Ticker

6/recent/ticker-posts

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ दमोह कोतवाली में देर रात विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज.. कुंडलपुर में बजरंग दल वालों के कथित तांडव को लेकर भ्रामक ट्वीट करना महंगा पड़ा..

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ मामला दर्ज.. 

दमोह। वरिष्ठ कांग्रेस नेता राज्यसभा सदस्य पूर्व मुख्य मंत्री श्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ दमोह कोतवाली में रक्षाबंधन के पूर्व मंगलवार देर रात विभिन्न धाराओं में अपराधिक प्रकरण पंजीकृत किया गया है। कुंडलपुर में बजरंग दल के कथित कार्यकर्ताओं द्वारा तांडव मचाने जैसा ट्वीट करके सामाजिक सुहाद्र बिगड़ने के मामले में यह मामला दर्ज किया गया है।

दमोह एसपी सुनील तिवारी को 28 अगस्त को हिंदू संगठनों द्वारा एक ज्ञापन सौंपा गया था। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा 27 अगस्त को किये गए आपसी सौहार्द बिगाड़ने वाले ट्वीट का उल्लेख करते हुए उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की मांग की गई थी।

 विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल द्वारा सौंप गए इन्ही आवेदन पत्र की जांच के उपरांत बजरंग दल संयोजक शंभू विश्वकर्मा रजत जैन आदि द्वारा की गई शिकायत के आधार पर 29 अगस्त को रात 11 बजे के बाद कोतवाली में FIR हुई है।


 ड्यूटी ऑफिसर सब इंस्पेक्टर योगेंद्र गायकबाड़ द्वारा पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ धारा के तहत भारतीय दंड विधान की धारा 153 ए, 177, 505(2) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

उल्लेखनीय की पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा कुंडलपुर में बजरंग दल के कथित कार्यकर्ताओं द्वारा शिव पिंडी रखकर तांडव मचाने जैसा ट्वीट किया गया था। जिसकी जांच एसपी द्वारा कराए जाने पर यह भ्रामक पाया गया था। 

वही दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष सुधीर सिंघई द्वारा भी इस का खंडन किया गया था। जबकि विश्व हिंदू परिषद यह जिला अध्यक्ष अजय खत्री एवं बजरंग दल दल के पदाधिकारी द्वारा इसे हिंदू संगठनों की छवि खराब करने वाला बताया गया था। 
भाजपा जिला उपाध्यक्ष ने भी SP को दिया था ज्ञापन

भारतीय जनता पार्टी के जिला उपाध्यक्ष अमित बजाज ने 29 अगस्त को पुलिस कप्तान को ज्ञापन देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग की थी। ज्ञापन में बताया गया था कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा दमोह जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थल कुंडलपुर के बारे में अपने ट्विटर अकाउंट से भ्रामक जानकारी देकर हिंदू समाज को आपस में लड़वाने की कोशिश की है।
 दिग्विजय सिंह को किसने दी यह भ्रामक जानकारी..?
पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के द्वारा कुंडलपुर मैं बजरंग दल की तथा आसामाजिक तत्वों द्वारा शिव पिंडी को रखकर तांडव मचाने जैसा ट्वीट करने के मामले में सवाल यही उठ रहे हैं कि आखिर उनका इस तरह की भ्रामक जानकारी किसने दी। 

और इस मामले में शक की सुई कुछ कांग्रेस नेताओं की तरफ घूम रही है। दरअसल वर्तमान कुंडलपुर कमेटी के पदाधिकारीयो में करीब आधा दर्जन कांग्रेस नेता भी महत्वपूर्ण पदों पर काबिज है। पूर्व मुख्यमंत्री के ट्वीट के एक दिन पूर्व कुंडलपुर कमेटी की बैठक हुई थी। 

माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद ही कुंडलपुर क्षेत्र कमेटी के किसी पदाधिकारी के द्वारा कांग्रेस नेता पूर्व मुख्यमंत्री दिग्गी राजा को भ्रामक जानकारी दी गई। इसके बाद उनके द्वारा बजरंग दल पर निशाना साधने के लिए ट्वीट करने में देरी नहीं की। तत्काल ही इस ट्वीट का रिएक्शन दिखा और एसपी द्वारा इसकी जांच कराई गई जिसमे मामला भ्रामक पाए जाने के बाद FIR भी दर्ज की गई। मामले में सूत्रों का कहना है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा गलत जानकारी देने वाले कुंडलपुर कमेटी के पदाधिकारी और कांग्रेस नेता को जमकर फटकार भी लगाई गई है। 

Post a Comment

0 Comments