Ticker

6/recent/ticker-posts

हिरन नदी के बाढ़ ग्रस्त पुल को पार कर रहे बाइक सवार दादा पोता की जल समाधि.. पांच किलोमीटर दूर दोनो के शव बरामद.. थोड़ा इंतजार कर लेते तो बच सकती थी दोनों की जान..

बाइक सहित नदी में दुबे दादा पोता के शव बरामद..

जबलपुर। कटंगी के नाहन देवी के पास हिरन नदी का पुल पार करते समय पुल पर पानी के बहाव में दादा और पोते की बाइक सहित जल समाधि हो जाने का दुखद दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। दोनों की लगातार तलाश के बाद करीब 5 किलोमीटर दूर शव बरामद हुए है। जिनको पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जागेश्वर बर्मन 50 वर्ष निवासी ककरैटा अपने दो वर्षीय पोते के साथ शुक्रवार रात बाइक से घर वापसबलौट रहे थे। रास्ते में नाहन देवी घाट के पास हिरन नदी पर बने पूल के ऊपर लगभग 2 फीट पानी होने के बावजूद वह घर जाने की जल्दी में पानी के बहाव के बीच मोटरसाइकिल को निकाल रहे थे। इस दौरान बाइक  फिसलने से संतुलन बिगड़ा और दादा अपने पोते सहित नदी के तेज बहाव में बह गए। 

बाद में घटना की जानकारी लगने पर शनिवार को दोनों की तलाश शुरू की गई। मौके पर पहुंची कटंगी पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से घटनास्थल से 5 किलो मीटर दूर दोनों शव आज शाम 4 बरामद करके पंचनामा कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम हेतु जांच प्रारंभ कर दी है।

यह दुखद दर्दनाक घटनाक्रम सभी लोगों के लिए सबक कहा जा सकता है जो बाढ़ ग्रस्त नदी नाले को यह सोच कर पार करने को आतुर हो जाते है कि यहा से तो निकलते रहते है तथा दूसरे लोग निकल रहे हैं तो हम भी निकल सकते हैं। घटनाक्रम को देखकर भी कहा जा सकता है कि यदि दादा ने थोड़ी सब्र पकड़ ली होती तो पोते के साथ उनकी भी जान नहीं जाती तथा परिजनों को इस गणेश उत्सव के पर्व के दौरान यह गहन दुख का सामना नहीं करना पड़ता। विनम्र श्रद्धांजलि

Post a Comment

0 Comments