Ticker

6/recent/ticker-posts

स्वतंत्रता दिवस के दूसरे दिन दलाल के माध्यम से दस हजार रुपए की रिश्वत ले रहा पटवारी पकड़ा गया.. जबलपुर लोकायुक्त की टीम ने दोनों के खिलाफ कार्यवाही की.. फोती नामांतरण के बदले में किसान से मांगी थी 20000 रु की रिश्वत..

 10 हजार रु की रिश्वत लेते पटवारी व सहयोगी गिरफ्तार

जबलपुर। लोकायुक्त की टीम ने स्वतंत्रता दिवस के दूसरे दिन ट्रैप कार्रवाई करते हुए एक पटवारी और उसके दलाल को एक किसान से 10000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ने के बाद भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत कार्यवाही की है। रिश्वत की यह रकम फौती नामांतरण की कार्यवाही करने के बदले में ली जा रही थी इसी दौरान पटवारी साहब अपने सहयोगी के साथ लोकायुक्त के शिकंजे में फंस गए।

प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान जितेंद्र सिंह पटेल निवासी ग्राम सिंगोद थाना पनागर जबलपुर ने लोकायुक्त एसपी को लिखित शिकायत में बताया था कि उसकी बहन सीमा पटेल की शादी अरविंद पटेल निवासी जुनवानी तह सिहोरा से हुई थी। जीजा अरविंद पटेल की  24 अप्रैल 2023 को करेंट लगने से मृत्यु हो गई थी। जिनकी ग्राम जुनवानी में 1.23 हेक्टेयर कृषि भूमि है। जिसका फौती नामांतरण करने के हेतु आवेदक की बहन द्वारा 31 जुलाई 2023 को लोक सेवा केंद्र के माध्यम से आवेदन किया गया था। हल्का पटवारी देवीदीन पटेल द्वारा उक्त कार्य के एवज में 20,000 रु की रिश्वत की मांग की गई थी।

उपरोक्त शिकायत के सत्यापन उपरांत 16 अगस्त 2023 को सह आरोपी शारदा पटेल निवासी कचनारिया को पटवारी देवीदीन पटेल के कहने पर रिश्वत राशि की प्रथम किश्त 10,000 रुपए ग्रहण करते ही रंगे हाथों पटवारी कार्यालय मझगवां में लोकायुक्त टीम द्वारा पकड़ने में देर नहीं की गई। ट्रैप दल में निरीक्षक कमल सिंह उईके, निरीक्षक नरेश बेहरा, उपनिरीक्षक शिशिर पांडेय एवं 4 सदस्यीय दल शामिल रहा।

Post a Comment

0 Comments