Ticker

6/recent/ticker-posts

केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल की तिरंगा यात्रा से वापस लौट रहे बाइक सवार दो कार्यकर्ताओं की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत.. परिजनों ने सागर देवरी मार्ग पर शव रखकर प्रदर्शन किया.. यदि मंत्रीजी की तरह हेलमेट पहने होते तो शायद बच जाती जान..

सड़क पर मृतको के शव रखकर ग्रामीणों ने लगाया जाम

सागर। दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल की तिरंगा यात्रा में शामिल होने के बाद वापस अपने गांव लौट रहे दो कार्यकर्ता युवक मंगलवार रात सड़क हादसे का शिकार होकर कॉल कलित हो गए थे। बुधवार को पोस्ट मार्टम के बाद दोनों के शव परिजनों को सोप दिए जाने के बाद हाईवे पर शव रखकर देर तक प्रदर्शन किया गया। जिस से अफ़रा तफरी के हालात बने रहे और पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण करने तथा प्रदर्शन कर रहे लोगो को समझाइस देकर सड़क से हटाने जमकर मशक्कत करना पड़ी।

उल्लेखनीय की मंगलवार की रात को देवरी रहली मार्ग पर परासिया ग्राम के पास अंधे मोड़ पर तेज गति से आ रहे डंफर क्रमांक एमपी 15 HA 2297 के चालक ने लापर वाही पूर्वक गाड़ी चलाते हुए बाईक क्रमांक एमपी 15 MW 1308 को सामने से टक्कर मार दी थी। जिसमे दोनों बाईक सवारों की घटना स्थल पर मौत हो गई थी। मृतको की पहचान किशोरी पटेल बहेरिया एवं गोविंद जाटव कौशल किशोर वार्ड देवरी के रूप में हुई थी। 

यह दोनों युवक दमोह सांसद और केंद्रीय मंत्री श्री प्रहलाद पटेल के नेतृत्व में निकाली गई तिरंगा यात्रा में शामिल होने के बाद वापस बाइक से अपने गांव लौट रहे थे। इसी दौरान यह डंफर की चपेट में आकर हादसे का शिकार हो गए थे। घटना स्थल की जो तस्वीर सामने आई थी उनको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता था कि यदि यह दोनों युवक सांसद व केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल की तरह हेलमेट पहनकर बाइक चला रहे होते तो शायद हादसे का शिकार होने के बावजूद इनकी जान नहीं जाती।

इन दोनों की मौत की खबर से उनके गांव के साथ-साथ आसपास के अनेक गांवों में जहां शोक का माहौल बना हुआ है वहीं परिजनों को सांत्वना देने के लिए भी बड़ी संख्या में लोग गांव पहुंचे थे। इधर बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद दोनों मृतकों के शवों को देवरी सागर मार्ग पर रखकर प्रदर्शन करते हुए पीड़ित  परिवार के सदस्य को नौकरी और 50-50 लाख रुपये मुआवजा दिए जाने की मांग की गई। देर तक चल प्रदर्शन के बाद अधिकारियों की समझाइस और आश्वासन के बाद ही अंतिम संस्कार के लिए ले जाने को तैयार हुए। ओम शांति शांति

Post a Comment

0 Comments