Ticker

6/recent/ticker-posts

कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्रों का सतत निरीक्षण करने के निर्दश दिए.. सीएम हेल्पलाईन शिकायत निवारण तीन दिवसीय शिविर आज से.. जिला मजिस्ट्रेट ने राज्य सुरक्षा अधिनियम तहत एक अपराधी पर की प्रतिबंधात्मक कार्यवाही..

कलेक्टर ने धान खरीदी केन्द्रों का सतत निरीक्षण करने के निर्दश दिए..  दमोह। कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा गठित समिति लगातार धान खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण करें। खरीदी केन्द्रों के लिये एसडीएम ओर तहसीलदार की समिति गठित की गई हैं। इस आशय के निर्देश श्री अग्रवाल ने समय.सीमा बैठक में दिए। उन्होंने कहा राजस्व अधिकारी नियमित रूप से पीडीएस दूकानों का भी निरीक्षण करें। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत अर्पित वर्मा तथा एडिशनल कलेक्टर मीना मसराम विशेष रूप से मौजूद रही।

कलेक्टर ने कहा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों को तहसील स्तर पर शिविर लगाकर निराकरण कराया जाये। उन्होंने विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान ग्राम नोनपानी में राशन सम्बंधी शिकायत आने पर जांच के निर्देश सम्बंधित अधिकारी को दिए। इस अवसर पर महिला बाल विकास पीएचई राजस्व विभाग सहित अन्य विभागों की समीक्षा कर आवश्यक दिशा.निर्देश दिए गयें। इस मौके पर एसडीएम सहित अन्य जिलाधिकारी मौजूद रहे।

सीएम हेल्पलाईन शिकायत निवारण तीन दिवसीय शिविर आज से.. दमोह। सीएम हेल्पलाईन 181 पोर्टल पर जिले के राजस्व विभाग की लंबित शिकायतों के निराकरण हेतु तहसील स्तर पर सीएम हेल्पलाईन शिकायत निवारण शिविरों का आयोजन 11 12 एवं 13 जनवरी 2024 को प्रात 10 बजे से तहसील दमोह दमयंतीनगर पटेरा हटा बटियागढ़ पथरिया तेंदूखेड़ा एवं तहसील जबेरा के तहसील कार्यालय परिसर में किया जायेगा।
अपर कलेक्टर मीना मसराम ने तहसील स्तर पर आयोजित होने वाले शिविरों के लिए प्रभारी अधिकारी नियुक्त किये है। उन्होंने तहसील दमोह एवं दमयंतीनगर के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व दमोह आरएल बागरी पटेरा के लिए डिप्टी कलेक्टर दमोह महेन्द्र गुप्ताए हटा के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हटा रीता डहेरिया बटियागढ़ के लिए संयुक्त कलेक्टर दमोह अविनाश रावतए पथरिया के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व पथरिया निकेत चौरसिया तेंदूखेड़ा के लिए अनुविभागीय अधिकारी राजस्व तेंदूखेड़ा ब्रजेश कुमार सिंह तथा तहसील जबेरा के लिए संयुक्त कलेक्टर दमोह पियुष भट्ट को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया है।
अपर कलेक्टर मीना मसराम ने आदेश जारी कर संबंधित अधिकारियों से कहा है जिले के प्रत्येक तहसील कार्यालय में राजस्व विभाग की सीएम हेल्पलाईन दिसम्बर 2023 तक की लंबित शिकायतों के निराकरण हेतु शिविर आयोजित किये जायें। इन शिविरों में राजस्व और सामान्य प्रशासन विभाग की दिसम्बर माह तक की समस्त लंबित शिकायतों के संबंधित शिकायतकर्ताओं को बुलाया जाए। शिविरों में तहसील कार्यालय का समस्त स्टाफ अनुविभागीय अधिकारी तहसीलदार नायब तहसीलदार राजस्व निरीक्षक एवं पटवारी की उपस्थिति अनिवार्य रूप से सुनिश्चित की जाये। इन तीन दिवसीय शिविर में अधिक से अधिक सीएम हेल्पलाईन शिकायतों का निराकरण कराया जाए।  
लोक सेवा प्रबंधक चक्रेश पटेल ने इस संबंध में बताया शिविर लगातार तीन दिनों तक चलेंगे। तहसील एवं एसडीएम कार्यालय से संबंधित शिकायतकर्त्ता तहसील के कैम्पों में आकर समस्याओं का निराकरण करवा सकेंगे। 

जिला मजिस्ट्रेट ने एक अपराधी पर की प्रतिबंधात्मक कार्यवाही.. दमोह। जिला मजिस्ट्रेट मयंक अग्रवाल ने आपराधिक गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से नियंत्रण करने के उद्देश्य से पुलिस अधीक्षक सुनील तिवारी के प्रतिवेदन पर मप्र राज्य सुरक्षा अधिनियम के तहत 01 अपराधी पर प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की है। उन्होंने थाना मड़ियादौ के अनावेदक बाली पिता मनु आदिवासी निवासी ग्राम नयाखेड़ा को आगामी 03 माह अर्थात 90 दिवस की कालावधि तक के लिये दिये गये निर्देशों का पालन करने हेतु पाबंद किया है।
जारी प्रतिबंधात्मक आदेशानुसार अनावेदक प्रत्येक सोमवार को संबंधित थाना प्रभारी के समक्ष अपनी उपस्थिति दर्ज करायेगा तथा सामान्य नागरिक की भांति नेक चाल चलन बनाकर रखेगा। इन निर्देशों का उल्लंघन करने पर अधिनियम की धारा 14 के तहत कार्यवाही की जायेगी। यह आदेश जिला मजिस्ट्रेट के हस्ताक्षर एवं न्यायालय मुद्रा से जारी किया गया है।

Post a Comment

0 Comments