Ticker

6/recent/ticker-posts

मतदान केन्द्रों की व्यवस्थाओं का लिया जायजा लेने पहुचे कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कोचर ने.. ग्रामीणों के बीच बैठकर की चर्चा, सुनी उनकी बाते.. बच्चो से की चर्चा उनके आग्रह पर एक फोटो करवाई..

 मतदान केन्द्रों का लिया जायजा लेने पहुचे कलेक्टर 

दमोह। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुधीर कुमार कोचर आज प्रातः मारूताल अर्थ खेड़ा टोरीए मनका सहित अन्य गांवों में पहुंचकर मतदान केन्द्रों का जायजालिया साथ ही इस दौरान मनका में बुजुर्गो के साथ बैठकर बाते की और मारूताल में स्कूली बच्चो से मिलेए उनकी बातें सुनीए उनसे बातें की और वस्तु स्थिति जानी। इस दौरान कोई भी प्रशासनिक अधिकारी या कर्मचारी वहां मौजूद नहीं रहे। मारूताल में वहां स्कूल के समीप खेल रहे बच्चों के आग्रह पर उनके साथ एक फोटो भी करवाई।
कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर कहते है मेरे द्वारा लगातार यह प्रयास किया जा रहा है कि मैं अधिक से अधिक मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर सकूंए भ्रमण कर सकूं और वहां की व्यवस्थाओं के बारे में स्वयं जानकारी ले सकूं और वहां बेहतर चाकचौबंद व्यवस्थाएं बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित कर सकूं। इस उद्देश्य से मैंने कल दमोह के शहरी क्षेत्र में लगभग 20 मतदान केन्द्रों का दौरा किया था और आज भी लगभग 20 से अधिक ग्रामीण क्षेत्रों के मतदान केन्द्रों का जायजा लिया हैए जिसमें मनकाए बांसा तारखेड़ा इमलाई मारुताल आदि शामिल है।
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कोचर ने बताया इस भ्रमण के दौरान संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे मैंने वहां पर सारी व्यवस्थाएं देखी कि किस तरह से मतदान केन्द्र पर मतदाताओं के लिए बैठने पानी बिजली एवं शौचालय की व्यवस्था और हमारी टीम के लिए व्यवस्थाएं और मतदान केंद्र में एंट्री और एग्जिट की व्यवस्थाएं और भी सारी चीजों की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया है और समुचित निर्देश दिए हैं। कलेक्टर सुधीर कुमार कोचर कहते है पिछले तीन.चार दिनों से दमोह आया हूं मेरी बहुत मन से इच्छा थी कि मैं जितना जल्दी हो सके यहां की जनता से जुड़ने का प्रयास कर सकूं। जिले का कलेक्टर होने के नाते जनता के साथ भावनात्मक जुड़ाव बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है और यह हमे शासकीय और कार्यक्रमों के क्रियान्वयन के लिए भी बहुत सपोर्ट करता हैए संबल देता है।
उन्होंने कहा आज मतदान केंद्रों के दौरों के दौरान बहुत सारे बच्चे मुझसे मिलने के लिए आए उन बच्चों से मिलकर मेरी सारी चिंता सारी थकान सारी प्रशासनिक क्रियाकलापों की सारी व्यस्ताएं सारी मिट गई और उनके साथ मैंने सुकून के दो पल  बिताएं और वह बड़े खुश हुए अपने बीच में अधिकारी को देख करके और वह ऐसे छड़ थे जो कि वाकई में मुझे भावुक कर गए और दमोह की जनता के साथ मेरा एक इमोशनल कनेक्शन स्थापित होना शुरू हुआ। इसी प्रकार कुछ मतदान केंद्रों पर जब निरीक्षण मैंने कर लिया उसके बाद ग्रामीण जन वहां पर मुझसे मिलने के लिए आए और बड़ी आत्मीयता के साथ उन्होंने मुझसे बात की अपने मन की बाते शेयर की और उनसे मैंने हाल.चाल भी जाने।
कलेक्टर श्री कोचर ने कहा हम कोशिश करेंगे कि हमारे नागरिकों को किसी भी प्रकार की कभी असुविधा न हो और मुझे बहुत अच्छे फीडबैक भी प्राप्त हुए हैं और लगातार यह क्रम जनता के साथ संवाद का हमारा जारी रहेगा। इस अवसर पर एसडीएम आरएल बागरी तहसीलदार श्री उदेनिया सीईओ जनपद पंचायत सहित बीएलओ भी मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments