Ticker

6/recent/ticker-posts

पथरिया पहुंची बसपा सुप्रीमो मायावती ने कांग्रेस भाजपा दोनों को दलित विरोधी बताया.. इधर दमोह से कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के जनसंपर्क अभियान के दौरान अनेक लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ली..

मायावती बोली, दलितों की विरोधी है कांग्रेस भाजपा:

दमोह। जिले के पथरिया विधानसभा पहुंची है बसपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधा, लेकिन ज्यादातर कांग्रेस को लेकर उनके तेवर तीखे थे। उन्होंने अपने बयान में कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर को भारत रत्न देने में कांग्रेस ने कभी कोई प्रयास नहीं किया। बहुजन समाज पार्टी के प्रयासों से बीपी सिंह की सरकार ने उन्हें भारत रत्न की उपाधि दी। हमारे नेता कांशीराम का देहांत हुआ उस समय भी कांग्रेस की सरकार थी लेकिन उन्होंने एक दिन का राष्ट्रीय शोक भी घोषित नहीं किया था, इससे दलितों के प्रति कांग्रेस का असली चेहरा सामने आ जाता है। 

उन्होंने कहा कि नौकरियों में आरक्षण के लिए कांग्रेस सरकार ने दलितों को आरक्षण न देने का खूब प्रयास किया। मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू करने के लिए बहुजन समाज पार्टी को दिल्ली जाकर आंदोलन करने पड़े लेकिन कुछ नहीं हुआ और जब बीपी सिंह की सरकार बनी तब दलित को नौकरी में आरक्षण मिलना शुरू हुआ है। कांग्रेस जातिगत मानसिकता और दलित विरोधी है  इस समय कांग्रेस जातिगत जनगणना की बात कर रही है। यह वही है जिसने दलितों को नौकरी में आरक्षण दिलाने के लिए सहयोग नहीं किया था, तो अब जनगणना का समर्थन क्यों। मायावती ने सामूहिक तौर पर भाजपा और कांग्रेस दोनों को दलित विरोधी बताया और मौजूद लोगों से बहुजन समाज पार्टी के समर्थन में वोट करने की अपील की है। मायावती ने कहा कि उनकी पार्टी कमजोर वर्ग के लिए हर वह काम करना चाहती है जिससे उनकी समस्याएं दूर हो। स्थानीय समस्याएं दूर हो। उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टियों साम, दाम, दंड भेद सब कुछ प्रयास करेगी, उनसे सावधान रहने की जरूरत है। उनके हवा हवाई प्रलोभन भरे वादों से दूर रहना है।

इसलिए बहुजन समाज पार्टी नहीं बनाती घोषणा पत्र

मायावती जी ने कहा कि यह विरोधी पार्टियां चुनाव के समय अपने घोषणा पत्र बनाकर बड़े-बड़े वादे करती हैं और फिर उनमें से एक भी वादा पूरा नहीं करती, इसलिए जनता का विश्वास इनकी घोषणाओं से उठता जा रहा है। इसलिए बहुजन समाज पार्टी अपने किसी भी चुनाव में कोई भी घोषणा पत्र जारी नहीं करती, क्योंकि हम काम करने में विश्वास रखते हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन का सघन जनसंपर्क जारी
दमोह। विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन के द्वारा लगातार शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में सघन जनसंपर्क का कार्यक्रम जारी है जिसके अंतर्गत आज आयोजित कार्यक्रम में ओबीसी वर्ग के वरिष्ठ नेता सुखनंदन पटेल के पुत्र बृजेश पटेल के साथ राधिका पटेल और विजय मुकद्दम के नेतृत्व में लगभग 200 लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ली।

 ग्रामीण क्षेत्रों में लाड़नबाग पटनम जमुनिया के संपर्क के बाद दमोह शहर की वार्डों में आयोजित नुक्कड़ सभा को संबोधित करते हुए श्री अजय टंडन ने कहा कि कमलनाथ अपने बचन के पक्के हैं वह जो कहते हैं वह करते हैं कांग्रेस ने जनहित  वचन पत्र के माध्यम से सभी वर्गों के हित में घोषणा की है और जिस प्रकार जन सहयोग प्राप्त हो रहा है उसे स्पष्ट प्रतीत हो रहा है कि प्रदेश में कमलनाथ जी के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है जनसंपर्क और कार्यक्रम के दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष रत्नचंद जैन, प्रदेश महामंत्री मनु मिश्रा, वरिष्ठ नेता श्री हाकम सिंह, कल्लन जैन, मानक पटेल, प्रदीप पटेल, धर्मेंद्र राय, बृजेश पटेल, हुकम पटेल, विनोद पटेल, नितिन मिश्रा, गौरव पटेल, गुड्डू तिलकधारी की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments