहित एसडीएम कोर्ट में आवेदन देने पर होगी त्वरित कार्यवाही.. दमोह। भू.माफियाओं द्वारा आमजन की जमीनों पर कब्जा अवैध कब्जा अवैध अतिक्रमण करने की शिकायतें लगातार जिला प्रशासन को प्राप्त हो रही है।

इस संबंध में कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर ने जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को निर्देश दिये हैं कि संबंधित व्यक्तियों की निजी भमियों शासकीय भूमियों पर भू.माफियाओं द्वारा या किसी भी माध्यम से या किसी व्यक्ति विशेष द्वारा यदि कोई कब्जा किया गया है या कब्जा किया जा रहा है या कोई अन्य प्रकार से भूमि खुर्द.बुर्द की जा रही है तो वह व्यक्ति संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व के न्यायालय में सम्पूर्ण दस्तावेज सहित आवेदन पत्र प्रस्तुत कर सकता है ताकि अतिक्रामकों पर त्वरित वैधानिक कार्यवाही की जा सके।

Post a Comment

0 Comments