Ticker

6/recent/ticker-posts

भाजपा का विधायक प्रवास कार्यक्रम आज से, UP के विधायक शामिल होंगे.. कांग्रेस जनों ने राजीव जी की 79वीं जयंती सद्भावना दिवस के रूप में मनाई.. भाशचेपा कार्यालय का राष्ट्रीय अध्यक्ष ने किया शुभारंभ.. स्नेह यात्रा का विभिन्न ग्राम पंचायतों में स्वागत..

भाजपा का विधायक प्रवास कार्यक्रम आज से..
दमोह भारतीय जनता पार्टी मध्यप्रदेश का प्रदेशव्यापी विधायक प्रवास कार्यक्रम रविवार से‌ प्रारंभ हो रहा है। प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र मे एक विधायक को प्रदेश संगठन द्वारा भेजा गया है। दमोह जिले में उत्तर प्रदेश के विधायकों को विधानसभा क्षेत्रों मे भेजा गया है। ये समस्त विधायक गण सांगठनिक पृष्ठभूमि से‌ हैं जिस कारण इन्हें सांगठनिक कार्यों का भी अनुभव प्राप्त है। आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए विशेष कार्यक्रम के अंतर्गत सभी विधायक गण अपने निर्धारित विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण और कार्यकर्ताओं से मिलकर संपूर्ण जानकारी एकत्रित करेंगे।
दमोह जिले की चारों विधानसभाओं में चार विधायकों को नियुक्त किया गया है। ये चारों ही विधानसभा सीमावर्ती प्रदेश उत्तर प्रदेश के हैं। समस्त तय कार्यक्रम जिलाध्यक्ष  प्रीतम सिंह के नेतृत्व एवं प्रवास कार्यक्रम के जिले के प्रभारी एवं महामंत्री सतीश तिवारी के देख रेख मे सम्पन्न होंगें। दमोह विधानसभा क्षेत्र मे प्रवास पर उत्तर प्रदेश के विधायक अनुराग सिंह को भेजा गया‌ है जो विधानसभा प्रवास कार्यक्रम प्रभारी एवं‌ जिला उपाध्यक्ष संजय सेन के साथ आगामी सात दिवस तक विधानसभा क्षेत्र के‌ समस्त मंडलों मे प्रवास कर तय कार्यक्रमों को सम्पन्न करेंगे
इसी क्रम में दमोह विधानसभा में अनुराग सिंह भाजपा जिला कार्यालय विधानसभा संचालन समिति की बैठक की  इसी प्रकार पथरिया विधानसभा मे विधायक साकेत कुमार वर्मा को भेजा गया‌ है जो विधानसभा प्रभारी एवं जिला कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल के साथ प्रवास कार्यक्रम को सम्पन्न करेंगे। हटा विधानसभा के लिये विधायक एम पी आर कुर्मी को भेजा गया‌ है जो विधानसभा प्रवास कार्यक्रम प्रभारी एवं जिला उपाध्यक्ष अनुराग वर्धन हजारी के साथ तय कार्यक्रम को सम्पन्न करायेंगे। जबेरा विधानसभा के लिये विधायक विपिन कुमार डेबिट को भेजा गया‌ है जो विधानसभा प्रवास कार्यक्रम प्रभारी एवं जिला उपाध्यक्ष दीपक उपाध्याय के साथ तय कार्यक्रम को सम्पन्न करायेंगे।
सद्भावना दिवस पर राजीव जी की मनाई 79वीं जयंती
दमोह। दमोह विधानसभा अंतर्गत मंडलम सेक्टर कांग्रेस पदाधिकारियों ने जिला कांग्रेस कार्यालय में संचार क्रांति के जननायक राजीव जी के चित्र पर पुष्पहार करके उनके जीवन का प्रकाश डाला राजीव जी का पुण्य स्मरण करते हुए विधायक अजय टंडन ने कहा कि किसने सोचा था कि हम एक पल में अपने को देख बात कर लेगें राजीव जी ने हर हाथ मोबाइल देकर वह काम भी कर गये जो असंभव था लेपटाप, कम्प्यूटर आज हमारी जिंदगी का हिस्सा बन गये है।
जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रतनचंद जैन ने उनका पुण्य स्मरण करते हुए कहा कि 18 वर्ष की आयु में युवाओं का मताधिकार उन्होनें बताया कि नौजवानों पर भी देश की जिम्मेदारी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महामंत्री मनु मिश्रा ने भी कहा कि उनका सौम्य व्यक्तिव साधारण रूप में तो ठीक है चित्र में भी लगता है कि तस्वीर बोल पड़ेगी। शहर अध्यक्ष कोमल अहिरवार, सतीष जैन, कमलेश उपाध्याय, प्रदीप पटेल, सोनू जैन, वीरेन्द्र राजपूत, मंजीत यादव, दिनेश रैकवार, शमीम कुरैशी, पवन गुप्ता आदि की उपस्थिति रहीं। जिला कार्यालय के पश्चात् वृद्वाश्रम पहुंचकर वृद्वों को फल वितरित कियें।
 राष्ट्रीय अध्यक्ष उपाध्यक्ष और महासचिव का स्वागत..
 दमोह।  हटा विधानसभा के तहसील पटेरा अंतर्गत बिलगुआ में कार्यालय का उद्घाटन भारतीय शक्ति चेतना पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष संध्या शुक्ला के द्वारा फीता काटकर किया गयाराष्ट्रीय अध्यक्ष संध्या शुक्ला, उपाध्यक्ष सौरभ द्विवेदी, महासचिव आशीष शुक्ला का दमोह सीमा में प्रवेश करते ही ऐतिहासिक स्वागत ओमवती आठया के नेतृत्व में किया गया। 

सागर के कजली वन ग्राउंड में विशाल आम सभा एवं रैली का आयोजन सोमवार को किया जाना है उसी कार्यक्रम में जाते समय यह सभी पदाधिकारी यहां पर पहचे थे। पटेरा तहसील के बिलगुआ में दमोह सीमा में प्रवेश करते ही भगवती मानव कल्याण संगठन की जिला अध्यक्ष सहित तमाम पदाधिकारी स्वागत करने के लिए पहुंचे लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि विचारधारा श्री शक्तिपुत्र जी महाराज के द्वारा बताई हुई विचार धारा है अगर आप लोग इस पर चल रहे तो निश्चित ही परिवर्तन होने मैं टाइम नहीं लगेगा

उन्होंने कहा कि इस छोटे से गांव में कार्यालय का उद्घाटन हुआ और यहां का जनसैलाब देखकर आप लोग समझ सकते हैं कि अब जनता परिवर्तन चाहती है संध्या शुक्ला जी ने कहा कि जो कार्य देश में भगवती मानव कल्याण संगठन कर रहा है आम समाज के लोग भी कह रहे हैं वह कोई दूसरा संगठन नहीं कर पा रहा है सागर में होने वाली आम सभा में दमोह से 5000 से ज्यादा लोग पहुंचेंगे। 

स्नेह यात्रा का विभिन्न ग्राम पंचायतों में भव्य स्वागत
दमोह। स्नेह यात्रा  ग्राम सोजना से सेक्टर लुहारी के विभिन्न ग्राम पंचायतों में भव्य स्वागत पुष्पवर्षा कर किया गया। ग्रामवासियों ने अपने घर के बाहर रंगोली बनाकर कलश जलाकर यात्रा मैं पधारी साध्वी विभानंद गिरी जो प्रज्ञा पीठाधीश्वर हैं का स्वागत किया।  यात्रा में बड़ी संख्या में महिलाएं बच्चे एवं बुजुर्ग शामिल हुए।

साध्वी विभानंदगिरी जी ने कहा कि हम अपनी संस्कृति और सभ्यता के बिना विकास नहीं कर सकतेए हम सभी एक हैंए जाति पंत भूल कर हमें अपने देश की प्रगति में सहयोग करना चाहिएए हम जाति पंथ भेदभाव मैं पड़कर अपना समय व्यर्थ करते हैंए जबकि मनुष्य की रूप में जन्म लेकर भी हम परोपकार एवं देश के प्रति समर्पण की भावना से दूर हैए प्रदेश और देश में सामाजिक सद्भाव बना रहे ऐसा प्रयास हम सभी को करना चाहिए। हम अपने घरों में संस्कारवान बच्चों की शिक्षा पर जोर देंए जिससे वह देश का उज्जवल भविष्य बने। बड़ों का आचरण देखकर ही बच्चे सीखते हैं इसलिए हमें सभी प्रकार के नशे से दूर रहना चाहिए। ग्राम भाटिया में नशामुक्ति की शपथ हाथ में कलावा बांधकर दिलाई गई।
पूरे मध्य प्रदेश में यात्रा 16 से 26 अगस्त तक अलग.अलग ग्राम में पहुंच कर समरसता का संदेश देगी। जिसके तार तांबे में यात्रा आज ग्राम सोजनाए रूशल्ली लुहारीए भाटिया एवं रोड़ा हरिकिशन पहुंची। यात्रा में जन अभियान परिषद के समन्वयक सुशील नामदेव हरीश पांडे महेंद्र ताम्रकार राम सागर तिवारी भूपेंद्र सिंह दीपक ताम्रकार मनीष मिश्रा मुलायम राय विपिन ताम्रकार अभिषेक बंसल रामकृपाल पटेल राजा पटेलए सरपंच राजेश पटेरियाए बबलू सिंहए धीरज सिंहए सरपंच गंगाराम आदिवासी के साथ बड़ी संख्या में आमजन की उपस्थिति रही।

Post a Comment

0 Comments