Ticker

6/recent/ticker-posts

सरकार ने मुझे आपके आशीर्वाद से मंत्री बनाया.. विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुए राज्य मंत्री श्री लखन पटेल.. इधर RTO ने बिना टैक्स और फिटनेस के चल रही बस जप्त की... आयुर्वेद चिकित्सा एवं औषधि वितरण शिविर संपन्न..

सरकार ने मुझे आपके आशीर्वाद से मंत्री बनाया पटेल
दमोह। पशुपालन और डयेरी विभाग राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार लखन पटेल पथरिया विकासखण्ड की ग्राम पंचायत सींगोन में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शामिल हुये। उन्होंने कहा विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य यह है कि जितने भी भारत सरकार की और मध्य प्रदेश सरकार की योजनाएं चल रही हैए उन योजनाओं की एक तरीके से समीक्षा है जिसमें यह देखा जा रहा है कि आप सभी लोगों को योजनाओं का कितना लाभ मिल रहा है और यदि कोई पात्र हितग्राही योजनाओं के लाभ से वंचित हैए तो शिविर में आवेदन दे सकता है जिससे इसकी कार्यवाही आगे बढ़ाई जाएगी। उन्होंने कहा यह सरकार अपने काम की समीक्षा जनता से कराती हैए यह काम दफ्तर में बैठकर भी हो सकता है लेकिन जनता के बीच में इसलिए आए की जनता की बात हम तक बड़े आराम से पहुंचे और यदि कोई काम रह गया हो तो उसको पूरा करने का काम सारे अधिकारी.कर्मचारी करेंगे। इस कार्यक्रम की मॉनिटरिंग दिल्ली से रोज हो रही है।

उन्होंने कहा पथरिया विधानसभा में लगभग 65 हजार महिलाओं को लाड़ली बहन योजना का लाभ मिल रहा है। । उन्होंने बताया निजी मेडिकल कॉलेज में जो बच्चे पढ़ रहे हैं जिसकी फीस 15 लाख रुपए साल हैए यह फीस कोई किसान या कर्मचारी नहीं भर सकता है लेकिन सरकार ने कहा है जो छात्र सरकारी स्कूल में 70 प्रतिशत नंबर लेकर आता है यदि उसका मेडिकल कॉलेज में एडमिशन होगा तो उसकी सारी फीस सरकार भरेगी और पिछले 6 साल से सरकार जमा कर रही है। श्री पटेल ने कहा 6 साल में कितने डॉक्टर बन गए है जो कभी डॉक्टर बनने का सपना देखते थे। उन्होंने कहा देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री आपके साथ खड़े हैंए आप बच्चों को आगे बढ़ाये उनको पढ़ने का मौका दीजिए और नशे से दूर रखिये फिर देखिये आपका गांव स्वर्ग जैसा लगेगा।

उन्होंने कहा जनता ने हमें अपना आशीर्वाद दिया हैए अब 5 साल हमें आपका काम करना हैए आपको तकलीफ आए उसको दूर करने का काम करना है। उन्होंने कहां मैं सभी का विधायक हूं आप सब को जब भी मेरे लायक कोई काम होए मुझे निरूशंकोच होकर याद करें मैं कोशिश करूंगा कि आपका काम कर सकूं क्योंकि सरकार ने मुझे आपके आशीर्वाद से मंत्री बनाया है। मुझे ताकत मिली है वह आपकी सेवा करने के लिए मिली है और मैं ईमानदारी से आपका सहयोग करना चाहता हूं।
इस अवसर पर ग्राम सींगोन में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा का पहुंचने पर ग्रामवासियों ने स्वागत किया। यात्रा के साथ आये अधिकारियों कर्मचारियों ने शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की विस्तार से जानकारियां दी साथ ही अधिकारियों ने कहा जो व्यक्ति पात्र है और लाभ से वंचित हैए अपना आवेदन करें उन्हें लाभांवित किया जायेगा। इस दौरान प्रधानमंत्री आवासए आयुष्मान कार्ड सहित रोजगार मूलक स्वरोजगार योजनाओं आदि की जानकारी दी गई। शिविर में जनप्रतिनिधि गण अधिकारी.कर्मचारी सहित ग्रामीण जन मौजूद रहे।
आज जिले के विभिन्न ग्रामों में पहुंचेगी विकसित भारत संकल्प यात्रा.. दमोह। विकसित भारत संकल्प यात्रा आज 08 जनवरी को दमोह विकासखण्ड के गुंजी सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत गुंजी में प्रातरू 9 30 बजे एवं ग्राम पंचायत नोनपानी में दोपहर 1 30 बजे से बटियागढ़ विकासखण्ड के बटियागढ़ सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत तिन्दुआ में प्रात 10 बजे एवं ग्राम पंचायत सैडारा में दोपहर 02 बजे सेए पथरिया विकासखण्ड के बेलखेड़ी सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत नंदरई में प्रातरू 09 बजे से हटा विकास खण्ड के देवरागढ़ी सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरागड़ी में प्रातरू 10 बजे एवं ग्राम पंचायत खमरियाकलार में दोपहर 02रू30 बजे सेए पटेरा विकासखण्ड के मझौली सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत मझौली में प्रात 09 बजे एवं ग्राम पंचायत देवरी रतन में दोपहर 01 30 बजे से तेंदूखेड़ा विकासखण्ड के तारादेही सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत सारसबगली में प्रात 10 एवं ग्राम पंचायत खमरिया शिवलाल में अपरान्ह 03 बजे से तथा जबेरा विकास खण्ड के नोहटा सेक्टर अंतर्गत ग्राम पंचायत बीजाडोगरी में प्रातरू 11 बजे एवं ग्राम पंचायत गूढा में दोपहर 02 बजे से विकसित भारत संकल्प यात्रा आयोजित की जायेगी।
नो वाहनों पर हुई 18 हजार रुपये की चालानी कार्यवाही.. बिना टैक्स और फिटनेस के चल रही एक बस जप्त..
दमोह। जिला परिवहन अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कलेक्टर मयंक अग्रवाल के निर्देशन में आज नो वाहनों के चालान कर 18000 रुपये वसूल किए गए और एक बस जप्त की गई है जो बिना टैक्स और फिटनेस के चल रही थी। उक्त कार्यवाही दमोह में जबलपुर मार्ग पर की गई। यह कार्यवाही आगे भी लगातार जारी रहेगी।

आयुर्वेद चिकित्सा एवं औषधि वितरण स्वास्थ्य शिविर संपन्न.. दमोह।   मध्य प्रदेश शासन द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में जिला आयुष अधिकारी डॉ राजकुमार पटेल के निर्देशन एवं शिविर प्रभारी डॉक्टर बृजेश कुलपारिया के मार्ग दर्शन में मानस भवन दमोह में पेंशनर्स समाज सम्मान समारोह एवं वार्षिक अधिवेशन का आयोजन गया। इस अवसर पर नि शुल्क आयुर्वेद चिकित्सा एवं औषधि वितरण शिविर का आयोजन कर उपस्थित पेंशनर्स का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया एवं उन्हें आयुर्वेदिक तथा होम्योपैथिक औषधियां प्रदान की गई।

शिविर में उपस्थित डॉक्टर प्रियंका तरण एवं डॉ अनुपमा वर्मा द्वारा पेंशनर्स के स्वास्थ्य परीक्षण के साथ.साथ ठंड से बचाव एवं आवश्यक आहार ग्रहण करने की सलाह दी गई। डॉक्टर दशरथ सिंह ठाकुर द्वारा होम्योपैथिक चिकित्सा का लाभ दिया गया साथ ही निशुल्क मधुमेह परीक्षण कर दबा वितरित की गई। शिविर में पैरामेडिकल स्टाफ सहित अन्य कर्मचारियों की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments