Ticker

6/recent/ticker-posts

सागर कमिश्नर ने दमोह के पूर्व डीईओ को लापरवाही के आरोप में निलंबित किया.. इधर यूपी से आए प्रवासी विधायको ने जिले के मंडलों में.. भाजपा की बूथ समितियों की समीक्षा कर संकल्प से सिद्धि का मंत्र दिया..

कमिश्नर सागर ने दमोह के पूर्व डीईओ को निलंबित किया

सागर । संभागायुक्त डा. वीरेन्द्र सिंह रावत ने दमोह के पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी एवं जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान हटा के श्री एस.के. मिश्रा को दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। कार्यवाही कलेक्टर दमोह के प्रस्ताव पर की है। एस.के. मिश्रा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान हटा एवं तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा कुन्जी लाल अहिरवार सहायक शिक्षक प्राथमिक शाला कनारी, संकुल शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पथरिया की नियुक्ति / सेवा अभिलेखों में संलग्न हायर सेकेण्डरी परीक्षा की अंक सूची, माध्यमिक शिक्षा मंडल से सत्यापन में फर्जी पाए जाने के बावजूद भी उक्त शिक्षक के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की गई। इतना ही नहीं उनको स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति भी प्रदान कर दी गई।

 कलेक्टर के प्रस्ताव के अवलोकन एवं परीशीलन उपरांत पाया गया कि एस.के. मिश्रा द्वारा कुन्जी लाल अहिरवार के विरूद्ध नियमानुसार अनुशासनात्मक कार्यवाही प्रस्तावित न करते हुये स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति प्रदान की गई है। एस.के. मिश्रा का उक्त कृत्य पदीय दायित्वों के निर्वहन में की गई घोर लापरवाही का द्योतक एवं म.प्र. सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लंघन भी है। जिसके लिए एस.के. मिश्रा जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान हटा तत्कालीन जिला शिक्षा अधिकारी दमोह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। निलंबन अवधि में एस.के. मिश्रा का मुख्यालय कार्यालय कलेक्टर जिला दमोह नियत किया गया है। निलंबन अवधि में उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।

प्रवासी विधायको ने बूथ समितियों की समीक्षा की ..
दमोह। प्रदेश संगठन के निर्देशानुसार जिले की चारों विधान सभा क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के विधायक प्रवास पर हैं और जिले के मंडलों के बूथों और शक्तिकेंद्रों की बैठकें लेकर वरिष्ठ जनों से भेंट कर रहें हैं। दमोह विधानसभा में प्रवास पर विधायक अनुराग सिंह, पथरिया विधान सभा क्षेत्र में साकेंद्र प्रताप वर्मा, जबेरा विधान सभा क्षेत्र में विपिन कुमार डेबिट और हटा विधान सभा क्षेत्र में एम पी आर कुर्मी उत्तर प्रदेश से आए हैं जो 20 से 27 अगस्त तक जिले के प्रवास पर हैं।

दमोह विधान सभा के बांसा मंडल में प्रवासी विधायक अनुराग सिंह ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि प्रदेश में केवल चुनाव नहीं जीतना बल्कि प्रत्येक बूथ पर 51 प्रतिशत वोट का संकल्प लेकर आगे बढ़ना है और आगामी 2023 चुनाव में ऐतिहासिक बहुमत के साथ जीत का इतिहास बनाएंगे। जिले के एक-एक कार्यकर्ता सभी बूथों पर संकल्प को सिद्धि की ओर ले जाने का काम करें। 

पथरिया विधानसभा में प्रवास पर आये उत्तरप्रदेश के बारावंकी जिला के कुर्सी विधानसभा से विधायक साकेन्द्र प्रताप वर्मा ने नरसिंहगढ़ मंडल के गेस्ट हाउस मे पूर्व जिलाध्यक्ष नरेंद्र व्यास, नरोत्तम पटेल,भरत मिश्रा, महिला मोर्चा की जिला मंत्री माया पटेल से भेंट की। उन्होंने मंडल स्तरीय बैठक में मंडल की वर्तमान स्थिति, ए,बी,सी श्रेणी के बूथों की पहचान तथा मंडल में चुनाव को प्रभावित करने वाले प्रमुख कारकों पर विस्तार से चर्चा की। इसी प्रकार विधानसभा के मंडल में के विधायक ने शक्ति केंद्र, ग्राम केंद्र, बूथ केंद्रों पर पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर संगठनात्मक समीक्षा की, मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार “लाडली लक्ष्मी योजना“जो देश के कई और राज्यों ने रोड मॉडल के रूप में स्वीकार की गई हैं। इस जनकल्याण और महिला सशक्तिकरण की चर्चा देश भर में हो रही है। विरोधियों को कुछ समझ नहीं आ रहा है। अब हमें मध्यप्रदेश में भाजपा की सरकार बनाने के संकल्प के साथ मैदान में उतरना है। बूथ केन्द्रों पर अधिक से अधिक मतदान हो, इसकी हमें चिंता करनी है।

आज ये हुए कार्यक्रम..जिले की चारों विधान सभा क्षेत्र में मंडल स्तरीय सत्यापन बैठक में मंडल, शक्ति केंद्र, बूथ स्तर पर सत्यापन और नियुक्तियों की समीक्षा की गई। इस दौरान नमो एप, सरल और संगठन एप मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ स्तर पर सदस्यों से डाउनलोड करवाए गए। मोर्चा एवं प्रकोष्ठ के नेताओं के साथ बैठक में विधानसभा में पार्टी की स्थिति पर चर्चा कर उनका फीडबैक लिया। सम्पर्क से समर्थन अभियान के तहत मंडल के प्रभावशाली व महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क कर चर्चा की। केंद्र एवं राज्य सरकार की उपलब्धियों के पत्रक लेकर घर-घर संपर्क किया गया।
 केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बैठक कर चर्चा की गई। वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के साथ चाय पर चर्चा की गई। इस अवसर पर जिला कार्यालय मंत्री राम लाल उपाध्याय, जिला कोषाध्यक्ष सुरेश पटेल, जिला उपाध्यक्ष अनुराग वर्धन हजारी, दीपक उपाध्याय,मंडल अध्यक्ष देवकी नंदन पटेल सहित अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

भारत का निर्माण कैसे करना है यह हमें तय करना पड़ेगा' - साकेंद्र प्रताप
विधानसभा चुनाव को देखते हुए लगातार भारतीय जनता पार्टी की बैठक में सम्मेलन चलना शुरू हो गए हैं जिसके चलते उत्तर प्रदेश के कुर्सी विधानसभा क्षेत्र के विधायक साकेंद्र प्रताप वर्मा द्वारा पथरिया नगर के कार्यकर्ताओं की बैठक ली और कार्यकर्ताओं को विधान सभा संबंधी टिप्स दिए साथ ही कहा कि भारत मध्य प्रदेश का हमें निर्माण कैसा चाहिए है यह हम आप पर तय करता है।

 मध्य प्रदेश के आप लोग बड़े ही भाग्यशाली कार्यकर्ता है क्योंकि जनसंघ की स्थापना मध्य प्रदेश से ही की गई थी कुशाभाऊ ठाकरे के द्वारा जनसंख्या की स्थापना कर पार्टी को गति दी आगामी दोनों में विधानसभा चुनाव है और कार्यकर्ताओं को सक्रिय होना पड़ेगा हर एक बूथ पर हमें अपना कार्य करता तैनात करना है साथ ही कार्यकर्ताओं को भी अपनी जिम्मेदारी समझते हुए कार्य करें क्योंकि हमारी एक गलती 5 साल तक के लिए हमें पछताना छोड़ देती है और भारतीय जनता पार्टी की जो योजनाएं संचालित हो रही है हर वर्ग की आदमी तक इन योजनाओं को हम बताएं उन्हें भारतीय जनता पार्टी के प्रति प्रेरित करें जब तक हम अपनी योजनाओं के बारे में नहीं बताएंगे तब तक हम हर एक कार्यकर्ता तक नहीं पहुंच सकते।

 भाजपा राम मंदिर कश्मीर भीमराम अंबेडकर जी के पाच तीर्थ संत रविदास जी का भव्य मंदिर सरदार पटेल जी की प्रतिमा सहित हर वर्ग  के लिए कार्य कर रही है यह सब हमें लोगों को बताने की आवश्यकता है।  पूर्व लखन पटेल द्वारा भी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार भारतीय जनता पार्टी में एक बार सर उस पार विश्वास किया है और मैं आप लोगों के साथ मिलकर ही इस विश्वास पर खरा उतरना चाहता कार्यकर्ता के सहयोग से ही पार्टी चलती है विधायक मंत्री बनते हैं अभी हम लोगों के पास समय बहुत है इसलिए समय का हमें सदुपयोग करना है।
 हम सब मिलकर अभी से अपने कार्य में लग जाए ताकि आसानी से हम चुनाव में विजई हो सके   बैठक में मंडल अध्यक्ष ललित पटेल पूर्व विधायक लखन पटेल विधानसभा प्रभारी देवी सिंह नंदरई राजेंद्र समदरिया बृजेश पटेल देवेंद्र बकडा जमुना जैन नंदकिशोर चौरसिया टीकाराम सोनी संदीप पटेल विशाल पटेल सहित दर्जनों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे

Post a Comment

0 Comments