Ticker

6/recent/ticker-posts

सामान्य प्रेक्षक तथा कलेक्टर ने जलाये दीप 1168 दिये जलाकर मनाया गया चुनाव का पर्व देश का गर्व.. सामग्री वितरण स्थल का जायजा लिया.. वोर्ड परीक्षा के परिणामों में जिले के पांच विद्यार्थी प्रदेश की मेरिट सूची में..

26 अप्रैल को आओ गर्व से करें मतदान..
दमोह।  भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार स्वीप गतिविधियों के तहत जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है इसी के तहत 07.दमोह संसदीय क्षेत्र में निर्वाचन के लिये भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री संबाशिवा के साथ कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने स्थानीय बेलाताल में दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस दौरान 1168 मतदान केन्द्रों के प्रतीक स्वरूप 1168 दिये प्रज्जवलित कर चुनाव का पर्व देश का गर्व मनाया गया और 26 अप्रैल को आपका मत आपकी आवाज को बुलंद करते हुये मतदान करने का आग्रह किया गया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत एवं स्वीप नोडल अधिकारी अर्पित वर्मा एसडीएम आरएल बागरी सहायक नोडल अधिकारी स्वीप केपी अहिरवाल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी महाविद्यालय के प्राध्यापक गण महिलायें मौजूद थे।
इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर ने कहा 26 अप्रैल को 07.दमोह संसदीय क्षेत्र में मतदान है मतदान का समय बहुत करीब आ गया है और इस समय में हमारी मतदाता जागरूकता गतिविधियां भी एकदम चरम पर है। इसी सिलसिले में आज सुबह हमने मानव श्रृंखला का निर्माण किया जो की एक सफल एक्टिविटी रही और आज शाम को बेलाताल में दीप प्रज्वलन के माध्यम से आओ गर्व से मतदान करें एक संदेश देने का प्रयास किया गया।
उन्होंने कहा मतदान नई आशाओं का दीप है और शहर के नागरिकए शहर के गणमान्य लोग यहां पर आएए सभी ने यहां पर मिलकर 1168 दिए जलाए हैं जो की 1168 मतदान केंद्रों का प्रतीक है। दीप के माध्यम से 26 अप्रैल 2024 और स्वीप लिखा गया है और यह एक तरीका है संदेश देने का लोगों को की सभी लोगए एक बार फिर हम सभी से आग्रह कर रहे हैं कि आपका मत आपकी आवाज हैए मतदान करने के लिए आगे आए। 26 अप्रैल को कोई ना भूलेए कोई न छूटे सभी लोग मतदान करेंए चुनाव का पर्व देश का गर्व हैए यही हमारा सभी से आग्रह है। इस अवसर पर रोटरी क्लब लायनेस क्लब लायंस क्लब गायत्री परिवार जिलाअधिवक्ता संघ एवं अन्य सामाजिक संगठनों तथा शासकीय कार्यालय के अधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

 सामान्य प्रेक्षक ने सामग्री वितरण स्थल का लिया जायजा.. दमोह। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के तहत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री संबाशिवा ने कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर के साथ 07.दमोह संसदीय क्षेत्र के निर्वाचन हेतु सामग्री वितरण एवं सामग्री जमा करने संबंधी गतिविधियों का जायजा लिया

उन्होंने विधानसभा वार बनाये गये पंडाल व्यवस्था के साथ बुनियादी सुविधाओं का अवलोकन किया। निर्वाचन कार्य के लिये बनाये गये कम्युनिकेशन कक्ष का भी जायजा लिया।  

वोर्ड परीक्षा के परिणामों में जिले के पांच विद्यार्थी प्रदेश की मेरिट सूची में..दमोह।  दमोह जिले के 05 विद्यार्थियों ने प्रदेश स्तरीय मेरिट सूची में स्थान प्राप्त किया है। जिसमें कक्षा 12वीं के 02 विद्यार्थी एवं 10 वीं के 03  विद्यार्थी प्रदेश स्तरीय मेरिट सूची में स्थान बनाने में सफल रहे है। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय दमोह के प्राचार्य ने बताया कक्षा 12वीं के मलब कन्या हटा की छात्रा मोनिका साहू पिता रमेश साहू ने 487 अंक प्राप्त कर पॉचवा स्थान एवं शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय दमोह के छात्र वेदांश नेमा पिता विवेक कुमार ने 478 अंक प्राप्त कर दसवा स्थान प्राप्त किया है।

उन्होंने बताया कक्षा 10 वीं के शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय दमोह की छात्रा प्रगति असाटी पिता सुदामा असाटी ने 490 अंक प्राप्त कर पॉचवा स्थान शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय दमोह के छात्र पंकज पटैल पिता कृष्ण कुमार ने 489 अंक प्राप्त कर छटवां स्थान एवं शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय दमोह की छात्रा साक्षी लोधी पिता शिवराज सिंह ने 488 अंक प्राप्त कर सातवां स्थान प्राप्त किया है।

Post a Comment

0 Comments