Ticker

6/recent/ticker-posts

मप्र में एक दिन में लोकायुक्त की तीन कार्यवाही.. आंगनवाड़ी में नियुक्ती के नाम पर महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी.. वोटर आईडी के नाम पर बीएलओ तथा सप्लाई कमीशन मामले मेें शिक्षक व चपरासी पर लोकायुक्त का शिंकजा

 मप्र में एक दिन में लोकायुक्त की तीन कार्यवाही..

भोपाल/जबलपुर मध्य प्रदेश में मंगलवार के दिन एक युवक तीन लोकायुक्त कार्रवाई सामने आई है जबलपुर लोकायुक्त ने सिहोरा में महिला बाल विकास के परियोजना अधिकारी को तथा अधारताल स्कूल में हेड मास्टर को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद कार्रवाई की है वही बैतूल के घोड़ा डोंगरी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर में एक शिक्षक को भोपाल लोकायुक्त ने रिश्वत लेते हुए पकड़ने के बाद कार्यवाही की है।
परियोजना अधिकारी 20 हजार की रिश्वत लेते पकड़े गए.. जबलपुर लोकायुक्त ने सिहोरा में महिला एवं बाल विकास कार्यालय में ट्रैप कार्रवाई करते हुए महिला एवं बाल विकास विभाग के परियोजना अधिकारी इंद्र कुमार साहू को Rs 20000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। 

मंझोली अंतर्गत एक ग्राम में आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर चयन और नियुक्ति के बदले अनन बाई कोल से इन्होंने डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसकी शिकायत लोकायुक्त जबलपुर एसपी से किए जाने के बाद आज डीएसपी दिलीप झरबड़े के नेतृत्व में पहुंची लोकायुक्त टीम ने इंद्र कुमार को 20000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई की है।
2500 रु की रिश्वत ले रहे बीएलओ पकड़े गए..
जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने शासकीय प्राथमिक शाला अधारताल में ट्रेप कार्यवाही करते हुए यहां के हेडमास्टर तथा निर्वाचन का कार्य देख रहे बीएलओ विशाल राम कोल को 2500 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया गया है। 
दरअसल के द्वारा मतदाता परिचय पत्र बनवाने के बदले में 3000 रुपए की रिश्वत की मांग की गई थी। जिसकी शिकायत लोकायुक्त में किए जाने के बाद निरीक्षक सुरेखा परमार के नेतृत्व में पहुंची लोकायुक्त टीम ने बीएलओ विशाल राम को ढाई हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई की है।
मेस संचालन भुगतान कमीशन की डिमांड करने वाले मॉडल स्कूल के टीचर को डेढ़ लाख की रिश्वत लेते पकड़ा..
भोपाल लोकायुक्त की टीम ने बैतूल जिले के घोड़ा डोंगरी क्षेत्र अंतर्गत शाहपुर मैं संचालित एकलव्य मॉडल स्कूल के टीचर इंद्र मोहन तिवारी को डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। रिश्वत की यह रकम भोपाल निवासी और ठेकेदार से उपकरण सप्लाई और मेस संचालन के एवज में ली जा रही थी। मामले में भोपाल निवासी ठेकेदार आलोक कुमार सिंह ने 8 सितंबर को लोकायुक्त भोपाल एसपी को  शिकायती आवेदन दिया था। जिसमे उनके द्वारा मां वैष्णो ट्रेडिंग एजेंसी के माध्यम से शासकीय विभागों मैं उपकरण एवं सामग्री की सप्लाई की जानकारी दी थी। साथ ही एकलव्य मॉडर्न रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर, जिला बैतूल में मेस का संचालन कार्य किया जा रहा है। 
जिसमे महाकाल ट्रेडिंग एजेंसी एवं मित्रों की फर्म के माध्यम से सामग्री एवं उपकरण सप्लाई की थी। उक्त फर्मो के हुए भुगतान के एवज में इंद्र मोहन तिवारी, प्राथमिक शिक्षक एकलव्य मॉडर्न रेसीडेंशियल स्कूल शाहपुर जिला बैतूल द्वारा 10% कमीशन के आधार पर 400000 रुपए एवं मेस संचालन के लिए डेढ़ लाख रुपए की मांग की जा रही है। आवेदक की शिकायत का सत्यापन कराने के बाद भोपाल लोकायुक्त की टीम डीएसपी संजय शुक्ला और निरीक्षक रजनी तिवारी तथा उमा कुशवाहा के नेतृत्व में शाहपुर पहुंची। जहा इंद्र मोहन तिवारी अपने साथी गुल्लू सिंह चपरासी को के माध्यम से रिश्वत के डेढ़ लाख रुपए लेते पकड़ा गया है।

Post a Comment

0 Comments