Ticker

6/recent/ticker-posts

एसडीएम कोर्ट के निर्देश पर पुनः मतगणना में पुनः सरपंच पद पर जीते सुमत जैन.. इधर रिजेक्ट कमजोर पाइप व काली रेत से लाखों की पुलिया निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी.. टक्कर से 3 बाइक सवार चपेट में आए, एक की मौत दो गंभीर..

 पुनः मतगणना में पुनः सरपंच पद पर जीते सुमत जैन

दमोह जनपद पंचायत दमोह अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत लकलका की पंचायत चुनाव की एसडीएम कोर्ट द्वारा पुनः मतगणना 5 जून को की गई जिसमें पंचायत चुनाव में सरपंच पद पर जीते सुमित जैन एक बार फिर पुनः मतगणना में 7 वोट से विजयी घोषित किए गए।सुमित जैन ने बताया कि पंचायती चुनाव मैं ग्राम पंचायत लकलका के सरपंच पद हेतु मैंने 7 वोट से विजय प्राप्त की थी तथा मैंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी जुगराज सिंह जोकि केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल के निज सहायक राजकुमार सिंह के सगे भाई हैं को हराया था, जिस पर जुगराज सिंह ने एसडीएम कोर्ट में पुनः मतगणना के लिए पिटीशन दायर की थी जिस पर 29 मई 2023 को पुनः मतगणना का आदेश जारी हुआ था जिस पर आज 5 जून को कलेक्टेड में तहसीलदार मोहित जैन, एसडीएम गगन गगन बिशेन एवं अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में पुनः मतगणना की गई एवं एक बार फिर मैं 7 वोट से विजयी घोषित किया गया है। सुमत जैन के एक बार पुनः ग्राम पंचायत लकलका के सरपंच निर्वाचित होने पर समस्त ग्राम वासियों ने अपनी बधाइयां प्रेषित की।
 लाखों की पुलिया निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी
दमोह। पथरिया जनपद के दुर्गादास बरखेड़ा ग्राम पंचायत महोना चकेरी मार्ग से बमुरिया की ओर पुलिया बनाने का काम चालू जिसमें 6 पाइप डाले जा रहे जिनकी ऊंचाई 4 फुट लगभग 6 फुट लंबाई सभी सभी पाइ कई जगह सीक्रेट रिजेक्ट वाले पाइप उठाकर यहां पुलिया निर्माण किया जा रहा है लगभग 3 लाख 50 हजार की लागत से यह पुलिया बनाई जा रही है जिसके फाउंडेशन में ना तो गिट्टी की मात्रा ओन्ली देखने के लिए गिट्टी डाली गई नदी की कालीबारी रेत लगाई जा रही इसके साथ ही नदी से निकली हुई बटिया मिक्स करके पुलिया के फाउंडेशन बनाए जा रहे ..
 पूरा मटेरियल गुणवत्ता हीन इस पुलिया पर से अगर ज्यादा वजनदार बाहर निकला कभी भी पुल टूट सकती इस मामले की जानकारी देने के लिए आला अधिकारियों को फोन लगाएं तो फोन ही नहीं उठाते अधिकारियों की मिलीभगत से बड़े पैमाने पर ग्रामीण क्षेत्रों में नाम के लिए निर्माण किया जाता है निर्माण के समय एक पाइप निर्माण स्थल पर ही टूट गया बाकी जितने पाइप डाले गए सभी कई जगह से क्रैक मार रहे हैं आखिर समझ में नहीं आता निर्माण कार्य के पहले मटेरियल की जांच अधिकारी क्यों नहीं करते..
 इसकी सूचना बमुरिया निवासी हरि भाई मुकेश रंजन उन्होंने बताया शासन द्वारा पैसा आया है उसका पैसा निर्माण कार्य में भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है यह पुलिया जो बन रही है कभी भी तेज बारिश में बह जाएगी अगर कोई बड़ा हड़कंप वाहन एक्सप्रेस से निकाल दिया जाएगा तत्काल टूट जाएगी इसकी जांच की जाए और मटेरियल की जांच भी की जाए इसमें जो रेत लगाई गई उसमें सुनार नदी की रेत है वह जिसमें काफी मट्टी नदिया से निकाली गई रेत से जो बटैया निकलती हैं उसी को मिक्स करके इन्होंने दोनों साइड बाउंड्री बनाएं और फाउंडेशन बनाया है इसकी जांच हो सभी पुलिया क्रिए किसी रोड निर्माण के बाद यह रिजेक्ट पुलिया लाकर यहां डाल दी गई है.. नरसिंहगढ़ से संतोष मोदी की खबर

टक्कर से दो बाइक पर सवार तीन चपेट में आए, 1 की मौत
दमोह जबलपुर स्टेट हाईवे पर जबेरा थाना अंतर्गत एक बार फिर रफ्तार का देखने को मिला। सिंग्रामपुर चोकी के फलको मंदिर के पास अंधी मोड़ पर सोमवार सुबह एक अज्ञात वाहन दो बाइक पर सवार  तीन युवकों को टक्कर मारते हुए निकल गया। जिनको गंभीर हालत में निजी वाहन से जबलपुर रेफर किये जाने के दौरान जबलपुर निवासी एक युवक की रास्ते में मौत हो गई। 
घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सिंग्रामपुर चोकी प्रभारी आर एस रिछारिया ने बताया की हादसे में गंभीर अन्शुल बाऊन गुप्तेश्वर  जबलपुर निवासी की जबलपुर पहुचने के पहले मोत हो गई गए। वही दो अन्य का जबलपुर में इलाज चल रहा है। घटनास्थल पर पड़ी दोनों मोटरसाइकिल को पुलिस ने होठवा कर शिबरामपुर चौकी के बाहर रखवा दिया है वही पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है। सिग्रामपुर से निवेश जैन की खबर
 

Post a Comment

0 Comments