Ticker

6/recent/ticker-posts

गणेश पर्व में मालवा से बुंदेलखंड तक रिश्वतखोरी का दंश.. इंदौर लोकायुक्त ने जनपद सीईओ को पंचायत सचिव से 5 लाख रू की रिश्वत लेते पकड़ा.. इधर सागर लोकायुक्त ने पन्ना टाइगर रिजर्व के बाबू को तीन हजार की रिश्वत लेते पकड़ा..

 बुंदेलखंड से मालवा तक लोकायुक्त करवाई से हड़कंप

 मध्य प्रदेश में गणेश उत्सव पर्व के सातवें दिन मालवा से लेकर बुंदेलखंड तक रिश्वतखोरो के खिलाफ लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई सामने आई है। इंदौर लोकायुक्त की टीम ने एक जनपद पंचायत के सीईओ को जहां 5 लख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है वही सागर लोकायुक्त की टीम ने पन्ना टाइगर रिजर्व के बाबू को ₹3000 की रिश्वत लेते हुए पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्रवाई की है।
पंचायत सचिव से 5 लाख की रिश्वत लेकर फस गए साहब
इंदौर लोकायुक्त की टीम ने डीएसपी प्रवीण सिंह बघेल के नेतृत्व में बड़वानी जिले के सेंधवा पहुंचकर वहां की जनपद पंचायत में पदस्थ सीईओ रविकांत उइके को 5 लाख रुपए की रिश्वत के साथ पकड़ने के बाद में कार्यवाही की है। रिश्वत की हरकम सेंधवा जनपद पंचायत अंतर्गत अंजन गांव के पंचायत सचिव से लेने के बाद जनपद के बाबू के हाथों सीईओ साहब अपने कार्य की डिक्की में रखवा रहे थे इसी दौरान लोकायुक्त टीम ने कार्यवाही कार्यवाही करके रंग में भंग डालने में देर नहीं की।

दरअसल कुछ समय पहले जनपद सीईओ ने पंचायत सचिव को मनरेगा के कार्यो में गड़बड़ी को लेकर करने नोटिस देते हुए सेवा समाप्त करने की धमकी दी थी। वही जांच तथा कार्रवाई को खत्म करने के एवज में 5 लाख रुपए की मांग की थी। जिसकी शिकायत इंदौर लोकायुक्त एसपी से किए जाने के बाद आज जनपद सीईओ रविकांत उइके के खिलाफ उनके ही कार्यालय में यह ट्रेप कार्यवाही की गई। मामले में रिश्वत की रकम लेकर फरियादी के साथ साहब की कार तक जाने वाले बाबू की भूमिका की भी जांच लोकायुक्त द्वारा की जा रही है। दोषी पाए जाने पर उससे भी आरोपी बनाया जाएगा। बडवानी जिले में लाखो रुपए की रिश्वत की अब तक की यह सबसे बड़ी लोकायुक्त कार्रवाई है।
सागर लोकायुक्त की पन्ना टाइगर रिजर्व में कार्यवाही..
पन्ना टाइगर रिज़र्व पहुची सागर लोकायुक्त की टीम ने कार्यवाही करते हुए बाबू रमेश शुक्ला को 3000 रु की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ने के बाद कार्रवाई की है।
 रिश्वत की यह रकम अपने ही विभाग के एक संविदा कर्मचारी बृजेश रैकवार से मानदेय वृद्धि की कार्रवाई फाइल आगे बढ़ाने के बदले में ली जा रही थी। जिसकी शिकायत सागर लोकायुक्त से करते हुए फरियादी ने बताया था कि बाबू द्वारा ₹20000 की रिश्वत की मांग की जा रही है ₹2000 वह कल दे चुका था और आज ₹3000 की दूसरी लेते हुए लोकायुक्त ने बाबू रमेश शुक्ला को पकड़ लिया।

हालांकि लोकायुक्त कार्यवाही के दौरान पन्ना टाइगर रिजर्व कर्मचारियों द्वारा अपने बाबू के बचाव में विरोध करने की कोशिश की गई इसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स को बुला लिया गया वहीं बाबू ने यह कहकर बचने की कोशिश की कोई अपनी उधार दिए हुए रुपए वापस ले रहा था उसे जबरन फसाया जा रहा है। मामले में कार्यवाही जारी है विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments