Ticker

6/recent/ticker-posts

दमोह से भाजपा प्रत्याशी जयंत मलैया और कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन ने मुहूर्त का नामांकन भरा.. पथरिया जबेरा तथा हटा के प्रमुख प्रत्याशियों ने नामांकन भरे.. जबेरा से रजनी ठाकुर के बगावती तेवर. द्वितीय दिवस कुल 07 नामांकन दाखिल..

दमोह पथरिया जबेरा हटा के प्रमुख प्रत्याशियों के नामांकन

दमोह। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की नामांकन प्रक्रिया के दूसरे दिन नवरात्र नवमी का शुभ मुहूर्त होने की वजह से प्रमुख प्रत्याशी नामांकन दाखिल करने के लिए जिला मुख्यालय स्थित कलेक्ट्रेट तथा तहसील कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने अपने अधिवक्ता के साथ नामांकन दाखिल किया। मुहूर्त का नामांकन दाखिल करने वालों में भाजपा कांग्रेस के प्रमुख प्रत्याशी शामिल रहे हालांकि उनके द्वारा दलवल के साथ सामूहिक रूप से पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में एक बार फिर नामांकन दाखिल किया जाएगा लेकिन इसके पूर्व आज मुहूर्त में जमा किए गए नामांकन इनके लिए कितने फलीभूत होंगे इसका पता परिणाम आने पर लग सकेगा..
पूर्व मंत्री जयंत मलैया ने नामांकन दाखिल किया.. दमोह विधानसभा क्षेत्र से 10वीं बार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी बनाए गए वरिष्ठ नेता श्री जयंत मलैया नवरात्र के अंतिम दिन भाजपा जिला अध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी और अपनी धर्मपत्नी डॉ सुधा मलैया के साथ नामांकन दाखिल करने के लिए तहसील कार्यालय पहुंचे थे।
इस दौरान उन्होंने अपने अधिवक्ता सचिन गुरु के माध्यम से उप निर्वाचन अधिकारी के समक्ष अपना नामांकन पत्र प्रस्तुत किया। उसके बाद मीडिया से चर्चा के दौरान एक पत्रकार में जब उनसे यह पूछा कि आप जीत के प्रति कितने आश्वस्त हैं तो श्री मलैया ना सीधा उत्तर देने के बजाय यह कहने में देर नहीं की आप लोग ही देख ले। इस अजिबोगरीब जवाब से वहां मौजूद लोग हंसी के ठहाके लगाते नजर आए।
विधायक अजय टंडन ने भरा मुहूर्त का नामांकन. दमोह विधानसभा से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी अजय टंडन ने आज मुहूर्त का दूसरा नामांकन दाखिल किया इसके पूर्व में एक नामांकन और दाखिल कर चुके थे। 
उल्लेखनीय की ढाई साल पहले हुए उपचुनाव के दौरान अजय टंडन ने भाजपा के राहुल सिंह को हराकर शानदार जीत दर्ज की थी। जबकि उसके पूर्व 1998 तथा 2003 में हुए चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी रहते श्री टंडन को भाजपा प्रत्याशी जयंत मलैया से हर का सामना करना पड़ा था। अब तीसरी बार दोनों प्रत्याशियों के बीच कांटे के मुकाबले की उम्मीद की जा रही है।
पथरिया से पूर्व विधायक भाजपा के लखन पटेल का नामांकन.. पथरिया विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार भाजपा प्रत्याशी बनाए गए पूर्व विधायक लखन पटेल अपना नामांकन पत्र मुहूर्त को ध्यान में रखकर सोमवार को तहसील कार्यालय पहुंचकर दाखिल किया। उसके बाद मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने पथरिया क्षेत्र में त्रिकोणी मुकाबला रहने के साथ अपनी जीत का भरोसा जताया। 
उल्लेखनीय की श्री पटेल को भाजपा ने लगातार तीसरी बार पथरिया क्षेत्र से प्रत्याशी घोषित किया है 2013 के चुनाव में लखन पटेल ने कांग्रेस के पुष्पेंद्र हजारी को हराकर शानदार जीत दर्ज की थी वह 2018 के चुनाव में चतुर्थकोणी मुकाबले में बहुजन समाज पार्टी की श्री रामबाई से पराजय का सामना करना पड़ा था।
पथरिया से कांग्रेस के राव बृजेंद्र सिंह ने नामांकन भरा.. पथरिया विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी राव बृजेंद्र सिंह ने भी आज मुहूर्त का नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद मीडिया से चर्चा के दौरान वह अपनई जीत के प्रति ओवरकॉन्फिडेंस में बयान देते कमलनाथ सरकार के कार्यकाल की उपलब्धि बताते जीत का दावा करते नजर आए।
उल्लेखनीय की पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस से बगावत करके राव बृजेंद्र सिंह निर्दलय प्रत्याशी के तौर पर पथरिया विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था। इस दौरान 27 हजार से अधिक वोट लेकर उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी गजेंद्र गौरव पटेल को चौथे स्थान पर छोड़ दिया था। इस बार कांग्रेस से राव बृजेंद्र सिंह को टिकट मिलने के बाद कांग्रेस में ऊपरी तौर पर शांति छाई हुई है लेकिन अंदर ही अंदर भीतरघात की आग से इनकार नहीं किया जा सकता
हटा से कांग्रेस के प्रदीप खटीक ने नामांकन भरा.. हटा विधानसभा क्षेत्र से घोषित कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप खटीक में नवमी के शुभ मुहूर्त में कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर नामांकन पत्र खरीदा तथा बाद में इसको नामांकन अधिकारी के सामने प्रस्तुत करते हुए जमा कराया। उल्लेखनीय कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की टिकट नहीं मिलने पर प्रदीप खटीक ने निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर हटा से चुनाव लड़ा था और 10 हजार से अधिक वोट हासिल किए थे। 
इस बार उनको कांग्रेस से टिकट दे दी गई है लेकिन कांग्रेस टिकट के कन्या दावेदार जिला पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भगवान दास चौधरी द्वारा कांग्रेस से इस्तीफा देकर बहुजन समाज पार्टी से हटा से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया गया है ऐसे में हटा में एक बार तिरकोणीय मुकाबला के हालत बन सकते हैं।
जबेरा से कांग्रेस के प्रताप सिंह ने नामांकन भरा..जबेरा विधानसभा से लगातार तीसरी बार कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए गए प्रताप सिंह लोधी ने नवमी के शुभ मुहूर्त में जिला मुख्यालय पहुंचकर अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए वह कमलनाथ सरकार के कार्यकाल का बखान करते हुए अपनी जीत तथा प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने की बात करते नजर आए। 
उल्लेखनीय की 2013 के चुनाव में प्रताप सिंह ने भाजपा प्रत्याशी दशरथ सिंह लोधी को हराकर शानदार जीत दर्ज की थी वह 2018 के चुनाव में भाजपा की धर्मेंद्र सिंह को हर का सामना करना पड़ा था। बाद में लोकसभा चुनाव के दौरान भी इनको कांग्रेस ने प्रत्याशी बनाया था और इस दौरान उनका हार का सामना करना पड़ा था। प्रताप सिंह में पिछले चुनाव में हार की वजह कांग्रेस से बागी प्रत्याशी होना बताया था। लेकिन इस बार भी कांग्रेस टिकट से वंचित रजनी ठाकुर द्वारा नामांकन पत्र खरीदे जाने से एक बार फिर जमीर में बगावत की स्थिति से इनकार नहीं किया जा सकता।
जबेरा से रजनी ठाकुर ने नामांकन पत्र खरीदा.. जबेरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस टिकट की दावेदार रही आदिवासी नेत्री और जिला पंचायत की सदस्य रजनी सिंह ठाकुर ने आज कलेक्ट कार्यालय पहुंचकर एक नामांकन पत्र खरीदा।
बाद में मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने स्पष्ट किया कि वह कांग्रेस टिकट की प्रबल दावेदार थी लेकिन संभाग से एक भी आदिवासी जिले से एक भी महिला प्रत्याशी को कांग्रेस ने टिकट नहीं दी है। ऐसे में वह किसी अन्य दल या निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर अपना नामांकन जमा करके चुनाव में किस्मत आजमा सकती है।

आज द्वितीय दिवस 07 नामांकन दाखिल.. दमोह। विधानसभा निर्वाचन 2023 के तहत नाम निर्देशन की प्रक्रिया प्रारंभ है । अभ्यर्थियों द्वारा नामनिर्देश अपने.अपने क्षेत्र के रिटर्निंग आफीसर के समक्ष प्रस्तुत किये जा रहे हैं। इसी प्रक्रिया के तहत आज 23 अक्टूबर को द्वितीय दिवस 06 अभ्यर्थियों ने नामनिर्देशन पत्र एवं 01 अभ्यर्थी ने पुन नामनिर्देशन पत्र दाखिल किया है।

अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी मीना मसराम ने बताया विधानसभा क्षेत्र 54. पथरिया से भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी लखन लाल बहुजन समाज पार्टी की अभ्यर्थी रामबाई एवं इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी के अभ्यर्थी बृजेन्द्र सिंह ठाकुर विधानसभा क्षेत्र 55. दमोह से भारतीय जनता पार्टी के अभ्यर्थी जयंत कुमार मलैया एवं इंडियन नेशनल कांग्रेस से अजय कुमार टण्डन ने अपना दूसरा नाम निर्देशन पत्र का सेट दाखिल किया। विधानसभा क्षेत्र 56. जबेरा से इंडियन नेशनल कांग्रेस के अभ्यर्थी प्रताप सिंह ने तथा विधानसभा क्षेत्र 57. हटा से इंडियन नेशनल कांग्रेस के अभ्यर्थी प्रदीप खटीक ने अपना नामांकन दाखिल किया है।

Post a Comment

0 Comments