Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह से 51 हजार की एतिहासिक जीत पर जयंत मलैया का भव्य स्वागत आभार जुलूस.. इधर कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने आभार जताकर कहां.. ईव्हीएम स्वीकार नहीं.. चर्चित टीवी कलाकार तथा क्रांतिकारी प्रत्याशी जमानत नहीं बचा पाए..

ऐतिहासिक जीत पर जयंत मलैया का भव्य स्वागत जुलूस

दमोह । विधानसभा चुनाव में भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व वित्त मंत्री श्री जयंत मलैया को जनता ने अपना मत रूपी अभूतपूर्व आशीर्वाद प्रदान किया है जिस वजह से उनको एक लाख 11 हजार से अधिक वोट प्राप्त हुए हैं वहीं उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन 51 हजार से अधिक वोट से पराजित करके ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

श्री जयंत मलैया के ऐतिहासिक जीत पर चुनाव नतीजे के दूसरे दिन सोमवार दोपहर पार्टी समर्थको तथा कार्यकर्ताओं द्वारा तीन गुल्ली से स्वागत आभार जुलूस निकाला गया।  जिसमें सैकड़ो की संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ महिला युवाओं की टोली शामिल हुई। जगह-जगह पुष्प वर्षा एवं आतिशबाजी करके फलों से तौल कर श्री मलैया का अभिनंदन किया गया। इस दौरान खुली जीप में श्री मलैया के साथ उनकी धर्मपत्नी सुधा मलैया जनता जनार्दन का अभिनंदन करते हुए चल रहे थे वही उनके बेटे से सिद्धार्थ तथा निशांत भी जनता जनार्दन का अभिवादन करते आभार जताते हुए चल रहे थे।
तीनगुल्ली से स्टेशन चौराहा राय चौराहा एवरेस्ट लॉज बस स्टैंड कोऑपरेटिव बैंक चौराहा अंबेडकर चौक होते हुए आभार स्वागत अभिनंदन जुलूस घंटा घर पहुंचा जहां देर तक आतिशबाजी का दौर चलता रहा। इसके बाद घंटाघर से नया बाजार होते हुए उमा मिस्त्री की तलैया पहुंचकर स्वागत जुलूस आभार सभा में बदल गया। इस दौरान सिद्धार्थ मलैया ने पिछले 5 साल में आए राजनीतिक उतार-चढ़ाव की चर्चा करते हुए ऐतिहासिक जीत के लिए सभी का आभार व्यक्त किया। इस दौरान जिला भाजपा अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी के अलावा पार्टी पदाधिकारी महिला मोर्चा युवा मोर्चा सहित सैकड़ो की संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।
चारों क्षेत्र के विजयी प्रत्याशी का जीत का अंतर.. 
दमोह जिले के विधानसभा क्षेत्र 54.पथरिया से भाजपा प्रत्याशी लखन पटेल को 18427 मतों से 55. दमोह से भाजपा प्रत्याशी जयंत मलैया को 51628 मतों से 56.जबेरा से भाजपा के धर्मेन्द्र भाव सिंह लोधी को 16204 मतों से तथा 57 हटा अजा से भाजपा प्रत्याशी उमादेवी खटीक को  57363 मतों से विजयी घोषित किया गया। लखन पटेल के अस्वस्थ्य होने की बजह से उनके अलावा शेष तीन विजयी प्रत्याशियों को जीत का प्रमाण पत्र भी रात में ही प्रदान किया जा चुका है।
कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने जताया आभार, कहा ई.व्ही.एम. स्वीकार नहीं.. दमोह। विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद जिला कांग्रेस कार्यालय में संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने कहा कि जनता ने जो निर्णय दिया वह स्वीकार है किंतु ई.व्ही.एम. का निर्णय स्वीकार नहीं वह मतदाताओ के आभारी है कि उन्होंने इतना स्नेह दिया वह जिस प्रकार जनता की सेवा करते आये है और निरंतर करते रहेगें उन्होनें कहा कि जब तक ई.व्ही.एम. से चुनाव होगे लोकतंत्र की हत्या इसी प्रकार होती रहेगी। यह देश के लिये हनिकारक है विकासशील देश भी बैलेट पेपर से चुनाव कराते है तब भारत देश में क्यों नही। कुछ ही समय बाद लोकसभा चुनाव होना है उनकी मांग है कि वह बैलेट पेपर से कराये जाये।

उन्हें अदेशा है कि ई.व्ही.एम. मशीन में लगने वाले चिप मैनुपुलेट की जाती है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष रतनचंद जैन ने कहा कि लाड़ली बहना तो बहना है भाजपाईयो का तो एक ही मकसद है कांग्रेस को हराना है उन्होंने मप्र की विधानसभा की वह प्रत्येक सीट चिन्हित की थी जिसको ई.व्ही.एम. में कांग्रेस पार्टी के किस व्यक्ति को हराना है और स्वयं की पार्टी में किसको निपटाना है उन्होनें कहा कि राजस्थान मंत्री कांग्रेस सरकार लाड़ली बहनों को 2000 रूपये और गैस सिलेण्डर 500 में दे रही थी। उसके बाद भी वहां उलटफेर होना चुनाव में बेहद शंका पैदा करता है। इस अवसर पर सतीश जैन, कमलेश उपाध्याय, हाकम सींग, प्रदीप खटीक, प्रजु यशोधरण, पवन गुप्ता, अजय सरवरिया, वीरेन्द्र सिंह, अरूण मिश्रा ने भी कहा कि बहुत लंबा खेला हुआ है। डाक मतपत्रो में कांग्रेस का जीतना और ई.व्ही.एम. में हारना ई.व्ही.एम. जो गुजरात से आई थी वह मैनुपुलेट होकर आई थी 
दमोह से जयंत मलैया सम्यक रूप से निर्वाचित घोषित
दमोह। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जारी निर्देशानुसार विधानसभा निर्वाचन 2023 जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना उपरांत रिटर्निंग आफीसरों द्वारा विधानसभा के उक्त स्थान को भरने के लिये सम्यक रूप से निर्वाचित घोषित किया है। इसी तारतम्य में 55. दमोह विधानसभा निर्वाचन.क्षेत्र से विधानसभा के लिए रिटर्निंग आफीसर आरएल बागरी ने घोषित किया है कि 546 मागंज वार्ड.04 सरदार भगत सिंह वार्ड दमोह निवासी जयंत मलैया उक्त स्थान भरने के लिये सम्यक रूप से निर्वाचित हुये हैं। विधानसभा क्षेत्र 55.दमोह विधानसभा निर्वाचन.क्षेत्र से विधानसभा के लिए निर्वाचन में मतदाताओं की कुल संख्या 245669 डाले गए विधिमान्य मतों की कुल संख्या 187273 इनमें से काई नहीं के मतों की कुल संख्या 528 प्रतिक्षेपित मतों की कुल संख्या 452 एवं निविदत्त मतों की कुल संख्या शून्य है।

विधानसभा क्षेत्र 55. दमोह अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी जयंत मलैया को 112278 मत इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी अजय कुमार टण्डन को 60927 मत बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी प्रताप रोहित ;अहिरवारद्ध को 3178 मतए भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के प्रत्याशी दौलत सिंह लोधी को 2493 मतए आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी चाहत पांडे को 2292 मत समाज वादी पार्टी के प्रत्याशी द्रग पाल सिंह लोधी को 910 मत निर्दलीय प्रत्याशी राहुल भैया को 858 मत निर्दलीय प्रत्याशी निशांत पाठक श्निक्की भैया को 812 मतए आजाद समाज पार्टी ;काशीराम के प्रत्याशी नवीन बौद्ध को 676 मत निर्दलीय प्रत्याशी राहुल भैया को 660 मत निर्दलीय प्रत्याशी शाहरूक खान मंसूरी ;नेता जी को 643 मतए निर्दलीय प्रत्याशी राहुल को 427 मत निर्दलीय प्रत्याशी जयंत भैया को 306 मत निर्दलीय प्रत्याशी रिचा पुरूषोत्तम चौबे ओम को 174 मत निर्दलीय प्रत्याशी जयंत कुमार को 159 मत निर्दलीय प्रत्याशी अजय भैया को 140 मत निर्दलीय प्रत्याशी अजय कुमार को 129 मत निर्दलीय प्रत्याशी जयंत को 124 मत तथा पिछड़ा समाज पार्टी यूनाईटेड के प्रत्याशी नरेन्द्रध्आचार्य पूरन सिंह लोधी को 87 मत प्राप्त हुये। 
 चारों क्षेत्र के 57 में से 46 प्रत्याशी जमानत जप्त.. दमोह। दमोह जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव नतीजे जहां भाजपा के पक्ष में रहे है वहीं चारों जगह निकटम उम्मीदवार का कांग्रेस के रहे है। जबेरा में गोंगपा तथा पथरिया हटा से बसपा प्रत्याशियों ने जरूर मुकावले को त्रिकोणिय बनाकर अपनी जमानत बचा ली है। लेकिन चारों क्षेत्रों के 57 में से 46 प्रत्याशी अपनी जमानत भी नहीं बचा पाए है। लाल पट्टी वालों की भाशचे पार्टी भी चारों क्षेत्रों में अपना पुराना प्रदर्शन नहीं दोहरा पाई है। इधर दमोह से आम आदमी पार्टी की चर्चित प्रत्याशी टीवी कलाकार चाहत पांडे 2275 मत पांच अंको में नहीं पहुच पाई वहीं समाजवादी पार्टी के क्रांतिकारी दृगपाल 904 मत अपनी वोटों को चार अंको तक नहीं पहुचा पाए।
 

Post a Comment

0 Comments