Ticker

6/recent/ticker-posts

चुनाव कार्य में लापरवाही पड़ी भारी.. पथरिया के पीठासीन अधिकारी तथा जबेरा के सहायक ग्रेड.03 निलंबित.. बटियागढ की आंगनबाडी कार्यकर्ता का मानदेय कटेगा.. वायरल खबर की विस्तृत जांच साइबर सेल करेगी..

 पीठासीन अधिकारी एवं उच्च श्रेणी शिक्षक निलंबित.. दमोह। कलेकटर सुधीर कुमार कोचर ने विधानसभा क्षेत्र 54 पथरिया के मतदान केंद्र क्रमांक 69 में मतदान के दौरान नियुक्त पीठासीन अधिकारी एवं उच्च श्रेणी शिक्षक शासकीय माध्यमिक शाला अधरौटा महेन्द्र कुमार रोहित को लापरवाही के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया दिया है। ज्ञात हो सहायक रिटर्निंग आफीसर विधानसभा क्षेत्र 54 पथरिया के प्रतिवेदन के आधार पर मतदान दिवस को सामग्री वापिसी के दौरान अधूरी सामग्री जमा करने एवं अन्य रिपोर्ट जमा नहीं करने के आरोप में उक्त कार्यवाही की गई है। निलंबन की अवधि में श्री रोहत का मुख्यालय विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी दमोह निर्धारित किया गया हैं एवं निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

जबेरा तहसील के सहायक ग्रेड.03 निलंबित..  दमोह। कलेकटर सुधीर कुमार कोचर ने सहायक रिटर्निंग आफीसर विधानसभा क्षेत्र 56 जबेरा के प्रतिवेदन के आधार पर सहायक ग्रेड.03 तहसील कार्यालय जबेरा हरेन्द्र सेन को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। ज्ञातव्य है कि सहायक ग्रेड.03 तहसील कार्यालय जबेरा हरेन्द्र सेन को लोकसभा निर्वाचन 2024 हेतु मतदान उपरांत विधानसभा क्षेत्र 056. जबेरा के मतदान केन्द्र 61 से 90 तक की सामग्री वापिसी हेतु काउण्टर क्रमांक.01 में टेबित क्रमांक.02 पर कर्मचारी क्रमांक.02 के रूप में पदाविहित किया गया था। उक्त कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में उन पर यह कार्यवाही की गई है। निलंबन की अवधि में श्री हरेन्द्र सेन का मुख्यालय अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय तेंदूखेड़ा निर्धारित किया गया हैं एवं निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी।

आंगनबाडी कार्यकर्ता का पाचं दिन का मानदेय कटेगा..दमोह। अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम ने आंगनबाडी कार्यकर्ता झागरी तहसील बटियागढ विजय लक्ष्मी द्वारा निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्य में लापरवाही वरतने के आरोप में आर्थिक दंड स्वरूप 05 दिवस का मानदेय काटे जाने एवं भविष्य में इस प्रकार की पुनर्रावृत्ति न किये जाने हेतु अंतिम रूप से सचेत किया है।
ज्ञातव्य है कि अर्जुन अहिरवार साण् पथरिया द्वारा शिकायत की गई है कि तहसील बटियागढ के मतदान केंद्र 45 झागरी कबीरपुर में मेरा एवं मेरे परिवार का नाम मतदाता सूची से डिलीट कर दिया गया है। तत्संबंध में उक्त शिकायत की जांच अनुविभागीय अधिकारी एवं सहायक रिटर्निंग आफीसर 54 पथरिया से कराई गई। उनके द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन में प्रतिवेदित किया गया है कि मतदान केंद्र क्रमांक 45 झागरी कबीरपुर की तत्कालीन बीण्एलण्ओ विजय लक्ष्मी आंगनबाडी कार्यकर्ता द्वारा त्रुटिवश शिकायतकर्ता तथा उसके परिवार का नाम मतदाता सूची से डिलीट हुआ हैए मतदाता सूची में नाम पुनः दर्ज करने की कार्यवाही प्रचलित है । 

सोशल मीडिया पर वायरल खबर की जांच साइबर सेल करेगी
दमोह। लोकसभा निर्वाचन के दौरान सोशल मीडिया पर विधान सभा क्षेत्र 54 पथरिया के मतदान केंद्र क्रमांक.262 खोजा खेड़ी में नियुक्त पीठासीन अधिकारी पवन कुमार खरे माध्यमिक शिक्षक शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय आंवरी द्वारा स्वयं का फोटो मतदान केंद्र के भीतर लेकर सोशल मीडिया में वायरल किए गएए के संबंध में पत्रकार सलमान खान ने पवन कुमार खरे को फोन लगायाए पूरी बात नहीं होने पर एक फोटो भेज कर श्री खरे को मिलने बुलाया। आदि इस तरह की अन्य बाते श्री खरे ने अपने भेजे शिकायती पत्र में लेख किया है। 

शिकायती पत्र में कहा गया है उनके द्वारा कलेक्टर से शिकायत करने की बात कही गई। उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम ने बताया इस संबंध में श्री खान से समक्ष में जवाब प्राप्त किये। जिसमें उन्होंने इस तरह की बातों को निराधार बताया। उन्होंने यह भी बताया कि श्री खरे ने उनके नंबर पर कॉल कर बुलाया था। श्री खान ने कहा खबर के लिए वर्जन लेना आदि पूरी स्थिती से विस्तार से अवगत कराया। इस संबंध में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम ने उक्त संबंध में पुलिस अधीक्षक को उक्त पूरे मामले की छायाप्रति भेजकर साइबर सेल से विस्तृत जांच उपरांत प्रतिवेदन जिला निर्वाचन कार्यालय में उपलब्ध कराए जाने के लिए पत्र प्रेषित किया है।इ

Post a Comment

0 Comments