Ticker

6/recent/ticker-posts

जबलपुर नाका चौकी क्षेत्र में लापता युवक का शव मिलने से सनसनी.. अजमेर दुर्ग एक्सप्रेस से गिरा मोबाइल निरीक्षक ने तलाशा, SM ने यात्री को सौपा.. गंगा जमुना हिज़ाब जांच समिति में अब 5 सदस्य.. विद्यार्थी परिषद व भगवती मानव कल्याण संगठन का ज्ञापन

 जबलपुर नाका के जंगल में लापता युवक की लाश मिली

दमोह देहात थाना क्षेत्र अंतर्गत जबलपुर नाका चौकी के समीप भूरी के जंगल में 6 दिन पुरानी लापता युवक की सड़ी-गली लाश मिलने की खबर पर तत्काल मौके पर सीएसपी इंचार्ज भावना दांगी, टीआई दमोह देहात सत्येंद्र सिंह राजपूत और चौकी प्रभारी जबलपुर नाका रामअवतार पांडे ने पहुंचकर शव की बारीकी से जांच पड़ताल की और वरिष्ठ अधिकारियों को इस घटना संबंध में अवगत कराया. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर सागर एफ.एस.एल. अधिकारी और डॉग स्क्वायड टीम ने पहुंचकर घटना की बारीकी से पड़ताल की
प्राप्त जानकारी के अनुसार चौकी प्रभारी जबलपुर नाका रामअवतार पांडे ने बताया कि मृतक हल्ले पिता कोमल आदिवासी उम्र (39) वर्ष निवासी अमाटा के तौर पर शिनाख्त हुई है. जहां मृतक के भाई भूरा आदिवासी ने शिनाख्त कर बताया कि 28 मई को घर से गया था, जो संतोष और हल्लाई के साथ दिखा था, भूरी के जंगल में पड़े मिलने की जानकारी लगने पर पता चला है. भूरी जंगल पहुंचकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए शव को सुरक्षित जिला अस्पताल के शव गृह में रखवा दिया गया है, कल सुबह पोस्टमार्टम कार्रवाई के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा. फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया है
अजमेर दुर्ग एक्स.से गिरा मोबाइल रेल निरीक्षक ने तलाशा

 दमोह। मोबाइल  यदि गुम हो जाए या गिर जाए तो वापस मिलने की उम्मीद कम ही रहती है।लेकिन एक यात्री का मोबाइल चलती ट्रेन से गिरा और कुछ ही घंटो में मोबाइल वापस मिल गया।  अजमेर से दुर्ग साप्ताहिक ट्रेन में यात्रा कर रहे एक यात्री का मोबाइल खिड़की से गिर जाने के बाद यात्री ने चतुराई दिखाते हुए जैसे ही मोबाइल खिड़की से गिरा वैसे ही यात्री द्वारा रेलवे ट्रैक के किनारे लगे  किलोमीटर क्रमांक के पोल (खंभों)को देख लिया गया और जैसे ही ट्रेन अगले स्टेशन पर खड़ी हुई मोबाइल गिरने की सूचना स्टेशन मास्टर को दी गई।

जानकारी के अनुसार साप्ताहिक सुपर फास्ट 18208 अजमेर दुर्ग यात्री ट्रेन से फुलेरा जंक्शन से रायपुर जा रहे महावीर नायर जिला नागोर,तहसील जायल,ग्राम गुजरिया वास निवासी अपने परिवार के साथ सफर कर रहे थे।  चलती ट्रेन में कटनी बीना रेल सेक्शन के रेलवे स्टेशन घटेरा से करीब 4 किमी दूर महावीर नायर की बच्ची के हाथ से ओप्पो कंपनी का मोबाइल कीमत करीब 10 हजार  रू हाथ से छूटकर नीचे गिर था।  महावीर नायर ने मोबाइल पर जानकारी देते हुए बताया  की बुधवार को अजमेर दुर्ग सुपर फास्ट ट्रेन से सफर कर रहे थे घटेरा के पास बच्ची से ट्रेन की खिड़की से मोबाइल पोल क्रमाक 4150/3435 में गिर गया था। 
ट्रेन हरदुआ रेलवे स्टेशन पर खड़ी  हुई तो अपने परिवार के साथ हरदुआ स्टेशन पर उतर गए और स्टेशन  मास्टर को पोल क्रमाक बताते हुए जानकारी  दी स्टेशन मास्टर ने तुरंत घटेरा   स्टेशन पर सूचना दी गई। घटेरा के सहायक स्टेशन  मास्टर सीताराम मीना ने बताया कि मुझे जैसे ही जानकारी मिली मैने तुरंत ही रेलवे ट्रैक पर  कार्य करा रहे रेल पथ निरीक्षक साबिर खान को दी। रेल पथ निरीक्षक साबिर खान ने बताया कि मुझे मोबाइल गुम होने की जानकारी मिली तो मैंने गैंगमैन कर्मचारी अभिमन्यु ठाकुर को पोल क्रमाक बताते हुए मोबाइल तलाश  करने भेजा रेलवे ट्रेक किनारे ही मोबाइल डला  था जिसे उठा कर स्टेशन कार्यालय भेज दिया। और सहायक स्टेशन मास्टर सीताराम मीणा के द्वारा महावीर नायक को मोबाइल सौंप दिया गया। अभिषेक खरे की रिपोर्ट
 
गंगा जमुना स्कूल जांच समिति में दो और सदस्य शामिल
दमोह।  मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के बाद आज जिला कलेक्टर श्री मयंक अग्रवाल ने गंगा जमना हायर सेकेंडरी स्कूल के विरुद्ध प्राप्त ज्ञापन में उल्लेखित बिंदुओं की जांच के लिए गठित जांच  समिति  को पुनर्गठित किया है। जांच समिति में दो और सदस्यों को शामिल किया गया है । इस प्रकार अब जिला स्तरीय जांच समिति में 5 सदस्य  स्कूल  मामले की जांच करेंगे । जिन दो सदस्यों को शामिल किया गया है
उनमें डिप्टी कलेक्टर दमोह श्री आरएल बागरी उप पुलिस अधीक्षक महिला सेल श्रीमती भावना दांगी शामिल है। इसके अलावा श्री मोहित जैन तहसीलदार श्री पीके रैकवार जिला परियोजना समन्वयक सर्व शिक्षा अभियान एवं सुश्री रितु पुरोहित प्रभारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी दमोह भी शामिल है। उक्त पुनर्गठित जिला स्तरीय  जांच समिति ज्ञापन में वर्णित शिकायतों के  बिंदुओं की जांच के अतिरिक्त जांच के दौरान प्राप्त शिकायतों ध्विषयों की जांच भी करेगी । जांच पूरी होने के बाद प्रतिवेदन जिला कलेक्टर को कार्यालय को सौंपा जाएगा। 
विद्यार्थी परिषद ने हिज़ाब को लेकर DM को ज्ञापन सौपा
दमोह। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा गंगा जमना विद्यालय में हिज़ाब को लेकर कलेक्टर महोदय के नाम ज्ञापन सौंपा गया।  जिला सयोंजक बसंत राजपूत ने बताया कि 10वी, 12वी कब परिणाम घोषित हुए थी। जिसमें गंगा जमना विद्यालय में कुछ छात्राएं टॉप आई हुई थी। जिसमें हिंदू छात्राओं की फोटो पोस्टर में हिज़ाब पहनाकर विद्यालय के बाहर लगाई गई थी। परंतु जब हम सभी ने देखा तो इसका विरोध सोशल मीडिया पर किया गया तभी कलेक्टर महोदय का ट्वीट आता हैं। कि विद्यालय में कोई तथ्य नहीं गलत नहीं पाया गया हैं और जिला शिक्षा अधिकारी ने क्लीन चिट विद्यालय के प्रबंधकों को देदी।
 जिला सह संयोजक राहुल कुमार ने कहा कि गंगा जमना विद्यालय में ड्रेस कोड के नाम हिन्दू छात्राओं जबरन हिज़ाब पहनाया जा रहा हैं। विद्यालय धर्मांतरण का अड्डा बना हुआ हुआ हैं। जिसमें विद्यालय प्रबन्धकों के पास विदेशी फंडिंग से प्रबंधक लिप्त हैं। छात्रों को जबरन इस्लामिक शिक्षा दी जाती हैं।अरबी उर्दू अनिवार्य हैं हम सभी तथ्यों की निष्पक्ष जांच हो।हम चाहते हैं उक्त विषय को गंभीरता से लेकर जल्द जल्द उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। और विद्यालय प्रबंधक के ऊपर ठोस से ठोस कार्यवाही की जाए। विद्यार्थी परिषद के नीलेश राठौर ने कहा कि विगत दिन पूर्व परिणाम घोषित हुए थे जिसमें कुछ छात्र छात्राएं टॉप आई थे। उनकी तसबीर फ्लेक्स में लगाकर विद्यालय के बारह टांग दी गई थी। जिसमें हिंदू छात्राओ को हिज़ाब पहनाया गया हैं। जिसकी जानकारी जिला प्रशासन को भी लगी तभी शिक्षा अधिकारी विद्यालय पहुँचे तो उनका कहना यह था कि कोई भी तथ्य साबित नहीं हुए और जल्द बाजी में उन्होंने विद्यालय प्रबंधक को क्लीन चिट देदी। ओर विद्यालय के शिक्षकों कहा जाता हैं कि आपके मोबाईल में जितना डाटा हैं सब हटा दो और छात्राओं के घर पर कॉल किए गए।इससे यह साबित होता हैं की कही न कही मामला शांत करने की फिराग में हैं। 
इसी को लेकर साथ साथ जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय बाहर धरना प्रदर्शन किया। जिला शिक्षा अधिकारी के निलबंन को लेकर नारेबाजी की। माननीय कलेक्टर महोदय आपसे आग्रह हैं उक्त विषय को गंभीरता से लिया जाए और जिला शिक्षा अधिकारी को निलबंन किया जाए। गंगा जमना विद्यालय की मान्यता रद्द की जाए। यदि जल्द से जल्द उक्त विषय को संज्ञान में नहीं लिया गया तो विद्यार्थी परिषद स्वयं ही विद्यालय में ताला बन्दी करेगी। जिसकी सम्पूर्ण जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। जिसमें प्रमुख रूप से उपस्थित नगर मंत्री सत्यम राजपूत, सहमंत्री रोहित राय प्रान्त कार्यकारणी सदस्य नमन सांडेल, मोहन पटेल, अरविंद पाटकर, अमित पाटकर, राजेश चतुर्वेदी, बंधन विश्वकर्मा, अंकित व्यास, मनोज पटेल, सिद्धार्थ मिश्रा, प्रमोद अहिरवार, हरि विश्वकर्मा, प्रशांत विश्वकर्मा, सरल शुक्ला आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रही।
भगवती मानव कल्याण संगठन ने ज्ञापन सौंपा
दमोह।
भगवती मानव कल्याण संगठन शाखा ने मुख्यमंत्री के नाम दमोह कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा जिसमें बताया कि गंगा जमना हाई स्कूल दमोह में जो हिंदू छात्राएं उत्तीर्ण हुई हैं उनको गंगा जमना प्रबंधन द्वारा हिजाब पहनाकर बैनर में छपवाकर स्कूल के सामने दीवाल पर चस्पा किया गया है जिसके संबंध में हिंदू संगठनों के लोगों ने आपत्ति जाहिर की है एवं जिला कलेक्टर को आवेदन दिया है जो कलेक्टर महोदय द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को जांच हेतु दिया गया उपरोक्त विषय की जांच जिला शिक्षा अधिकारी एवं पुलिस विभाग के नगर निरीक्षक के द्वारा की गई जिन्होंने जांच में सही पाया है जो पूर्णतः गलत है। 
भगवती मानव कल्याण संगठन ने ज्ञापन सौपते हुए मांग की है कि उपरोक्त गंगा जमना प्रबंधन द्वारा जो हिजाब जैसे कृत्य को किया गया है जो पूर्णतः हिंदू आस्था के खिलाफ है।  संगठन मांग करता है जिन बच्चियों की फोटो बैनर में हिजाब पहनाकर चस्पा कर दिखाया गया है उनके अभिभावक ने संगठन के सदस्यों से मिलकर उपरोक्त कृत्य के खिलाफ आपत्ति जाहिर की है। जो छात्र छात्राओं को हिजाब पहनाकर बैनर चस्पा किया गया है वह पूर्ण धर्मविरोधी है जिससे हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंची है इस संबंध में सक्त कार्यवाही हो।
 गंगा जमना हाईस्कूल दमोह प्रबंधन के खिलाफ सक्त कार्रवाई करते हुए स्कूल की मान्यता रद्द की जाएं। जिला शिक्षा अधिकारी दमोह एवं नगर निरीक्षक दमोह द्वारा जो भ्रामक रूप से जांच की गई है श्रीमान को गलत प्रतिवेदन प्रस्तुत किया गया है इन अधिकारियों के खिलाफ सक्त कार्यवाही करने निलंबित किया जाएं। भगवती मानव कल्याण संगठन के द्वारा मुख्यमंत्री महोदय से उचित जांच की मांग एवं संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है उस पर विचार करते हुए हम भगवती मानव कल्याण संगठन को न्याय प्रदान करें उपरोक्त मांगे पूरी नहीं हुई तो भगवती मानव संगठन आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। 
 

Post a Comment

0 Comments