Ticker

6/recent/ticker-posts

बुंदेली दमोह महोत्सव का भव्य शुभारंभ.. प्रधानमंत्री की मन की बात, जिले के 400 बूथों पर होंगे विशेष कार्यक्रम.. मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से साक्षी बनने की अपील की.. भोपाल में मन की बात कार्यक्रम में तेजगढ़ के शोऐब पठान आमंत्रित..

 बुंदेली दमोह महोत्सव का हुआ भव्य शुभारंभ..

दमोह बुंदेली दमोह महोत्सव 28 अप्रैल से 7 मई तक दमोह के तहसील ग्राउंड में आयुर्वेद होने जा रहा है जिसका शुभारंभ बुंदेली गौरव न्यास के पदाधिकारियों द्वारा एवं गणेश पूजन के साथ किया गया। महोत्सव के प्रथम दिन नृत्य श्री प्रतियोगिताओं में कलाकारों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। एवं प्राकृतिक संरक्षण एवं पौधारोपण के लिए कार्य करने वाले कदम संस्था एवं कुस्ती क्षेत्र में दमोह का नाम रोशन करने वाले धर्मेंद्र पहलवान को महोत्सव समिति द्वारा सम्मानित किया गया।
जिसमें महोत्सव के दूसरे दिन शनिवार को देर शाम से स्वर श्री प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें करीब डेढ़ दर्जन बच्चों ने गायन के माध्यम से स्वर श्री प्रतियोगिता में अपना हुनर दिखाया। निर्णायक के रूप में राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त वरिष्ठ संगीत आचार्य पंडित श्यामसुंदर शुक्ला, वरिष्ठ संगीत शिक्षक श्री रवि कांत वर्मन एवं वरिष्ठ संगीत आचार्य श्री लक्ष्मण प्रसाद खरारे की विशेष मौजूदगी में बच्चों ने प्रतिभा का प्रदर्शन किया।
स्वर श्री संयोजक लक्ष्मीकांत तिवारी के निर्देशन में आन्या सोनी के द्वारा एंकरिंग की गई। जिसकी सभी ने सराहना की। कार्यक्रम के दौरान बुंदेली गौरव न्यास की संरक्षक डॉ सुधा मलैया, बुंदेली गौरव न्यास के अध्यक्ष काका अम्बा लाल पटेल, सचिव प्रभात सेठ, पूजा मलैया, स्वरश्री प्रभारी लक्ष्मी कांत तिवारी सहित न्यास के सभी सदस्यों की मौजूदगी रही।30 अप्रैल को नृत्य श्री, कौन है दमदार एवं भोपाल की यावर बैंड जैसे कार्यक्रम होंगे
 मन की बात एक सामाजिक गैर राजनीतिक कार्यक्रम-प्रीतम सिंह 
दमोह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 अप्रैल को मन की बात के 100 संस्करण में अपनी बात कहेंगे जिसे भारतीय जनता पार्टी जिले के सभी बूथों पर मन की बात को सुनने के लिए कार्यक्रम आयोजित किये इस संबंध में जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि सामाजिक कार्यों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम शुरू किया था।30 अप्रैल को मन की बात कार्यक्रम का 100वां संस्करण प्रसारित होगा। यह एक गैर राजनीतिक कार्यक्रम है जिसमें विशुद्ध रूप से सामाजिक कार्यों पर बात करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 100वीं बार अपने मन की बात कहेंगे। मन की बात के शतकीय  संस्करण को जन जन तक पहुंचाने के लिए प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने प्रत्येक विधानसभा के 100 पोलिंग बूथ पर कार्यक्रम आयोजित करने का आग्रह किया है। 
इस तरह चारों विधानसभा के 400 पोलिंग बूथ पर बड़े कार्यक्रम और सभी 1164  बूथ अध्यक्ष, महामंत्री एवं बी एल ए सहित बूथ समिति सदस्य मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे। हमारे केंद्रीय नेता प्रदेश पदाधिकारी जिला पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारी गण जिले के विभिन्न बूथों पर कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुनेगे । केंद्रीय राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल जबेरा के गुबरा पोलिंग बूथ पर और विधायक गण धर्मेंद्र सिंह लोधी एवं पीएल तंतबाय और पदाधिकारी अलग-अलग बूथों पर कार्यकर्ताओं के साथ मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे जैसा कि प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने आग्रह किया है कि सभी संस्करण को आकर्षक तरीके से सुनने के लिए हम विभिन्न पोलिंग बूथ पर कहीं भजन मंडली कहीं सामाजिक संगठन अन्य तरीकों से तरीके से मन की बात कार्यक्रम को सुनेंगे। जिला मीडिया प्रभारी राघवेन्द्र सिंह परिहार ने बताया कि कार्यक्रम में समाज के विभिन्न वर्गों को जोड़कर नए इनोवेटिव आइडिया का काम करने वाले लोगों को जोड़ा जावेगा। इन कार्यक्रमों में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता समाज के प्रबुद्धजनों, खिलाड़ियों, स्वच्छता कर्मियों, कलाकारों, अग्रणी किसानों, रचनात्मक काम करने वालों तथा आम नागरिकों के साथ इस कार्यक्रम को सुनेंगे। कार्यक्रमों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र  मोदी की प्राथमिकता वाले विषयों का संयोजन किया जाएगा। प्रदेश के सभी बूथों पर उत्सव जैसा वातावरण रहेगा।
मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से साक्षी बनने की अपील
भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मन की बात के 100 वें संस्करण का श्रवण करने की अपील प्रदेशवासियों से की है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने ट्वीट कर कहा कि इस अनूठे क्षण में सभी साक्षी बने। उन्होंने ष्मन की बातष् के 100वें संस्करण के प्रसारण को ऐतिहासिक बताया है। मुख्यमंत्री श्री चौहान कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की मन की बात देश देशवासियों राष्ट्र.उत्थान और जन. कल्याण की बात है। उन्होंने कहा कि रविवार 30 अप्रैल को पूर्वान्ह 11 बजे प्रसारित होने वाला ष्मन की बात कार्यक्रम का 100वाँ संस्करण ऐतिहासिक होगा। आइए हम सब इसके साक्षी बनें
मन की बात कार्यक्रम में तेजगढ़ के शोऐब पठान आमंत्रित
दमोह। 30 अप्रैल को पीएम मोदी के 'मन की बात'  कार्यक्रम का 100 वां एपिसोड प्रसारित होगा । इस खास मौके पर कई सम्मानित लोग अतिथि के रूप में शामिल हो रहे हैं । इसमें ऐसे लोगों को सम्मानित अतिथि के रूप में बुलाया गया है, जिन्होंने कुछ अलग करके दिखाया है
 ऐसे ही दमोह जिले से एक युवा शोयब पठान जो कि तेजगढ़ निवासी हैं उन्हें मन की बात के 100 वें प्रसारण में आमंत्रित किया है । इन्होंने खेल जगत के लिए बहुत सी प्रतिभाओं को तराशा है और वे स्वयं राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं हाल ही में इन्हें राज्यस्तर पर रजत पदक प्राप्त हुआ था ।
यह आयोजन राजधानी भोपाल में राजभवन में प्रदेश के राज्यपाल महामहिम श्री मंगू भाई पटेल की अध्यक्षता में होगा । शोयेब पठान ने बताया कि आमंत्रण को लेकर वह उत्साहित हैं और कहा कि जिले भर से मुझे चुना जाना बेहद गर्व की बात है।
 
 

Post a Comment

0 Comments