Ticker

6/recent/ticker-posts

हिंडोरिया में नाबालिक से ज्यादती के आरोपी की गिरफ्तारी व बुलडोजर कार्रवाई को लेकर चौरसिया समाज का प्रदर्शन.. इधर जोरतला में मुस्लिम समाज की महिला ने दुधमुंही बिटिया के साथ कुएं में छलांग लगाकर जीवन लीला समाप्त की..

आरोपी की गिरफ्तारी व बुलडोजर कार्यवाही की मांग

दमोह। जिले के हिंडोरिया थाना क्षेत्र के चौरसिया समाज के सैकड़ों लोगों ने नाबालिक ज्यादाती मामले के पीड़ित परिजनों के साथ शनिवार को आरोपी की जल्द गिरफ्तारी तथा बुलडोजर कार्यवाही की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। बाद में थाना  पहुंचकर एसपी के नाम हिंडोरिया थाना के एसआई शेष कुमार दुबे को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन में बताया गया है कि विगत दिवस एक नाबालिग बच्ची के साथ आरोपी दीपक द्वारा उसके घर से अपहरण कर बंधक बनाकर ज्यादती की गई थी। उक्त घटना की पुलिस द्वारा सही रिपोर्ट दर्ज नही की गई। अति गंभीर एवं संवेदनशील मामले में मात्र छेड़छाड़ एवं पास्को एक्ट की कार्यवाही कर मामले की इतिसिद्धि कर दी गई है. जबकि आरोपी पर बलात्कार का मामला दर्ज किया जाना था।

 आरोपी को तत्काल गिरफ्तार करने, उस के मोबाईल की कॉल डिटेल की सूक्ष्मता से जांच कराने तथा उसके अन्य मददगार दोषियों पर भी कार्यवाही करने की मांग की गई है। साथ ही आरोपी के घर को बुल्डोजर से जमीदोज करने जैसी मांग भी ज्ञापन में की गई है। लोगों का कहना है कि पुलिस को आरोपी के बारे में पूरी सूचना है इसके बाद भी उसे फरार बताकर उसकी तलाश करने की बातें कही जा रही है। ज्ञापन अनुसार जल्द कार्यवाही नहीं होने पर पीड़ित परिजनों के साथ चौरसिया समाज ने धरना प्रदर्शन आंदोलन की चेतावनी दी है।

 नवविवाहिता ने बच्ची के साथ कुएं में कूंदकर जान दी.

दमोह। नवविवाहिता ने अपनी बच्ची के साथ कुएं में कूंदकर जान दे दी. घटना का कारण अज्ञात है. मामला पथरिया थाना क्षेत्र के जोरतला गांव का है. बताया जाता है कि जोरतला की रहने वाली 25 वर्षीय शमीना बी की शादी फुटेरा के रहने वाले नईम खान के साथ हुई थी. उन दोनों की एक दुध मुंही बच्ची भी है. जिसका नाम नाजो है. शमीना बी कुछ दिन पूर्व ही फुटेरा से अपने मायके जोरतला आई थी।

 शनिवार दोपहर उसने घर में ही बने एक कुएं में अपनी बच्ची के साथ छलांग लगा दी और आत्महत्या कर ली. घटना के बाद मौके पर पहुंचे मृतिका के बड़े भाई जाफर खान ने बताया कि वह घटना के वक्त वह इमलाई में था. उसे उसके छोटे भाई का फोन आया की शमीना ने कुएं में कूंदकर आत्महत्या कर ली है. जिसके बाद वह तुरंत जोरतला आ गया. परिजनों ने बताया कि शमीना ने आत्महत्या क्यों की, इसकी कोई जानकारी नहीं है. उसे किस बात की परेशानी थी, उसने यह कभी नहीं बताया. कोई पारिवारिक कारण था या अन्य समस्या इस बात का भी उन्हें पता नहीं है. 

पथरिया थाना प्रभारी रजनी शुक्ला का कहना है की घटना के कारणों की जांच की जा रही है. मृतिका एवं उसकी बच्ची का शव पानी से बाहर निकाल लिए गए है, पथरिया तहसीलदार विकास अग्रवाल की मौजूदगी में एएसआई इंद्राज सिंह द्वारा पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कार्यवाही की गई, उन्होंने बताया जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।


Post a Comment

0 Comments