Ticker

6/recent/ticker-posts

छात्रा से छेड़छाड़ के आरोपी के अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाने पटेरा में प्रदर्शन.. इधर कर्नाटक मे जैन मुनि की हत्या के विरोध में तेंदूखेड़ा जबेरा में प्रदर्शन.. सावन सोमवार पर बांदकपुर पहुचे श्रृद्धालुओ का शिवभक्तों ने जलपान से किया स्वागत..

कब्जों पर बुलडोजर चलाने पटेरा में धरना प्रदर्शन ज्ञापन 

दमोह। पटेरा थाना कुम्हारी अंतर्गत हिनोती की बालिका जो कुआखेड़ा बाजी हटा थाना अंतर्गत में बेहोश और जहरीले पदार्थ का सेवन किये हुए मिली थी के ब्यान पर आरोपी आरिफ खान एवं सहयोगी महिला जिसमे से आरिफ खान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया वही सहयोगी महिला अभी भी नही पकड़ी गई जिसको लेकर आज पटेरा में शांति पूर्ण धरना प्रदर्शन करते हुए महिला आरोपी को पकड़ने और आरोपियों के परिवार द्वारा किये गए अतिक्रमण को चिन्हांकित करते हुए गिराए जाने की शीघ्र कार्यवाही और आरोपियों के द्वारा संचालित की जा रही बसों के सम्पूर्ण दस्तावेजो की जांच करते हुए कठोर कार्यवाही करने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया ।
जहा एस डी एम अभिषेक सिंह एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह  तहसीलदार ने पहुंचकर समझाइस देते हुए शीघ्र उचित कार्यवाही का आश्वाशन दिया ।एस डीएम अभिषेक सिंह ने तहसीलदार पटवारी को शीघ्र जांच कर कार्यवाही करने का निर्देश दिया। एसडीओपी वीरेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि संभवतः आज बालिका को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा जिसके कथन में जो भी नाम आएंगे न्यायसंगत कार्यवाही की जाएगी ।
कर्नाटक मे जैन मुनि की हत्या के विरोध में उग्र प्रदर्शन
दमोह जिले के तेंदूखेड़ा में जैन समाज के साथ विश्व हिंदू परिषद आरएसएस, बजरंग दल, भगवती मानव कल्याण संगठन, निस्वार्थ सेवा संगठन सहित सर्व समाज के लोगों ने विशाल जन्म से निकालकर कर्नाटक में जैन मुनि काम कुमार नंदी की हत्या की विरोध मे ओके प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में व्यापारी गण अपने अपने प्रतिष्ठान बंद रख कर हाथो मे काली पट्टी बांध कर शामिल हुए।
शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर से निकाला गया पैदल मार्च नगर के प्रमुख मार्गो से होता हुआ तहसील कार्यालय पहुंचा। जा महामहिम राष्ट्रपति महोदय एवं कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपते हुए जैन मुनि की हत्या मामले में पकड़े गए दो आरोपियों के अलावा अन्य आरोपियों के भी होने की संभावना जताते हुए घटना की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने देश में इस तरह की साधु-संतों की हत्या पर प्रतिबंध लगाने के लिए आरोपियों को फांसी दिए जाने जैसी कठोर कार्रवाई किए जाने की मांग की गई।
 जैन समुदाय सर्व समाज ने जबेरा में किया विरोध प्रदर्शन
जबेरा में भी जैन समुदाय के सदस्यों के साथ साथ सर्व समाज संतो ने नंदी पर्वत आश्रम के जैन भिक्षु आचार्य श्री काम कुमार नंदी महाराज की निर्गम हत्या के विरोध में प्रदर्शन करके हत्या में शामिल आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की। आनंद धाम पीठाधीश्वर स्वामी रंजीतानंद जी सरस्वती ने जैन समुदाय सर्व समाज के नेतृत्व में यह विरोध प्रदर्शन किया गया है।
 प्रदर्शनकारियों का कहना है हमारा विरोध किसी धर्म जाति या पार्टी या किसी सरकार के खिलाफ नहीं है हम अपने जैन मुनि की हत्या की निंदा करने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं हमारी आवाज सिर्फ मुख्यमंत्री ही नहीं बल्कि प्रधानमंत्री तक भी पहुंचना चाहिए। जैन अहिंसा में विश्वास करते हैं लेकिन हमारे साधु-संतों की हत्या बर्दाश्त करने लायक नहीं है। हत्यारों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाना चाहिए ताकि ऐसी हरकतें दोबारा ना हो। इस दौरान जबेरा तहसीलदार विवेक व्यास को ज्ञापन सौंपा गया। 
 श्रृद्धालुओ का शिवभक्तों ने जलपान से स्वागत किया
 दमोह। प्रसिद्ध हिंदू तीर्थ स्थल श्री जागेश्वर धाम बांदकपुर में सावन के पहले सोमवार को सुबह से ही पैदल आने वाले श्रद्धालुओं भक्तों का तांता लग गया। जय जागेश्वर नाथ और बम बम भोले के नारों के साथ श्री जागेश्वर धाम बांदकपुर गूंज उठा। छोटे-छोटे ,बच्चे ,माताएं, बहने अनेक अनेक पैदल यात्री सुबह से ही बांदकपुर धाम पहुंचना शुरू हो गए। जहां पर शिवभक्तों के द्वारा दमोह आनु रोड पर श्रृद्धालुओ यात्रियों के लिए शीतल पेयजल व स्वादिष्ट चाय की व्यवस्था रखी गई थी। जिस का श्रद्धालुओं ने आनंद लिया। साथ ही श्रद्धालुओं ने आगे भी ऐसी व्यवस्था सुविधा होने की बात कही।  चाय जल की सेवा प्रकल्प में गिरीश नेमा, तुलसीराम तिवारी, शंकर गौतम, गुड्डा रैकवार ,अभिषेक गोलू चौबे,राम गौतम आदि भक्तों की उपस्थिति रही।
श्रद्धालुओं का कहना है कि दिनों दिन हो रही भीड़ को देखते हुए बांदकपुर मंदिर के आसपास भी पर्याप्त जगह नहीं है और मंदिर भी ठीक से दिखाई नहीं देता है। जिससे अब समय आ गया है बांदकपुर मंदिर द्वार से शीघ्र अतिक्रमण हटाकर भव्य कॉरिडोर का निर्माण किया जाए। जैसे बाबा महाकाल उज्जैन, ओरछा ,अयोध्या अन्य तीर्थों में  कॉरिडोर का निर्माण हुआ है। वैसे ही बांदकपुर धाम में श्री जागेश्वर नाथ महादेव जी के नाम से भव्य कॉरिडोर का निर्माण शीघ्र होना चाहिए ।यही यहां पर आने वाले भक्तों श्रद्धालुओं यात्रियों की मांग है साथ ही यात्रियों से जुड़ी सुविधा व्यवस्था भी उपलब्ध हो।
 

Post a Comment

0 Comments