Ticker

6/recent/ticker-posts

कुण्डलपुर महामहोत्सव के दरम्यान अतिरिक्त ट्रेने चलवाने के बजाय चलती ट्रेने बंद होने पर कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा पर निशाना साधा.. इधर तेंदूखेड़ा क्षेत्र में दो स्थानों पर आकाशीय बिजली का कहर.. आधा दर्जन ग्रामीण झुलसे, एक की मौत

अतिरिक्त ट्रेने चलवाने के बजाय चलती ट्रेने ही बंद कर दी- तरवर सींग लोधी
दमोह। कुण्डलपुर महामहोत्सव के दरम्यान भारतीय जनता पार्टी के रेल प्रशासन द्वारा बीना कटनी रेलखण्ड के बीच इंटरलाकिग करके अनेको ट्रेनों को बंद करने को लेकर जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकार वार्ता का आयोजन किया गया। दमोह लोकसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी तरवर सींग लोधी ने कहा कि भाजपा के पास प्रत्याशी नहीं थे तो इन्होनें दलबदलु को प्रत्याशी बनाया अब राज्य केन्द्र में इनकी सरकार है और इतना बड़ा महामहोत्सव हो रहा है किंतु भाजपा के नेता मौन साधे है कोई जनता के आवागमन के लिये बात नहीं करना चाहता। 

जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन ने कहा कि हमारी धार्मिक अस्थाओं का कुठाराघात किय जा रहा है हमने रेल प्रशासन संबंधित अधिकारियों नेताओं को पत्र द्वारा आग्रह किया था कि वैकल्पिक व्यवस्थायें की जायें किंतु हमारी बाते पत्र में ठंडे वस्ते में डाल दी गई। पूर्व विधायक अजय टंडन ने कहा कि जैन तीर्थ समिति ने जब रेल प्रशासन पर दबाब बनाया तो उन्होनें दो तीन ट्रेने दिखाने के लिये घोषित कर दी किंतु इस महामहोत्सव में दूर दूर से श्रद्वालु आयेगें एवं आम आदमी तो पद पदारोहण का साक्षी नहीं बन पायेगा। मनु मिश्रा, सतीश जैन, रजनी ठाकुर, राजेश तिवारी, निधि श्रीवास्तव, प्रदीप पटैल, आशीष पटेल, वीरेन्द्र राजपूत, नितिन मिश्रा, प्रफुल्ल श्रीवास्तव, अरूण मिश्रा, आशुतोष शर्मा, मदन सुमन, डीपी पटेल, अनिल जैन ने भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी में जो कांग्रेस का कचरा जा रहा है वह तो कोई आवाज उठाने लायक रह ही नहीं गये है कम से कम इन ज्वलवशील मुद्दो पर तो आगे आये। तत्पश्चात् समस्त कांग्रेसजनों ने स्टेशन पहुंचकर रेल प्रबंधक को अविलंब ट्रेनें चलाये जाने का ज्ञापन सौंपा।

तेंदूखेड़ा क्षेत्र में दो स्थानों पर आकाशीय बिजली का कहर.. दमोह। अप्रैल माह की शुरुआती दिनों में ग्रीष्म की भीषण तपन के बाद तीन दिनों से मौसम में आए बदलाव के साथ हल्की बारिश तथा बादलों के साथ बिजली की चमक दमक का असर जिले के अनेक स्थानो पर देखने को मिला है।  इसी कड़ी में तेंदूखेड़ा क्षेत्र में मंगलवार शाम दो स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से आधा दर्जन लोगों के चपेट में आने तथा एक युवक की मौत हो जाने का दुखद घटनाक्रम सामने आया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम साढे 5 बजे ढाना ग्राम के 4 लोग आकाषीय बिजली गिरने कारण घायल हो गए। बताया जा रहा है कि माया पिता बनी अहिरवार 14 निवासी, मनीषा पति कमलेष अहिरवार 30, हल्ले भाई पिता जुगई अहिरवार 55, वीर सिंह पिता विरन्दावन यादव 45 सभी निवासी ढाना ग्राम के हैं ये सभी बिसनाखेडी ग्राम के पास के खेतो से आ रहे थे। रिमझिम वारिस होने  लगी थी और पेड़ के नीचे से गुजर रहे थे उसी समय आकाषीय बिजली पेड़ पर गिर गई जिसकी चपेट में चारो लोग आ गए। जिसके बाद इनको 108 की मदद से तेंदूखेड़ा अस्पताल लाया गया। जिनका इलाज किया गया।
मंहगुवा कला में आकाशीय बिजली गिरने से परिवार 4 लोग चपेट में आए, एक की मौत दो महिलाएं घायल.. मंगलवार को लगभग शाम साढे 5 बजे ग्राम मंहगुवा कला में रिमझिम वारिस के साथ आकाषीय बिजली गिरने के कारण एक युवक की मौत हो गई एवं दो महिलाएं घायल हो गई है। ये सभी एक ही परिवार के लोग थे। बताया जा रहा है कि मंहगुवांकला में राजेश पिता नन्नू सेन 27 घर से कुआं पानी भरने के लिए गया था लेकिन वापिस लोटते समय रिमझिम वारिस होने के कारण आम के पेड़ की नीचे रूक गया था लेकिन पेड़ पर आकाषीय बिजली गिरने से राजेष का सीना जलने के कारण उसकी मौत गई है।
वही वर्षा पति पप्पू सेन 27, गीता पति रोहित सेन 48 ये दोनो ग्राम के बाहर मंहुआ बीनने के लिए गई हुई थी। वापिस लौटते समय जैसे ही रिमझिम वारिस होने लगी तो दोनो महिलाएं राजेष के साथ घर से कुछ दूरी पर लगे आम के झाड के नीचे जाकर छुप गई। उसी समय झाड़ के उपर आकाषीय बिजली गिर गई। जिससे राजेष की मौत गई थी। 
साथ ही घायल दोनांे महिलाआंे एवं मृतक को 108 की मदद से तेंदूखेड़ा अस्पताल लाया गया था 2 महिला का इलाज किया जा रहा है। तेंदूखेड़ा पुलिस ने मर्ग कायम कर जाॅच की जा रही है। बताया जा रहा है कि गीता सेन आंगनबाड़ी सहायिका है। विशाल रजक की खबर

Post a Comment

0 Comments