Ticker

6/recent/ticker-posts

नौगांव में एक करोड़ की डकैती के मास्टर माइंड पॉलिटेक्निक के छात्र निकले.. डीआईजी ने किया खुलासा, आईजी ने इनाम की घोषणा, डीजीपी ने की प्रशंसा.. इधर बीना में अवैध संबंध बने कॉलेज लैब टेक्नीशियन की हत्या की बजह.. पन्ना पुलिस ने पकड़ी 54 लीटर अवैध शराब..

डीआईजी ने एक करोड़ की लूट का किया पर्दाफाश..

छतरपुर। जिले के नौगांव थाना अंतर्गत ईसानगर रोड पर बीकानेर स्वीट के संचालक ओम प्रकाश राजपुरोहित के घर में बीती रात दस बजे हुई 1 करोड़ की डकैती का पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए कुछ ही घंटों में पता लगा का पर्दाफाश कर दिया है। इस सनसनीखेज और बड़ी वारदात को अंजाम देने वाले चार आरोपियों में पॉलिटेक्निक कॉलेज के 3 छात्र भी शामिल थे। वहीं पुलिस ने उनके कब्जे से लूट का सारा माल और और नगदी बरामद कर ली है। 

डीआईजी ललित शाक्यवार ने पूरे मामले का  खुलासा करते हुए बताया कि कल रात्रि में हथियारबंद बदमाशों ने घर में घुसकर लाखों की नकदी और सोने-चांदी के जेवरात की लूट की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया था। जिस की सूचना मिलने पर एसपी अमित सांघी के नेतृत्व में टीमों ने चारों तरफ घेराबंदी कर आरोपियों को कुछ ही घंटों में पकड़ने में सफलता हासिल कर ली।


 छतरपुर पुलिस की सफलता पर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने भी प्रशंसा की है। वही सागर आईजी ने ₹30000 ईनाम की घोषणा की है पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से लगभग एक किलो सोने चांदी के जेवरात, 36 लाख रुपए नगद जप्त किए है। 

चार आरोपियों में से पकड़े गए तीन आरोपी पॉलिटेक्निक कॉलेज के स्टूडेंट बताए गए हैं वहीं चौथे आरोपी की सरगर्मी से तलाश की जा रही है। आरोपियों ने यूट्यूब पर देखकर डकैती करने की प्लानिंग की थी। लेकिन पुलिस की लंबी हाथों से वह ज्यादा देर तक दूर नहीं रह सके।

अवैध संबंध थे लैब टेक्नीशियन की हत्या की बजह

सागर। बीना के आग़ासोद थाना क्षेत्र अंतर्गत पीजी कालेज के लेब टेक्नीशियन आरके वसिष्ठ की अंधी हत्या की गुत्थी पुलिस ने 48 घण्टे में सुलझाते हुए आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है। हत्या की वजह जहां अवैध संबंध सामने आए हैं वही गिरफ्तार किए गए 3 आरोपियों में एक महिला भी शामिल है।

सागर एसपी अभिषेक तिवारी ने बताया कि आरके वशिष्ठ के घर में दो साल पहले आरोपी संतोष लोधी का परिवार किराए से रहता था। इस दौरान आरोपी की पत्नी से उसके अवैध संबंध बन गए थे एवं रुपयों का लेनदेन भी होने लगा था। जिस लेकर आरोपी ने अपनी पत्नी के साथ हत्या की साजिश रची और खेत में ले जाकर आरोपी संतोष लोधी एवं चचेरे भाई उदयभान लोधी ने सिर में पत्थर पटक कर हत्या कर दी। आरोपी शव को खेत में छुपाने की फिराक में थे लेकिन रात में टॉर्च की रोशनी देख कर भाग गए। 
 फिलहाल  पुलिस ने आरोपी संतोष लोधी,  पत्नी आशा एवं चचेरे भाई उदयभान  को न्यायालय पेश किया है। जहां से सभी आरोपियों को जेल भेज दिया गया। कार्रवाई में सब इस्पेक्टर रामावतार धाकड़, एएसआई शिखर, प्रधान आरक्षक भुजबल, आरक्षक देवेंद्र आरक्षक यशवंत, आरक्षक युधिष्ठिर, रणबीर, संतोष धर्मेंद्र राहुल, विवेक, देवेंद्र यादव, की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

पन्ना पुलिस द्वारा 54 लीटर अवैध शराब पकड़ी..
पन्ना। पुलिस मुख्यालय भोपाल के आदेशानुसार प्रदेश स्तर पर नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है । एसपी धर्मराज मीना के निर्देशन, एएसपी श्री मती आरती सिंह एवं समस्त एसडीओपी के मार्ग दर्शन में जिले के समस्त थानो में पुलिस टीमो का गठन किया गया है। इसी कड़ी में थाना प्रभारी देवेन्द्र नगर उनि शक्ति पाण्डेय द्वारा मुखबिर सूचना प्राप्त होने पर प्रमोद पटेलकोपुलिस अभिरक्षा में लेकर उस के कब्जे से 06 कार्टूनों में प्लेन मदिरा शराब के क्वार्टर सील बंद हालत में भरे पाए गए।

 प्रत्येक कार्टून में 50 क्वार्टर कुल 300 क्वार्टर कुल मात्रा करीब 54 लीटर देशी प्लेन मदिरा कींमती करीब 30000 रुपये की पाई गई, जिसे पुलिस टीम द्वारा जप्त किया जाकर आरोपी को गिरफ्तार कर आबकारी एक्ट का अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया है। उपरोक्त संपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी देवेन्द्रनगर उप निरी. शक्ति प्रकाश पाण्डेय ,सउनि असीम सिंह प्राआर  संदीप कुशवाह , शैलेन्द्र बहादुर सिंह , धीरेन्द्र सिंह, आर  रामकरण प्रजापति , मेहरवान , जयदेव गौतंम ,मुकेश यादव , विनोद चा.आर. संतोष आर्य का सराहनीय योगदान रहा ।

Post a Comment

0 Comments