Ticker

6/recent/ticker-posts

तेंदूखेड़ा में निर्यापक श्रमण श्री अभय सागर एवं संभवसागर जी की ससंघ भव्य आगमानी, आहार के बाद कोनी जी की ओर विहार.. इधर गौशाला में खड़ी ट्रेक्टर ट्राली में गोवर भरते समय 11 केवी लाईन के करेंट से युवक की मौत..

तेंदूखेड़ा में निर्यापक मुनि सघ की भव्य आगमानी..

दमोह। संत शिरोमणि आचार्य विद्यासागर जी के परम प्रभावक शिष्य निर्यापक श्रमण श्री अभय सागर जी एवं निर्यपक श्रमण संभवसागर जी पंच मुनिराज ससंघ का नगर में सोमवार को भव्य आगमानी तेंदूखेड़ा नगर में की गई। आगमन के बाद मंगल प्रवचन हुए। 

मुनि श्री को आहार कराने का परम सौभाग्य श्रावक जनों को प्राप्त हुआ। पूज्य निर्यापक मुनि श्री 108 अभय सागर जी महाराज का आहार ब्रह्मचारिणी मंजूला दीदी छोटू भैया परिवार, पूज्य निर्यापक मुनि श्री 108 संभव सागर जी महाराज का आहार नीलू भैया माता पिता परिवार (खेरे वाले), पूज्य मुनि श्री 108 निरोग सागर जी महाराज का आहार नेहा दीदी (हर्रई वाला परिवार), पूज्य मुनि श्री 108 नीरज सागर जी महाराज का आहार रिंकू गोयल परिवार, पूज्य मुनि श्री 108 निरीह सागर जी महाराज का आहार आशीष श्रीजी परिवार में संपन्न हुआ। 

दोपहर 1 बजे जबलपुर की ओर विहार हुआ। जहाँ रात्रि विश्राम कोनी जी में होगा एवं मुनि श्री का विहार निरंतर डोंगरगढ़ छत्तीसगढ़ के लिए अपने गुरु वंदना के लिए चल रहे है।

गौशाला में ट्राली में गोवर भरते समय 11 केवी की लाईन के तार से करेंट लगने से युवक की हुई मौत
  तेंदूखेड़ा नगर की गौशाला में लगभग ढाई बजे ट्रैक्टर की ट्राली में गोवर की खाद भरते समय हाईटेंशन लाईन 11 केब्ही में हाथ टिकने के कारण सहजपुर निवासी मोनू पिता मुन्ना प्रजापति 34 वर्ष की करेंट से झुलस जाने से मौत हो गई। नगर की गौशाला में 11 केब्ही हाईटेंशन लाईन नीचे होने के कारण करेंट लगने की यह दूसरी घटना है इसके पहले नगर जितेन्द्र यादव को भी काम करते समय करेन्ट लगने से झुलस गया था लेकिन गनीमत कि लम्बे इलाज के बाद जितेन्द्र यादव ठीक हो गया। 

जबकि गौशाला प्रबंधन ने बिजली की लाईन उपर करने के लिए अनेक बार विजली कम्पनी को पत्राचार किया जा चुका है लेकिन बिजली कम्पनी लाईन उपर करने की कोई कार्यवाही नहीं कर रही है। मृतक मोनू का साथी राकेस ठाकुर ने बताया कि हम लोग ट्रैक्टर ट्राली लेकर खेतो में खाद के लिए गोवर की खाद लेने आए थे और ट्राली में गोवर भर रहे थे। ट्राली पूरी तरह भर गई थी लेकिन मोनू खाद के उपर खडे़ होकर खाद का टुकना पकडकर खाद डाल रहा था। 

लेकिन उपर से गई बिजली की लाईन का ध्यान नही दिया जिस कारण गोवर डालते समय मोनू का हाथ बिजली की लाईन के तारो से जाकर टकरा गया और मोनू की करेंट लगने से मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पोस्टमार्टम कराया हैं साथ ही शव परिजनो को सौंप दिया है। साथ ही पुलिस मामले की जाॅच कर रही है। विशाल रजक की रिपोर्ट

Post a Comment

0 Comments