Ticker

6/recent/ticker-posts

नोहटा में बाजार के दिन चुनाव प्रचार की घमासान.. भाजपा कांग्रेस गोंडवाना के साथ लाल पट्टी वालो ने दिखाई दम.. जबेरा से धर्मेंद्र, विनोद, प्रताप के साथ सुजान ने भी किया जीत का दावा..

नोहटा में बाजार के दिन चुनाव प्रचार की घमासान..

दमोह। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव मतदान की तिथि नजदीक आते ही प्रमुख दलीय प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार चरम पर है। रैली जनसंपर्क सभाओं के साथ साप्ताहिक बाजार के दिन दूरदराज से आने वाले मतदाताओं को लुभाने के लिए प्रत्याशी और समर्थक प्रचार में पूरी ताकत झोंकते नजर आ रहे हैं।

 जबेरा विधानसभा के नोहटा में गुरुवार को साप्ताहिक बाजार होने की वजह से चारों प्रमुख प्रत्याशी समर्थकों के साथ यहां दोपहर बाद से रात तक सक्रिय रहे। इस दौरान मैं रोड पर ढोल नगाड़ा डीजे के शोर के बीच रैली जनसंपर्क का दौर चलता रहा। इस दौरान विभिन्न दलों की रैली आगे पीछे होती रही दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर बार-बार जाम जैसे हालात बनते रहे इस दौरान पुलिसकर्मी भी व्यवस्था बनाने की असफल कोशिश करते रहे वही जाम मैंने एक बार 108 एंबुलेंस भी फ़सने के बाद रेंगती हुई निकलती नजर आई।
भाजपा प्रत्याशी ने किया दोबारा जीत का दावा..
जबेरा विधानसभा क्षेत्र से दूसरी बार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बनाए गए धर्मेंद्र सिंह लोधी समर्थकों के साथ सघन जनसंपर्क में जुटे हुए हैं। वह लोगों के बीच जाकर क्षेत्र में रह गए कार्यों को पूरा करने के लिए एक और मौका दिए जाने की अपील करते हुए नजर आ रहे हैं।
यहां से भाजपा टिकट की जमकर दावेदारी करने वाले विनोद राय अब गोंडवाना पार्टी के प्रत्याशी के रूप में मुकाबले को त्रिकोणीय बना चुके हैं। इसके बावजूद भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र सिंह लोधी अपनी जीत के प्रति अस्वस्थ नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि शिवराज की लाडली बहना सहित अन्य जनहित की योजनाएं उनकी इस बार भी नैया पार लगाएंगी। 
भाजपा प्रत्याशी धर्मेंद्र के प्रचार जनसंपर्क के दौरान पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री दशरथ सिंह के अलावा पूर्व विधायक पूर्व सांसद चंद्रभान सिंह पिछली बार भाजपा से बगावत करके निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले राघवेंद्र सिंह ऋषि लोधी वरिष्ठ नेता रूपेश सेन सहित अन्य बड़े नेताओं का सपोर्ट समर्थन मिलता नजर आ रहा है।
कांग्रेस प्रत्याशी को एक बार फिर जीत की आस..
जबेरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व विधायक प्रताप सिंह को इस बार फिर से अपनी जीत की आस नजर आ रही है। वह जहां भी जाते हैं लोगों को पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और कांग्रेस द्वारा जारी किए गए वचन पत्रों की जानकारी देने से नहीं चूकते हैं वह कमलनाथ की 18 माह की सरकार के कामकाज का भी उल्लेख करते हुए प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बनने का दावा करते हुए क्षेत्र के अधूरे विकास के लिए एक मौका फिर से दिए जाने की अपील करते नजर आते हैं।
नोहटा बाजार के दिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रताप सिंह के समर्थन में रैली निकाली जनसंपर्क किया तथा इसके बाद एक जनसभा का आयोजन भी किया गया इस दौरान क्षेत्र के पूर्व विधायक पूर्व मंत्री स्व. रत्नेश सालोमन की बेटी तान्या व समर्थकों का साथ भी उनको मिलने हुआ नजर आया। उल्लेखनीय है कि पिछली विधानसभा चुनाव में सालोमन परिवार की बगावत तथा आदित्य सालोमन के निर्दलय चुनाव लड़ने की वजह से प्रताप सिंह के हाथ से जीत छटक कर दूर चली गई थी। 
इस बार उनको इस परिवार का साथ मिल रहा है लेकिन कांग्रेस के दो उपाध्यक्ष हरिराम आदिवासी और गोविंद भायल गोंडवाना गणतंत्र पार्टी प्रत्याशी विनोद राय के समर्थन में जुटे हुए हैं। हालांकि कांग्रेस उनको निष्कासित कर चुकी है लेकिन फिर भी वह कांग्रेस का नुकसान करते नजर आ रहे हैं।  ऐसे में कांग्रेस नेत्री जिला पंचायत सदस्य रजनी ठाकुर प्रताप सिंह की कितनी मदद कर पाती है उसका पता चुनाव परिणाम के बाद लग सकेगा।
गोंगपा के विनोद राय ने भी किया जीत का दावा..
जबेरा विधानसभा क्षेत्र से भाजपा टिकट नहीं मिलने से नाराज पार्टी के जिला उपाध्यक्ष रहे विनोद राय आप गोंडवाना गणतंत्र पार्टी की उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरकर मुकाबले को त्रिकोणी बन चुके हैं। उल्लेखनीय की इस क्षेत्र में आदिवासी समाज के मतदाताओं की संख्या 40 हजार से अधिक है। वही बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन होने की वजह से विनोद राय बसपा समर्थक वोटो भी पूरी उम्मीद लगाए बैठे हैं। 

इधर क्षेत्र में उनकी सजातीय राय समाज के वोटरों की संख्या भी काफी है जो तन मन धन से विनोद के प्रचार में जुटे हुए हैं। जबेरा जनपद पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि रहते हुए उनके द्वारा लगातार जारी समाज सेवी कार्यो की वजह से उनको अन्य सभी समाजों की वोट भी मिलने की उम्मीद बनी हुई है।उनका चुनाव प्रचार भी बेहद हाईटेक तरीके से चल रहा है वाहनों के काफिले के साथ गाड़ियों में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में साथ में चलते हैं।
जहां भी विनोद राय जनसंपर्क को जाते हैं उनके समर्थक हाथों में पीले झंडा लेकर प्रचार में साथ चलकर अन्य दलों से प्रचार में काफी आगे बना चुके हैं। गुरुवार को नोहटा बाजार के दिन वह सिग्रामपुर से लेकर नोहटा तक अपने लाव लश्कर के साथ लगातार सक्रियता दर्ज कराते नजर आए।
भाशचे पार्टी के प्रत्याशी भी लगा रहे पूरी दम..जबेरा विधानसभा चुनाव में इस बार भी भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के लाल पट्टी धारी कार्यकर्ता अपने प्रत्याशी जबेरा जनपद उपाध्यक्ष और पार्टी के जिला अध्यक्ष सुजान सिंह के पक्ष में पूरी ताकत झोंकते नजर आ रहे हैं। हालांकि प्रचार के दौरान आर्थिक एवं संसाधन मामले में अन्य प्रत्याशियों से वह पीछे नजर आते हैं। 

लेकिन उनके समर्थक गांव गांव में नशा मुक्ति की अलख जगाने वाले लाल पट्टी वाले कार्यकर्ता पूरे जोश और उत्साह के साथ सुजान सिंह के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ देते नजर आ रहे हैं। नोहटा में बाजार के दिन भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भी रैली निकालकर जनसंपर्क करते हुए बांसुरी पर मोहर लगाने की अपील जनता से करते सक्रिय नजर आए। 

Post a Comment

0 Comments