Ticker

6/recent/ticker-posts

एक बार फिर सेल्फी का चक्कर खतरनाक साबित हुआ.. जबलपुर से दोस्तों के साथ दुर्गावती अभ्यारण घूमने आई युवती भैंसा घाट पहाड़ी से स्कूटी सहित 60 फीट नीचे खाई में गिरी.. सिंग्रामपुर पुलिस ने इलाज के लिए जबलपुर भिजवाया..

सेल्फी के चक्कर में युवती 60 फीट नीचे खाई में गिरी

दमोह/जबलपुर। दोस्तों के साथ दो पहिया वाहनों से जबलपुर से दुर्गावती अभ्यारण घूमने आई एक युवती भैंसा घाट पहाड़ी पर सेल्फी के चक्कर में स्कूटी से 60 फीट नीचे खाई में गिर गई। समय रहते उसे खाई से निकाल कर इलाज के लिए जबलपुर भिजवा देने से जान बच गई है लेकिन एक बार फिर सेल्फी का चक्कर खतरनाक साबित हुआ है।
 वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व जिले के जबेरा थानाक्षेत्र सिंग्रामपुर भैंसा घाट पहाड़ी का है। इस क्षेत्र में लोक निर्माण विभाग के द्वारा सड़क का डामरीकरण कराया जा रहा है लेकिन सड़क के अंधे घुमावदार मोड़ पर सुरक्षा दीवार के आवश्यक इंतजाम की ओर विभाग द्वारा ध्यान दिया जा रहा है और ना ही सड़क बनाने वाले विभाग के द्वारा। इधर इस क्षेत्र में आने वाले लोग सुदूर पहाड़ियों के उतार चढ़ाव भरे मनोरम नजारे को देखकर इसको यादगार बनाने अपने मोबाइल कैमरे में तस्वीरे कैद करने के साथ सेल्फी लेने से भी खुद को नहीं रोक पाते हैं। इस दौरान सकरी सड़क पर क्रॉसिंग के लिए जगह नहीं होने तथा जरा सी लापरवाही के चक्कर में हादसे का शिकार हो जाने की स्थिति आए दिन यहां पर बनती है ऐसे ही कुछ हालातो के बीच में धामपुर जबलपुर निवासी युवती रिया यादव 21 वर्ष रविवार को सेल्फी के चक्कर में हादसे का शिकार हो गई बताया जा रहा है कि अपने साथियों के साथ स्कूटी से वीरांगना रानी दुर्गावती टाइगर रिजर्व के पर्यटक क्षेत्र पर घूमने के लिए आई थी।
सेल्फी लेने के दौरान लड़की का पैर फिसला और स्कूटी के साथ वह 60 फीट नीचे गहरी खाई में गिर गई। गनीमत रही कि नीचे जहां स्कूटी गिरी वहां भी सड़क तथा किनारे पर खाई थी। इसी दौरान वहां से क्षेत्र भ्रमण करके स्टाफ के साथ लौट रहे चौकी प्रभारी आलोक तिरपुढ़े की नजर सड़क किनारे घायल पढ़ी युवती पर पढ़ी तो तत्काल युवती उनके साथियों के साथ निजी वाहन से उपचार के लिए जबलपुर भेजा गया है बता दें संग्रामपुर से भैंसा घाट पहाड़ी मार्ग से निदान वॉटरफॉल जाने के लिए जगह-जगह पर मनोरम पहाड़ियों के दृश्य लोगों के लिए सेल्फी लेने के लिए लालायत करते है इस दौरान इन खतरनाक  सेल्फी प्वाइंट मैं जरा सी भी चौक दुर्घटना का कारण बन जाते हैं कुछ ऐसा ही हुआ जबलपुर घमापुर निवासी रिया यादव उम्र 21 वर्ष के साथ जो सेल्फी लेने के चक्कर में पैर फिसलने से स्कूटी के साथ 60 फीट गहरी खाई में जा गिरी हादसे युवती को पैर में फेक्चर आया घटना भैंसा घाट के सिद्ध बाबा के पास आंधी मोड पहाड़ी की है..
गनीमत रही की सुनसान खतरनाक पहाड़ी पर घायल पड़ी युवती की मदद को वहां से गुजर रहे चौकी प्रभारी आलोक तिरपुढ़े सहायक उप निरीक्षक रवि शंकर डीम्हा राम मनोहर यादव गुलाब सिंह के साथ डिप्टी रेन्जर लइक खान वनरक्षक राहुल गुलाटी द्वारा मदद करते हुए घायल युवती उनके साथियों की मदद से उपचार के लिए निजी वाहन से जबलपुर पहुंचाया गया है घायल के हाथ पैर में गंभीर चोटें बताई जाती हैं बता दें संग्रामपुर से निदान जाने वाली तीन से चार किलोमीटर की भैंसा घाट पहाड़ी तीन से चार मंजिल चढ़ाव वाली खतरनाक पहाड़ी है लेकिन यहां की पर्वत श्रृंखला प्राकृतिक सौंदर्य परिपूर्ण है इन हसीन वादियों की सेल्फी लेने के चक्कर में यहां पर आने वाले पर्यटक यहां की खतरों को अनदेखा का कर देते हैं और जरा भी चूक दुर्घटना का कारण बन जाती है। सिग्रामपुर से निवेश जैन की खबर

Post a Comment

0 Comments