Ticker

6/recent/ticker-posts

जबलपुर रेलवे पुलिस ने पवन एक्सप्रेस में दर्जन भर मासूम बच्चों को तलाश कर मुक्त कराया.. काम दिलाने के बहाने बच्चों को बिहार से ले जाया जा रहा था मुंबई.. बाल मानव तस्करी में लिप्त अंतरराज्यीय गिरोह का एक सदस्य भी गिरफ्तार..

दर्जन भर बच्चों बिहार से मुंबई ले जाते हुए पकड़ा गया

जबलपुर। बिहार से मुंबई की तरफ जाने वाली ट्रेनों में मासूम बच्चों की तस्करी करके मजदूरी कराने मुंबई ले जाने के मामले लगातार सामने आते रहने के साथ कई बार इन बच्चों को मुंबई पहुंचने के पहले विभिन्न ट्रेनों से रेलवे पुलिस की मदद से मुक्त कराए जाने के हालात भी सामने आए हैं। इसी कड़ी में जबलपुर रेलवे स्टेशन पर पवन एक्सप्रेस बिहार से मुंबई ले जाए जा रहे दर्जनभर मासूम बच्चों को ऑपरेशन बचपन बचाओ अभियान के तहत मुक्त कराने में बड़ी सफलता रेलवे पुलिस को मिली है।

 प्राप्त जानकारी के अनुसार ऑपरेशन बचपन बचाओ अभियान के कोऑर्डिनेटर सलमान मंसूरी के द्वारा जबलपुर जीआरपी पुलिस को सूचना दी गई थी कि पवन एक्सप्रेस में एक मानव तस्कर के द्वारा पांच नाबालिक बच्चों और सात बालिक बच्चों को बहला-फुसलाकर काम दिलाने के बहाने मुंबई ले जाया जा रहा है। जिस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए जीआरपी थाना पुलिस और आरपीएफ जबलपुर की टीम ने जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर पवन एक्सप्रेस ट्रेन के पहुंचते ही ट्रेन की सघन तलाशी लेकर दर्जनभर बच्चों को तलाश कर जबलपुर स्टेशन उतारने में देर नही की। 

जीआरपी थाना प्रभारी शशि धुर्वे ने बताया कि बच्चों को अपने साथ ले जा रहे मानव तस्कर छोटू पासवान को पकड़ने में पुलिस में सफलता हासिल की है। बताया जा रहा है कि छोटू पासवान लंबे समय से मानव तस्करी में लिप्त है। पूर्व में भी कई मामले इस पर दर्ज बताए गए हैं। वही आरोपी को गिरफ्तार करते हुए विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी से पूछताछ में और भी कई बड़े खुलासे होने की उम्मीद की जा रही हैं।

Post a Comment

0 Comments