Ticker

6/recent/ticker-posts

बेटा निकला बाप का हत्यारा इधर पड़ोसी निकले दामोदर के हत्यारे.. नोहटा तथा देहात थाना क्षेत्र में हुए अंधे हत्याकांड में चैकाने वाला खुलासा.. सिंग्रामपुर पुलिस ने दो जगह दबिश देकर पकडी अबैध शराब..

बेटे ने ही की थी पिता की हत्या, अंधे हत्या का खुलासा

दमोह। नोहटा थाना अंतर्गत ग्राम बिजौरा के पटपरा हार मे खेत की मेड़ पर बनी टपरिया मे 29 मार्च को एक व्यक्ति का शव मिलने की सूचना पर पाया गया कि मृतक लक्ष्मण सींग पिता लाल सींग लोधी उम्र 74 साल निवासी बिजौरा का लहुलुहान अवस्था में शव टपरिया के अंदर खटिया पर पड़ा है, प्रथम दृष्टया हत्या प्रतीत होने से मृतक के पुत्र कमल सींग लोधी की सूचना पर घटना स्थल पर अपराध क्रमांक 0/24 धारा 449, 302 भा.द.वि. की देहाती नालसी अज्ञात आरोपी के विरूद्ध लेख कर देहाती मर्ग इंटीमेशन एवं शव पंचनामा की कार्यवाही की गई। अज्ञात व्यक्ति द्वारा 74 साल के लक्ष्मण की हत्या करने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। मृतक के पुत्र कमल सींग लोधी की गांव में बुराई थी जो कमल सोंग द्वारा विरोधी पक्ष पर आरोप लगाया जा रहा था। अंधी हत्या होने से पुलिस के लिये एक चुनौती पूर्ण कार्य था। 
प्रकरण की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक दमोह श्रुतर्कीति एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दमोह संदीप मिश्रा के द्वारा प्रकरण में दिशा निर्देश दिये गये एवं अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) तेदूखेडा देवीसिंह के मार्गदर्शन में प्रकरण के संदेहियों से बारीकी से पूछताछ की गई व मुखबिर / सायबर सेल की मदद से मृतक लक्ष्मण की हत्या किसी और ने नही बल्कि उसी के पुत्र कमल सींग लोधी द्वारा स्वंय के घर पर की गई थी एवं साक्ष्य छुपाने तथा विवेचना गुमराह करने के उद्देश्य से शव को स्वंय द्वारा खेत मे बनी टपरिया में रख दिया था। आरोपी द्वारा पुलिस को लगातार गुमराह किया गया किंतु विवेचना में आये तथ्यों के आधार पर आरोपी कमल सींग लोधी द्वारा जुर्म स्वीकार किया गया जो आरोपी कमल सींग लोधी को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश किया गया।उत्कृष्ट कार्य प्रभारी जबेरा पर्यवेक्षक धमेंद्र उपाध्याय, प्रभारी नोहटा उपनिरी अरविंद सिंह ठाकुर, सउनि अलजार सिंह, सउनि अक्षेंद्रनाथ, पी.आर. 625 नरेन्द्र पाण्डे, प्र.आर. 566 धर्मेन्द्र जैन, नि. 31 रोहित राजपूत, रु. 126 शुभम् प्रिय, रु. 718 श्रीराम आर. 530 ओल्ड वास्केल एवं सायवर सेल टीम पी.आर. राकेश अठ्या, सौरभ टोन्डर की अहम भूमिका रही।
बालाकोट हत्या लूट अंधे मामले में चौंकाने वाला खुलासा.. दमोह। देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत बालाकोट में एक महीने पहले हुई लूट तथा अंधे हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। मामले में आरोपी और कोई नहीं बल्कि गांव के ही चार युवक व एक नाबालिग निकला है। जिनमें से एक को छोड़कर पुलिस ने से सभी को गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए सभी आरोपी मृतक के सजाती बंधु है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सात आठ मार्च की दरम्यान रात देहात थाना अंतर्गत बालाकोट में घर में सो रहे दामोदर बंसल नामक के घर में घुसे अज्ञात लोगों ने जेवरात तथा नगदी की लूट करते हुए दामोदर के मुंह में कपड़ा भर कर हत्या कर दी थी तथा आरोपी फरार हो गए थे। अंधी हत्या तथा लूट गया है मामला पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था। नवागत एसपी श्रुतकीर्ति सोमवंशी के निर्देशन में एएसपी संदीप मिश्रा तथा सीसी अभिषेक तिवारी के मार्गदर्शन में देहात थाना टीआई रविंद्र बागरी ने साइबर सेल तथा पुलिस टीम की मदद से उपरोक्त अंधे हत्या तथा लूट की गुत्थी को सुलझाने में सफलता हासिल की है।
पुलिस ने मामले में चार आरोपी इंद्र बंसल चंदन बंसल नितेश बंसल तथा एक नाबालिक को हिरासत में लेकर इनके कब्जे से साडे Rs26000 नगर और Rs 50000 चांदी के गहने बरामद किए हैं जबकि बबलू बंसल नाम का आरोपी अभी फरार है सभी आरोपी बालाकोट के निवासी है तथा इनका जानकारी थी कि दामोदर बंसल के घर में बकरी बेचने के रुपए रखे हैं इसके बाद उन्होंने योजना बनाकर रात के अंधेरे में वारदात को अंजाम दिया था।
सिंग्रामपुर पुलिस ने दो जगह दबिश देकर पकडी अबैध शराब..दमोह। आगामी लोकसभा चुनाव में अवैध गतिविधियों पर अंकुश लगाने हेतु पुलिस अधीक्षक ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर, एसडीओपी महोदय तेंदूखेड़ा के मार्गदर्शन पर थाना प्रभारी धर्मेंद्र उपाध्याय जबेरा के नेतृत्व में चौकी सिंग्रामपुर पुलिस द्वारा आरोपी ग्राम सिंगपुर मे प्रेम चौरसिया के विरूद्ध 34 (1)आब.एक्ट की कार्यवाही कर कुल 20 बीयर की बाटल पाबर कूल, सफेद 50 पाव देशी शराब  27 पाव लाल मसाला एवं अंग्रेजी  व्हिस्की कि 10 बाटल  कुल कीमत करीब 12820 रुपए की जब्त की गई..
एक और अन्य कार्रवाई में 43 पाव सफेद जिसकी कीमत 4300 आकी गई है पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है इस कार्यवाही में चौकी प्रभारी आलोक तिरपुड़े, प्रआर रणधीर, प्रधान आर जालम आरक्षक राम मनोहर यादव, अजय सैनिक शिव विश्वकर्मा, गुलाब, की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Post a Comment

0 Comments