Ticker

6/recent/ticker-posts

पथरिया विधायक लखन पटेल ने पहली प्रशासनिक बैठक में दी जन समस्याओं के त्वरित निराकरण के निर्देश.. पूर्व विधायक टण्डन की बागेश्वर धाम पदयात्रा घोंघरा पहुची.. नगर पालिका में पार्षदों का हंगामा, व्यवस्थाओ में सुधार नहीं होने पर तालाबंदी की चेतावनी..

पथरिया विधायक लखन पटेल ने प्रशासनिक बैठक ली

दमोह। पथरिया  विधानसभा से निर्वाचित विधायक लखन पटेल ने अपने कार्यकाल की पहली प्रशासनिक बैठक ली जो लगभग 4 घंटे तकअनुविभागीय कार्यालय में चली।जिसमें नगर परिषद पथरिया की प्रमुख पेयजल समस्या एवं साफ सफाई के विषय को लेकर अधिकारियों से बात की। नगर परिषद की सीएमओ ज्योति सुनेरे को बताया कि उन्हें लगातार शिकायतें मिल रही है कि लगभग 15 दिनों से पथरिया नगर की पेयजल व्यवस्था ठप पर पड़ी हुई है, जिससे आम जनों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं, साथ ही साफ-सफाई पर भी कुछ ध्यान नहीं दिया जा रहा। विधानसभा में चल रही सिंचाई परियोजनाओं में लेट लतीफे पर पंचम नगर, सीतानगर, साजली परियोजना के अधिकारियों से परियोजनाओं को पूर्ण करने में हो रही देरी के संबंध में बात की। 

अधिकारियों द्वारा जब सिंचाई के लिए पर्याप्त पानी दिए जाने की बात की गई तो विधायक लखन पटेल ने तुरंत केरबना ग्राम के लोगों से बैठक में ही फ़ोन पर बात की, जिसमें ग्राम वासियों ने बताया कि अभी खेतों में पानी नहीं मिल रहा सिर्फ बांध से नदी में पानी छोड़ा गया हैं और अधिकारियों को यथा स्थिति से अवगत कराया कि सिंचाई के लिए पानी छोड़ा ही नहीं जा रहा है।  साथ ही जो गांव परियोजनाओं में छूट गए हैं उन तक पानी पहुंचाने के लिए योजना बनाने के लिए दिशा निर्देश दिए एवं सितंबर 2024 तक परियोजनाएं पूर्ण होनी चाहिए। आगामी 15 दिनों बाद पुनः बैठक लेने की बात कही जिसमें उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए की सभी परियोजनाओं की जानकारी अधिकारियों के पास होनी चाहिए। तालाब एवं नहरो की स्थिति पर उन्होंने अपनी नाराजगी व्यक्ति की और कहा कि हर तालाब नहर की डिजाइन, डीटेल्स, स्वीकृत राशि आदि की जानकारी बैठक में लेकर साथ में लेकर आये। 

राज्य और केंद्र सरकार ने हजारों करोड़ों की परियोजनाएं पथरिया विधानसभा में दी है, कुछ परियोजनाओं को 10 साल बीत चुके हैं लेकिन अभी तक पूर्णता की ओर नहीं पहुंच पाना कहीं ना कहीं प्रशासनिक हमले की लापरवाही का नतीजा हैं। इस दौरान सिंचाई विभाग के एक अधिकारी को जानकारी के अभाव में भारी ठंड में पसीना आ गया क्योंकि जो जानकारी वह विधायक लखन पटेल को दे रहे थे उससे अधिक जानकारी विधायक के पास पहले से थी।

जनपद पंचायत पथरिया और बटियागढ़ को स्पष्ट निर्देश दिए की जो काम चल रहे हैं उन्हें शीघ्रता से गुणवत्ता के साथ पूर्ण किया जाए एवं पिछले 10 साल में विधायक और सांसद निधि से स्वीकृत काम यदि पूर्ण नहीं हुए हैं तो उन्हें पूर्ण किया जाए। यदि किसी भी मद में गबन हुआ है तो उसकी रिकवरी की जाए। अगली बैठक में सभी स्वीकृत कामों की सूची तथा संपूर्ण जानकारी लेकर आए।  खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि राशन पर्ची और वितरण में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। 
पथरिया विधायक लखन पटेल का दूसरी बार निर्वाचित होने के बाद यह पथरिया में पहले दौर था और उन्होंने पहले ही दौरे के दौरान नगर परिषद, सिंचाई परियोजना, खाद्य विभाग, जनपद पंचायत की बैठक में अधिकारियों को समय सीमा में काम करने के लिए कहा साथ ही विकसित भारत संकल्प यात्रा की भी मॉनिटरिंग की। अधिकारियों से कहा हितग्राहियों को योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ प्राप्त होना चाहिए।

पूर्व विधायक टण्डन की बागेश्वर धाम पदयात्रा घोंघरा में
दमोह।
 बागेश्वर धाम शिष्य मंडल द्वारा की जा रही पदयात्रा दमोह से हटा पहुॅंची यात्रा का ग्रामीण जनो ने जगह जगह स्वागत किया। हटा में रात्रि विश्राम पश्चात् हटा से प्रारंभ होकर विनती मड़ियादो होते हुए कलकुआ होते हुए घांघरा पहुंची यात्रा में हटा के धार्मिक बंधु प्रदीप खटीक, अरविन्द सिंह, कृष्ण गोपाल श्रीवास्तव, हरिशंकर साहू, देवेन्द्र राय, नाना देशमुख एवं मड़ियादो की पूर्व जिला पंचायत सदस्य मंजुलता श्रीवास्वत ने पदयात्रा में सहभागिता कर धार्मिक लाभ लिया।

 यात्रा संयोजक पूर्व विधायक अजय टंडन ने कहा कि उनकी सबसे लंबी और पहली धार्मिक पदयात्रा है उनकी यात्रा में लोग जुड़कर और कुछ कि.मी. पदयात्रा कर धार्मिक लाभ ले रहे है उनकी यात्रा का उदेश्य यह है कि जो बुराईया आज समाज में पनप रहीं है और लोग महज अल्प लाभ लेने की होड़ में एक दूसरे के खून के प्यासे बन रहे है वह भी रामनाम का जाप करे जिससे परिवार धन्य धान्य रहे। यात्रा में साथ चल रहे पारूल टंडन सोनू टंडन, प्रवीण पटेल, प्रजु यशोधरन, गुल्ले दुबे, रूबी राजपूत भी बालाजी सरकार के जयकारे लगाते हुए उन्होंने कहा कि यह पद यात्रा हमारे जीवन की स्मरणीय यात्रा है एक नया अनुभव है मड़ियादों में पदयात्रियों का वहॉं के क्षेत्रवासियों ने अभूतपूर्व स्वागत किया पदयात्रा आज घोघरा से मलवारा वन चौकी किशनगढ़ होते हुए संत सलैया में रात्रि विश्राम करेगी।

नपा में पार्षदों का हंगामा, सुधार नहीं तो करेंगे तालाबंदी
दमोह। शुक्रवार को नगर पालिका परिषद दमोह में भाजपा कांग्रेस एवं निर्दलीय पार्षदों ने नगर पालिका में लंबे समय से चल रही अनियमितताओं को लेकर कार्यालय अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा जिसमें उनके द्वारा प्रमुख रूप से आवास योजना में आई हुई राशि हितग्राहियों के खातों में नगर पालिका नही भेज रही है इसका आरोप लगाया साथ ही नगर पालिका में संपूर्ण विकास कार्य ठप्प पड़े हुए हैं।
एकमात्र इंजीनियर नगर पालिका दमोह में पदस्थ है जिस के चलते नगर पालिका में कार्य नहीं हो पा रहे हैं पार्षदों ने कहा कि आउटसोर्स बंद होने के कारण सफाई कर्मी भी वार्डों में नही है जिससे सफाई व्यवस्था भी चौपट है। इस अवसर पर पार्षद गोपाल ठाकुर, विजय जैन, यशपाल ठाकुर, विक्रम ठाकुर, अमित त्यागी मनीष शर्मा, राशु चौहान, विवेक सेन, मोनू राजपूत, पप्पू कसोटिया, मिक्की चंदेल, गोपाल मास्टर, सतीश जैन, रफीक खान, राजू बगिरा, गणेश जाटव, बालकृष्ण यादव,संजय पटेल, धीरज घारू, टोनी राय आदि की मौजूदगी रही।

Post a Comment

0 Comments