Ticker

6/recent/ticker-posts

बेंगलुरु में दमोह की युवती से लव जिहाद मामले में.. आरोपी को पकड़ने कर्नाटक जाएगी एमपी पुलिस.. मिशनरी द्वारा संचालित सेंट जोन्स स्कूल के पुलिस भूमि पर बने गेट से अब नो एंट्री.. सुसाइड नोट मामले में BJP नेताओ पर FIR को लेकर प्रदर्शन..

 लव जिहाद मामले में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा. 

बेंगलुरु के एक संस्थान में कार्यरत दमोह की युवती लव जिहाद का शिकार होने के बाद अपनी नौकरी छोड़ कर बामुश्किल जान बचाकर दमोह आने में सफल रही। उसके द्वारा दमोह कोतवाली क्षेत्र महिला सेल थाने में पहुंचकर आरोपी राजू उर्फ उमर फारुख के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है।
इधर इस घटनाक्रम की जानकारी लगने पर आज भोपाल में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने मध्य प्रदेश पुलिस के आज कर्नाटक रवाना होने और वहां से लव जिहाद के आरोपी को गिरफ्तार करके लाने की बात कही है। श्री मिश्रा ने इस प्रकरण के सामने आने के बाद कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी पर भी कटाक्ष किया है। 
सेंट जोन्स स्कूल पुलिस भूमि पर बने गेट से अब नो एंट्री..
दमोह। पुलिस कंट्रोल रूम के समीप 2006 से संचालित सेंट जॉन्स स्कूल पहुंचने वालों को पुलिस भूमि का उपयोग करने नहीं मिलेगा। बीती रात पुलिस विभाग द्वारा स्कूल गेट के सामने अपनी भूमि पर बाउंड्री वाल का निर्माण करा दिया।  जिससे शुक्रवार सुबह स्कूल पहुंचे बच्चों को गेट के सामने बाउंड्री बजाने की वजह से नो एंट्री जैसे हालात का सामना करना पड़ा। 
स्कूल के मुख्य गेट पर दीवाल को खड़ा देखकर छात्राओं के साथ उनके अभिभावक परेशान होते नजर आए।  इस दौरान स्कूल प्रबंधन से जुड़े लोग जहां बरसों से यहां से आवागमन होने की बात करते नजर आए वही पुलिस विभाग की तरफ से मौजूद अधिकारी ऐसे पुलिस भूमि बताते यहां पर पुलिस क्वार्टर निर्मित होने के के पूर्व स्कूल का आवागमन बंद करने बाउंड्री वाल का निर्माण कराने की बात करते देखें गए। 
दरअसल स्कूल के मुख्य गेट के रास्ते की भूमि पुलिस प्रशासन की है और यहा पर स्कूल प्रबंधन के द्वारा मुख्य गेट बनाकर पक्का रास्ता बनाया गया था। करीब 10-12 साल पहले यहां पर सांसद विधायक निधि से चौथ का डामरीकरण भी करा दिया गया था। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन बेफिक्र हो गया था वहीं पुलिस विभाग द्वारा यहां पर पुलिस क्वार्टर मंजूर होने के बाद निर्माण शुरू कराने के पहले पक्की दीवाल बना कर इस मार्ग को बंद करा दिया गया है। जिससे अब स्कूल के वास्तविक मेन गेट से ही जो कि थोड़ा सा घूम कर वैशाली नगर के पीछे साइड में पड़ता है वहां से छात्र छात्राओं का आवागमन कराए जाने की उम्मीद है।
 मामले में स्कूल की प्राचार्य सिस्टर सोफी का कहना है कि वे पिछले कई वर्षो से इस रास्ते का उपयोग कर रहे थे। वही स्कूल के दूसरे  रास्ते में निर्माण कार्य चल चल रहा है। पुलिस ने अल्टीमेटम भी नहीं दिया अचानक आकर रात में काम शुरू कर दिया और रास्ता बंद कर दीवाल खड़ी कर दी है। इस लिए स्कूल के बच्चों की आज छुट्टी कर दी है।

सुसाइड नोट मामले में एफ आई आर को लेकर प्रदर्शन
दमोह। नगर के बजरिया वार्ड नंबर 3 में संचालित राशन दुकान को निलंबित कर दिए जाने के बाद इस माह का आवंटन भी दूसरों को दे दिए जाने से पीड़ित प्रताड़ित सेल्समैन विक्रम उर्फ विक्की रोहित द्वारा बीती रात राशन दुकान में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली गई थी। इस दौरान उसके द्वारा दो पेज का एक सुसाइड नोट भी लिखा गया था जिसमें भाजपा नेताओं सहित चार लोगों के नाम लिखे गए थे।
शुक्रवार को जिला अस्पताल परिसर में बड़ी संख्या में लोगों ने विक्रम की मौत के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग को लेकर नारेबाजी के साथ धरना प्रदर्शन किया। इस दौरान भाजपा कांग्रेस से जुड़े अनेक नेताओं की भी मौजूदगी रहे बाद में तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों की समझाइश के बाद प्रदर्शन खत्म किया गया और परिजन शव को लेकर रवाना हुए।

Post a Comment

0 Comments