Ticker

6/recent/ticker-posts

हृदय रोग से जूझ रही सार्थक धातरा का मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना से.. मुम्बई की चाईल्ड स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल MRCC में हुआ निशुल्क उपचार.. इधर फरार आरोपी गुमशुदा रानू यादव व संदेही अलताज खान पर ईनाम घोषित..

मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना से निरूशुल्क उपचार

दमोह। यह कहानी है दमोह जिले से 29 किमी दूर ग्राम सीतानगर में रहने वाले धातरा परिवार की। बड़ी मन्नतों के बाद घर में खुशियां आयी घर में नन्हे बच्चे की किलकारी गूजी परिवार ने बड़े प्यार से बच्चे का नाम सार्थक रखा। पहले तो सब ठीक था मगर कुछ ही दिनों में पाया की सार्थक में निरंतर कमजोरी बनी रहती है। सर्दी. खॉसी के साथ बार.बार बच्चा बीमार पड़ जाता था जिसे लेकर डाक्टर के पास जाना पड़ता है।

 एक बार उनके गांव के ऑगनवाडी केन्द्र पर डॉ अनामिका श्रीवास्वत व डॉ जुगराज एवं आरबीएसके टीम बच्चों के हेल्थ चैकअप करने पहुचीए वहां पर सार्थक की भी जांच की गईए जांच में पाया की बच्चे की हार्ट की धड़कन ठीक से नहीं धड़क रही है। इसके बाद सार्थक को जिला अस्पताल डीईआईसी में जांच कराने के लिये कहा गया। दूसरे ही दिन सार्थक के पिता सत्यम धातरा सार्थक को लेकर जिला अस्पताल डीईआईसी आये जहां शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ जलज बजाज द्वारा जांच की तो पाया की सार्थक को हृदय रोग की गंभीर समस्या है। जिसकी जांच प्रदेश की मान्यता प्राप्त संस्थाओं मे करायीए जहां बीमारी बड़ी होने व उम्र महज 01 वर्ष होने के कारण अधिकतर हॉस्पिटल ने इलाज से मना करते हुये हायर सेटर भेजने की सलाह दी। जिसे देखते हुये सीएमएचओ ने सार्थक को मुम्बई की चाईल्ड स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल MRCC में उपचार के लिये भेजा।

 सार्थक के पिता सत्यम धातरा ने बताया की सार्थक की सर्जरी हो गई है। मुख्यमंत्री बाल हृदय उपचार योजना से बच्चे को इलाज के लिये डेढ लाख रूपये की सहायता राशि मिली है। सार्थक अब ठीक है। सत्यम शासन द्वारा मिले निरूशुल्क उपचार के लिये कलेक्टर मयंक अग्रवालए सीण्एमण्एचण्ओण् डॉण् सरोजिनी जेम्स बेकए शिशु रोग विशेषज्ञ डॉण् जलज बजाज व डीईआईसी टीम को धन्यबाद दे रहे है। वे कहते है की मेरे बच्चे की बीमारी को गंभीरता से लेते हुये निःशुल्क सर्जरी कराने में सभी ने बहुत सहयोग किया है।

फरार आरोपी पर 03 हजार का ईनाम घोषित किया
दमोह। पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार सिंह ने जिले के थाना तेजगढ़ के अपराध गुम इंसान क्रमांक 13/2023 के तहत फरार आरोपी गुमशुदा रानू यादव व संदेही अलताज खान उर्फ घसीटा पर 03 हजार रूपये का ईनाम घोषित किया है। उक्त मामलों में फरार आरोपियों को जो कोई उपरोक्त फरार आरोपियों को गिरफ्तार करेगा या करायेगा या ऐसी सूचना देगा जिसके आधार पर उसकी गिरफ्तारी संभव हो सकेगी ऐसे व्यक्ति को पुलिस अधीक्षक द्वारा पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया जायेगा। उक्त ईनाम प्रदान करने के संबंध में पुलिस अधीक्षक का निर्णय अंतिम होगा।

Post a Comment

0 Comments