Ticker

6/recent/ticker-posts

मतदान प्रकट करने दबंगों ने उठवाई गंगा की शपथ.. ज्ञापन और शपथ पत्र देकर SP से कार्यवाही की मांग की.. इधर दुष्कर्म से आहत नाबालिक किशोरी की जहरीले पदार्थ के सेवन से मौत.. SP आफिस के सामने शव रखकर प्रदर्शन..

ज्ञापन और शपथ पत्र देकर SP से कार्यवाही की मांग की
दमोह जिले में विधानसभा चुनाव के पश्चात मतदान को प्रकट करने हेतु दबाव बनाए जाने, वह पीड़ित आवेदक से गंगा की शपथ उठाए जाने और घर पर जेसीबी चलाई जाने की धमकी दिए जा दिए जाने की शिकायत जिला पुलिस अधीक्षक से ज्ञापन और शपथ पत्र के माध्यम से की गई।

आवेदक खिलान रैकवार उम्र 28 ने बताया कि वह ग्राम हलगाजिया का स्थाई निवासी है एवं मजदूरी करके अपना वह अपने परिवार का भरण पोषण करता है एवं अत्यधिक निर्धन व्यक्ति है जिससे जिल लोधी समाज के अध्यक्ष हाकम सिंह, जिनकी दमोह जिले में अच्छी खासी पहचान एवं प्रतिष्ठा एवं वर्चस्व है एवं प्रभावशाली व्यक्ति है उक्त ने विगत करीब दो माह पूर्व विधानसभा चुनाव संपन्न हुए थे जिससे मैंने एवं परिजनों ने दमोह विधानसभा में मतदाताओं के रूप में अपनी मताधिकार का प्रयोग किया था
यह कि कल दिनांक 26/12/2023 को मैं अपने परिचित थम्मन सिंह लोधी के यहां किसी कार्य से गया था तब हाकम सिंह ने वहीं पर मुझसे से कहा कि तुम लोगों ने चुनाव में किस पार्टी को वोट दी है इस पर मैंने ने कहा कि अब चुनाव हो चुके है तो इससे क्या फर्क पड़ता है किसको वोट दी, तो हाकम सिंह कहने लगा कि तुम्हें गंगा उठाकर कसम खाकर बताना होगा कि तुमने एवं तुम्हारे परिवार ने किसको वोट दी यदि तुम लोगों ने गंगा नहीं उठाई तो मैं तुम सबके घरों पर जेसीबी चला दूंगा तब विवश होकर मुझे हाकम सिंह के कहने पर गंगा उठा कर कमस खा कर और अपनी मतदान को प्रकट करना पड़ा। निर्वाचन आयोग एवं चुनाव के नियमों के अनुसार कोई भी व्यक्ति किसी भी व्यक्ति को उसका मतदान प्रकट करने के लिए बाध्य नहीं कर सकता परंतु दबंग राजनीतिक व्यक्ति एवं द्वेष बस मुझ पर दबाव बना रहे हैं एवं धमकी दे रहे हैं पुलिस अधीक्षक दमोह से ज्ञापन एवं शपथ पत्र प्रस्तुत कर उक्त स्थिति से अवगत कराया एवं दोषियों पर कार्रवाई की मांग की।
 
 SP आफिस के सामने शव रखकर प्रदर्शन..
दमोह। जिले के तेजगढ़ थाना अंतर्गत आने वाली इमलिया चौकी क्षेत्र में विगत दिनों घर मे अकेली नाबालिक किशोरी के साथ गाँव के ही एक किशोर ने जबरन दुष्कर्म किया था। जिससे आहत होकर किशोरी ने किया था जहर का सेवन कर लिया था। उपरोक्त किशोरी की इलाज के दौरान मौत हो जाने पर आज उसके शव को एसपी आफिस के सामने सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया गया।
 हांलांकि इस मामले में पुलिस पूर्व में ही मामला दर्ज करके आरोपी को हिरासत में लेकर कोर्ट में पेश कर चुकी है। वही किशोरी की इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद आज एसपी आफिस के बाहर शव लेकर पहुचे पीड़ित के परिजनों का कहना है आरोपी पक्ष से लगातार धमकी मिल रही थी पीड़ित युवती के परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

Post a Comment

0 Comments