Ticker

6/recent/ticker-posts

बुंदेलखंड में रुपए लेकर अच्छी लड़की से विवाह कराने का झांसा देने वाले गिरोह से जरा बचके.. 85 हजार रुपए में दुल्हन बनकर आई युवती.. दूसरे ही दिन ससुराल वालों को उल्लू बना कर बाइक सवार दोस्तों के साथ रफूचक्कर हुई..

एक रात की दुल्हन ससुराल से बाइक सवार संग गायब 

दमोह। बुंदेलखंड क्षेत्र में लगभग सभी समाजों में कन्याओं की संख्या में कमी के चलते कुंवारे युवको की संख्या में जबरदस्त इजाफा देखा जा सकता है। एक समय था जब दुल्हन के साथ दहेज की बात होती थी लेकिन बदले हुए हालात में दुल्हन दिलाने के बदले लोग हजारो रुपए खर्च करने तैयार हो जाते हैं। ऐसे ही कुछ हालातों का फायदा उठाकर शादी कराने के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह हजारो लाखो की चपत लगा रहे है।
 ताजा मामला दमोह जिले के मड़ियादो थाना के कनकपुरा में सामने आया है जहा शादी के नाम पर  85 हजार रुपये हड़प लिए गए वही दुल्हन भी दूसरे दिन बहाना बनाकर रफूचक्कर हो गई। लड़के वालों को जब अपने साथ धोखा धड़ी का एहसास हुआ तो उन्होंने इसकी लिखित शिकायत मडियादो थाना पहुंचकर करते हुए पुलिस से कार्यवाही की मांग की है। वही एक रात की दुल्हन तथा जिन लोगों के साथ वह बाइक से ससुराल से फरार हुई उसकी फोटो भी सामने आई है। जिससे पुलिस शादी का झांसा देकर धोखाधड़ी करने वाले गिरोह का पता लगाने में जुटी गई है। 

शादी के नाम पर धोखाधड़ी के शिकार होने के बाद एक बार फिर कुंवारे के कुंवारे रह गए पीड़ित कन्हैया लाल ने बताया कि उसकी शादी की बात चल रही थी।17 जून को महोबा छतरपुर का निवासी का बताकर तीन लोग उनके घर आए थे। जिन्होंने ज्योति नाम की लड़की के बिना मां बाप के होने की वजह से दोनों तरफ से शादी के खर्चे के नाम पर उनसे 85 हजार रुपये ले लिए। दुल्हन को छोड़कर वह लोग चले गए थे। अगले दिन 19 जून की सुबह दुल्हन के मायके पक्ष में किसी के जहर खा लेने की घटना का फोन आया और उसके बाद उसके भाई बंधु बन कर दो युवक गांव पहुंचे।

 युवकों के इनके घर नहीं आने पर लड़के के परिवार वालों को शक हुआ तथा उन्होंने दुल्हन को पहनाए हुए जेवर उतरवा लिए। वही जिन युवकों के साथ बाइक से ज्योति जा रही थी उनकी भी फोटो आदि ले ली। इधर दुल्हन के मायके जाने के बाद वापस नहीं लौटने पर ससुराल वालों को शक हुआ। बाद में जब उनको अपने साथ धोखाधड़ी का एहसास हुआ तो पीड़ितो द्वारा मड़ियादो पुलिस को पूरे घटनाक्रम की शिकायत के साथ कथित दुल्हन, उसे वापिस लेने आये युवकों व बाइक आदि की फ़ोटो देकर कार्यवाही की गुहार लगाई है। मामले में मडियादो थाना प्रभारी ब्रजेश मिश्रा का कहना है कि पुलिस जांच के साथ आरोपियों की सरगर्मी से तलाश में जुटी हुई है।

Post a Comment

0 Comments