Ticker

6/recent/ticker-posts

श्रुतकीर्ति सोमवंशी दमोह के नए एसपी होंगे, तबादले के पूर्व एसपी सुनील तिवारी ने 7 थानेदार बदले.. धर्मेंद्र उपाध्याय जबेरा, सुधीर बेगी पथरिया, मनीष कुमार हटा, अमित मिश्रा पटेरा, अभिषेक पटेल तेजगढ़, सरोज ठाकुर महिला को थाना की कमान

श्रुतकीर्ति सोमवंशी अब दमोह के नए एसपी होंगे..

दमोह। देश में लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के पूर्व मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने भारतीय पुलिस सेवा की 47 अधिकारियों के पदवार में फेरबदल किया है वहीं कुछ पुलिस अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार की जिम्मेदारी भी सौंपी है। चुनाव के पहले हुए फेर बदल से अनेक जिलों के एसपी प्रभावित हुए हैं जिनमें दमोह जिला भी शामिल है। उसके पूर्व दमोह कलेक्टर का तबादला भी हो चुका है कहां जा सकता है कि लोकसभा चुनाव अब नए कलेक्टर एसपी कराएंगे।

लगातार आपराधिक वारदातों के चलते क्राइम जिला के रूप में चर्चाओं में रहने वाले दमोह जिले को अब भोपाल में अपराध नियंत्रण की कमान संभालने वाले आईपीएस अधिकारी को दमोह जिले का कप्तान बनाया गया है। दमोह पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी को सहायक पुलिस महा निरीक्षक भोपाल की जिम्मेदारी दी गई है वही पुलिस उपयुक्त अपराध नगर पुलिस भोपाल की जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन करने वाले श्रुतकीर्ति सोमवंशी को दमोह जिले मैं अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थापना की गई है जल्द ही वह अपना कार्यभार ग्रहण करेंगे।
तबादले के पूर्व एसपी सुनील तिवारी ने दमोह जिले के सात थानो में नए प्रभारी पदस्थ किये..दमोह पुलिस कप्तान रहते हुए एसपी सुनील तिवारी ने तबादला के पूर्व जिले के साथ थाना क्षेत्र में नए पद स्थापना आदेश जारी किए हैं। दरअसल शनिवार को चुनाव आयोग द्वारा बुलाई गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में लोकसभा चुनाव की घोषणा की जा सकती है तथा इसी के साथ आचार संहिता भी लागू हो जाएगी। माना जा रहा है कि इसी को ध्यान में रखकर दमोह जिले के साथ थानों की कमान नए अधिकारियों को सौंपने के आदेश जारी किए गए  है।
धर्मेंद्र उपाध्याय को अब जबेरा थाने की जिम्मेदारी.. दमोह एसपी सुनील तिवारी द्वारा जारी आदेश में जबेरा थाना प्रभारी विजय चौधरी को रक्षित केंद्र भेजा गया है। इधर कार्यवाहक निरीक्षक धर्मेंद्र उपाध्याय को अब जबेरा थाने की जिम्मेदारी दी गई है। कुछ समय पहले तक धर्मेंद्र उपाध्याय तेजगढ़ थाना के प्रभारी थे वह पिछले दिनों जारी तबादला आदेश में उन्हें पीटीएस मकरोनिया भेजा गया था। जहां से वापस आकर उन्होंने रक्षित केंद्र में आमद दी थी यहीं से अब उनको जबेरा थाना प्रभारी बनाकर भेजा जा रहा है

सुधीर बेगी अब पथरिया थाना प्रभारी.. नई पदस्थापना पाने वालों में एक और चौंकाने वाला नाम कार्यवाहक निरीक्षक सुधीर बेगी का है। जिनको पथरिया थाने का प्रभारी बनाया गया है। पन्ना जिले से कुछ दिन पहले इनका तबादला पीटीएस मकरोनिया किया गया था।
जहां से दमोह रक्षित केंद्र में आमद देने के बाद अब उनको पथरिया थाने की जिम्मेदारी दी गई है। उल्लेखनीय की पूर्व में सुधीर बेगी दमोह जिले के नोहटा थाना के प्रभारी रहते काफी चर्चाओं में रहे है।
अमित मिश्रा को पटेरा थाने का प्रभारी बनाया गया कार्यवाहक को निरीक्षक अमित मिश्रा को पटेरा थाने का प्रभारी बनाया गया है। कुछ दिन पहले तक दमोह में साइबर सेल की कमान संभालने वाले अमित मिश्रा का कुछ दिन पहले पीटीएस सागर तबादला हुआ था जहां से दमोह रक्षित केंद्र में आमद देने के बाद उनको पटेरा थाने की जिम्मेदारी सौंप गई है।  

कार्यवाहक उप निरीक्षक मनीष कुमार को रक्षित केंद्र से थाना प्रभारी हटा बनाया गया है, कार्यवाहक उप निरीक्षक सरोज ठाकुर को रक्षित केंद्र से महिला थाना प्रभारी बनाया गया है। जबकि रक्षित केंद्र से ही उप निरीक्षक अभिषेक पटेल को थाना प्रभारी बनाकर तेजगढ़ भेजा गया है।

Post a Comment

0 Comments